Breaking News

अमेठी से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे या नहीं? दिल्ली में बैठक कर लौटे वरिष्ठ नेता ने दिया ये जवाब

Advertisements

अमेठी से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे या नहीं? दिल्ली में बैठक कर लौटे वरिष्ठ नेता ने दिया ये जवाब

Advertisements

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

 

अमेठी। बैठक के बाद लौटे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बुधवार को बताया कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे जिसकी घोषणा शीघ्र हो जायेगी.

 

यूपी में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी क्या एक बार फिर से अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे या नहीं? इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. जिस पर अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की प्रतिक्रिया सामने आई है.

 

अमेठी जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया है कि पार्टी नेता राहुल गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव अमेठी से लड़ेंगे. नई दिल्ली में हुई एक अहम बैठक के बाद लौटे कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बुधवार को बताया कि राहुल गांधी ही अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार होंगे जिसकी घोषणा जल्दी ही कर दी जाएगी.

 

कांग्रेस नेता ने बताया कि हमारी पार्टी की ओर से अमेठी में चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं, कार्यकर्ता अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अमेठी में जीत के लिए कांग्रेस की ओर से पूरी तैयारी है. राहुल गांधी यहां से फिर चुनाव लड़ेंगे.

 

दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी 2002 से 2019 तक अमेठी से सांसद रहे थे लेकिन, साल 2019 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता स्मृति ईरानी ने उन्हें हरा दिया था. राहुल गांधी ने पिछली बार दो सीटों से चुनाव लड़ा था, दूसरी सीट केरल की वायनाड सीट थी, जहां राहुल गांधी की जीत हुई और वो वायनाड से सांसद बने.

 

यूपी में सपा के साथ हुए गठबंधन में कांग्रेस को 17 सीटें मिली हैं. इनमें से कांग्रेस की परंपरागत अमेठी और रायबरेली सीट भी शामिल हैं. कांग्रेस ने अभी तक यहां से अपना किसी प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया है. वहीं अगर राहुल गांधी एक बार फिर अमेठी से चुनाव लड़ते हैं तो ये तीसरी बार होगा जब बीजेपी की स्मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. वहीं सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने के बाद रायबरेली की सीट भी सुर्खियों में हैं. चर्चा है कि यहां से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ सकती हैं

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

तानाशाही के खिलाफ तन, मन और धन से लड़ रहा हूं? केजरीवाल 

तानाशाही के खिलाफ तन, मन और धन से लड़ रहा हूं? केजरीवाल के बयान टेकचंद्र …

छत्रपती संभाजीनगरमध्ये सेनेच्या चंद्रकांत खैरेचं पारडं जड?भुमरे आणि जलील यांचे काय होणार?

मराठवाड्याची राजधानी अशी छत्रपती संभाजीनगर शहराची आजची ओळख असली तरी ती पहिली ओळख नाही. हे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *