Breaking News

गैस सिलेंडर ब्लास्ट: मामलें में कई अधिकारियों पर गिरी गाज

Advertisements

गैस सिलेंडर ब्लास्ट: मामलें में कई अधिकारियों पर गिरी गाज

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामले में अब प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई शुरु कर दी गई है। इस संबंध में अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले संबंधित युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है

मध्य प्रदेश के खंडवा में गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामले में अब प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई शुरु कर दी गई है। इस संबंध में अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले संबंधित युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही गैस एजेंसियों की जांच भी की जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके लिए प्रशासन ने कई गैस एजेंसियों की सूची तैयार कर ली है। बता दें कि बुधवार देर रात खंडवा में अवैध रूप से रखी गई गैस की टंकियां की दुकान में भीषण आग लग गई थी।

आग इतनी भीषण थी कि उसकी चपेट में पूरा दो मंजिला मकान भी चपेट में आ गया था। शुरुआती जांच में सामने आया है कि दुकान में रखे 30 से अधिक गैस सिलेंडर इस आगजनी में फट गए थे, जिससे आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया था। दरअसल, खंडवा में स्थित एक दुकान में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग का काम किया जाता था। इसी के चलते यहां कई भरी और खाली गैस की टंकियां रखी हुई थीं। यहां आग लगने के बाद 30 से अधिक गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया था।

जिससे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। आग कितनी भीषण होगी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे बुझाने में फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां लग गई थीं। जिस दुकान में आग लगी थी उसकी दीवार तोड़कर आग बुझाने का प्रयास किया गया। इस घटना में करीब 4 लोगों के झुलसने की भी खबर सामने आई है, जिनका उपचार अस्पताल में चल रहा है। वहीं मामले को लेकर अब प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है।

घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध गैस रिफिलिंग करने वाले शख्त के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। साथ ही गैस एजेंसियों की भी जांच होगी, जिसमें कई गैस एजेंसियां प्रशासन की रडार पर आ गई हैं। बता दें कि मामले में पुलिस ने एक ऑटो और एक बाइक भी जब्त की है। घटनास्थल पर अभी भी पानी का छिड़काव किया जा रहा है, ताकि दोबारा आग न भड़क उठे। इसके साथ ही इलाके की बिजली सप्लाई भी रात से ही बंद कर दी गई है। बिजली न होने के कारण इलाके के लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल, खाद्य विभाग ने संबंधित टंकियां जब्त करने के साथ साथ जांच शुरु कर दी है।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

1 रुपयांचेच वेतन घेतो IAS अधिकारी : वाचा

जगातील सर्वात श्रीमंत व्यक्ती कोण आहे? भारतातील सर्वात श्रीमंत व्यक्ती कोण आहे? अशा प्रश्नांची उत्तरे …

वनकर्मचारी निलंबित : ‘ईव्हीएम’चे व्हाट्सअप स्टेटस भोवले

चंद्रपूर-वणी- आर्णी लोकसभा मतदार संघातील पांढरकवडा वनविभागाच्या एका कर्मचाऱ्याला इलेक्ट्रॉनिक व्होटिंग मशिन अर्थात ‘ईव्हीएम’च्या कार्यक्षमतेवर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *