Breaking News

ट्रेन का इंतजार कर रही थीं 16 लड़कियां : पूछताछ की तो सामने आया ये सच

ट्रेन का इंतजार कर रही थीं 16 लड़कियां : पूछताछ की तो सामने आया ये सच

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

रायपुर। रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रही थीं 16 लड़कियां, RPF को हुआ शक, पूछताछ की तो सच सामने आया

अभिभावकों से सहमति लिए बिना युवतियों को ले जा रहा था तमिलनाडू-बैंगलुरु

काम के बहाने 16 युवतियों को ले जा रहा था तमिलनाडू-बैंगलुरु

आरपीएफ की पूछताछ में अलग-अलग जवाब दे रही थी युवतियां

छत्‍तीसगढ़ के कवर्धा जिले की 16 युवतियों को काम के बहाने दूसरे शहर ले जाने का मामला सामने आया है। शनिवार की रात ये युवतियां बस में बैठकर राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पहुंचीं। वहां ट्रेन के आने का इंतजार कर रही थी। इसी बीच रेलवे सुरक्षा बल की नजर युवतियों पर पड़ी। आरपीएफ की टीम ने युवतियों से पूछताछ की। पूछताछ में सभी अलग-अलग जवाब दे रही है।

 

इसके बाद आरपीएफ ने सभी युवतियों को अपने अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में युवतियों ने बताया कि ग्राम बर्घरा कुंडा निवासी उगेश चंद्राकर तमिलनाडू, बैंगलुरु ले जा रहा है। युवतियों को ले जाने की सूचना युवक ने पंचायत को दी थी और न ही संबंधित क्षेत्र के थाना प्रभारी को। यहीं नहीं युवतियों के अभिभावकों से भी सहमति नहीं ली गई थी।

 

यह भी पढ़ें

Rajnandgaon: रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रही थीं 16 लड़कियां, RPF को हुआ शक, पूछताछ की तो सामने आया ये सचRajnandgaon: रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रही थीं 16 लड़कियां, RPF को हुआ शक, पूछताछ की तो सामने आया ये सच

 

पूछताछ में युवक नहीं दे पाया जवाब

आरपीएफ की टीम ने युवक से भी पूछताछ की। लेकिन युवक किसी भी तरह से संतुष्टजनक जवाब नहीं दे पाया। बता दें कि सभी युवतियां कवर्धा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों की रहने वाली हैं। युवक युवतियों को किस एजेंसी में काम दिलाने ले जा रहा था, क्या काम था इसकी भी जानकारी नहीं दे पाया। सभी युवतियों को रात में ही सखी सेंटर भेज दिया गया।

 

यह भी पढ़ें

अब इन महिलाओं के खाते में नहीं आएंगे महतारी वंदन योजना के एक हजार रुपये, चेक कीजिए कहीं आपका नाम तो नहीं शामिलअब इन महिलाओं के खाते में नहीं आएंगे महतारी वंदन योजना के एक हजार रुपये, चेक कीजिए कहीं आपका नाम तो नहीं शामिल

 

अपराधिक रिकार्ड खंगाल रही पुलिस

एक साथ 16 युवतियों के अभिभावकों को बिना सूचना के दूसरे शहर ले जाने की खबर मिलने के बाद कवर्धा में हड़कंप मच गया। इधर, पुलिस युवक के अपराधिक रिकार्ड को भी खंगाल रही है। लेकिन अब तक युवक के खिलाफ किसी तरह से अपराधिक रिकार्ड दर्ज नहीं है। पूछताछ के बाद युवक को स्वजन को सौंप दिया गया। मामले में किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है।

 

युवतियों को ले गए अभिभावक

 

रविवार को कवर्धा से अभिभावक युवतियों को लेने पहुंचे। 12 युवतियों को अभिभावकों को सौंप दिया गया। वहीं चार युवतियों को कवर्धा की टीम लेकर रवाना हो गई है। सखी सेंटर में भी युवतियों ने किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी। मिली जानकारी के अनुसार सभी युवतियों की उम्र 18 से 22 वर्ष है। कुछ युवतियों ने दो तीन माह पहले ही 18 वर्ष पूर्ण किए हैं। हालांकि पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है।

 

सखी सेंटर पहुंचा दिया गया

 

रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक तरुणा साहू ने कहा, प्लेटफार्म में युवतियां ट्रेन आने का इंतजार कर रही थी। पूछताछ में युवतियां अलग-अलग जवाब दे रही थी। सभी युवतियों को सुरक्षित सखी सेंटर पहुंचा दिया गया है। वहीं कवर्धा पुलिस प्रशासन को भी सूचना दे दी गई है।

About विश्व भारत

Check Also

गर्म पानी में झुलसने से मासूम की मौत : परिजन सदमे में

गर्म पानी में झुलसने से मासूम की मौत, परिजन सदमे में टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक …

प्रेयसीचा खून करून नागपुरजवळील रामटेकच्या जंगलात पुरला मृतदेह

लग्नाचा तगादा लावणाऱ्या प्रेयसीचा प्रियकराने खून करून तिचा मृतदेह नागपूरजवळील जंगलात पुरला. ही घटना मंगळवारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *