Breaking News

भगवान श्रीकृष्ण की तलाश में रुसी नागरिक ने भारत में किया प्रवेश…

भगवान श्रीकृष्ण की तलाश में रुसी नागरिक ने भारत में किया प्रवेश…

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

कोलकाता। भारतवर्ष के गोकुल मथुरा-वृंदावन में भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति मे लीन सैकडों रूसी महिला-पुरुष भाव विभोर होकर नृत्य करते देखा गया हैं। इसे लेकर भारत के मथुरा-वृंदावन में भगवान श्रीकृष्ण को ढूंढने पडा हुआ यूं कि भगवान श्रीकृष्ण की तलाश में रुसी नागरिक ने भारतीय सीमा पर किया प्रवेश करते समय गिरफ्तार गिरफ्तार कर लिया गया है?

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने सोमवार सुबह एक रूसी नागरिक को उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वह भगवान श्रीकृष्ण की तलाश में पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के पास खारीबारी इलाके में भारत-नेपाल सीमा के जरिए अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था।

एसएसबी जवानों ने व्यक्ति को उस समय पकड़ लिया जब वह सीमा चौकी स्तंभ के पास घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था और उससे पूछताछ शुरू कर दी। रूसी नागरिक के पास भारत आने के लिए कोई वैध दस्तावेज नहीं था, इसलिए एसएसबी जवानों ने उसे स्थानीय खोरीबारी पुलिस को सौंप दिया। गिरफ्तार रूसी नागरिक की पहचान एनेक्सांद्रोव पावेल के रूप में की गई है और पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह भगवान श्रीकृष्ण की खोज में अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था।

उसने कबूल किया कि नवंबर में भी वह नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुआ था और पश्चिम बंगाल के एक कृष्ण मंदिर में समय बिताया था। उस समय, वह अपने देश वापस जाने के बजाय नेपाल लौट गया और वहां एक बुद्ध मंदिर में अपने एक स्थानीय मित्र के साथ रहना लगा। भगवान कृष्ण के प्रति उसकी खोज और प्रेम ने उसे फिर से सीमा पार करने के लिए प्रेरित किया। दार्जिलिंग जिले के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इस बात की पुष्टि करने के लिए जांच की जा रही है कि क्या वह सच बोल रहा है या उसके भारत में प्रवेश करने का कोई दूसरा मकसद भी था।

उसके भारतीय संबंधों के बारे में भी जांच चल रही है और पश्चिम बंगाल में मंदिर अधिकारियों से भी संपर्क किया जा रहा है, जहां उसने नवंबर में समय बिताने का दावा किया था

About विश्व भारत

Check Also

वैकुण्ठ साकेतधाम से इस भूधरा मे प्रथम देव श्रीगणेश भगवान के आगमन से उत्साह

वैकुण्ठ साकेतधाम से इस भूधरा मे प्रथम देव श्रीगणेश भगवान के आगमन से उत्साह टेकचंद्र …

अफगानिस्तान और पाकिस्तान से भारत में ड्रग्स तस्कर सक्रिय

अफगानिस्तान और पाकिस्तान से भारत में ड्रग्स तस्कर सक्रिय टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *