Breaking News

PM नरेंद्र मोदी ने ज्योतिष पीठ और द्वारका पीठ के शंकराचार्यों का लिया आशीर्वाद

PM नरेंद्र मोदी ने ज्योतिष पीठ और द्वारका पीठ के शंकराचार्यों का लिया आशीर्वाद

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई। अंबानी परिवार के विवाह समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रम्हलीन धर्म सम्राट जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती महाराज के विशेष उत्तराधिकारी ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य श्री अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज और द्धारका शारदा मठ के शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती महाराज का आशीर्वाद लिया।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट पिछले कुछ दिनों से अपनी शादी को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। 12 जुलाई को अनंत और राधिका विवाह बंधन में बंध गए। 13 जुलाई को नए जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए समारोह का आयोजन किया गया जिसमें अभिनेता-नेता समेत कई बड़े धर्म गुरु और संत भी सम्मिलित हुए। धर्म गुरुओं और संतों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया। अनंत और राधिका का शुभ आशीर्वाद समारोह तब और खास बन गया जब द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती और ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद जी महाराज का आगमन हुआ।

दिव्य संतों ने सकारात्मक ऊर्जा के साथ वर-वधू को आशीर्वाद दिया। द्वारका पीठ से श्री शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती एवं ज्योतिर्मठ से श्री शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की सहभागिता से कार्यक्रम विशेष बन गया। दूल्हे के माता-पिता मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने इन आध्यात्मिक संतों और गुरुओं का उत्साहपूर्वक स्वागत किया। विधि-विधान के अनुसार, दोनों शंकराचार्य महाराज की चरण पादुका की पूजा की गई। ज्योतिर्मठ बदरिकाश्रम के शंकराचार्य महाराज ने आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने भी पूज्यपाद दोनों शंकराचार्य महाराज से आशीर्वाद लिया। साथ ही अनेकों भक्तों ने शंकराचार्य महाराज से आशीर्वाद लिया।

द्वारका पीठ से शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती एवं सरस्वती तथा ज्योतिर्मठ से शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद जी महाराज का आगमन एवं आशीर्वाद नव दम्पति के लिए बहुत शुभ माना गया। परिवार के सदस्यों ने अनंत और राधिका के नए जीवन के लिए एक साथ प्रार्थना की।

चर्चाओं में है PM मोदी और शंकराचार्य

 

अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें ऐसा क्या खास है, असल में पीएम मोदी ने यहां शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज जी और शंकराचार्य सदानंद सरस्वती महाराज के भी पैर छूकर प्रणाम किया था, ये वही शंकराचार्य हैं, जिन्होंने कई मौकों पर पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना की है।

अंबानी के लड़के की शादी मणिपुर से ज्यादा जरूरी है?, नेहा सिंह राठौर ने PM मोदी से कुछ यूं सवाल पूछा कि

पीएम मोदी ने शंकराचार्य सदानंद सरस्वती, शंकराचार्य अविमुक्तेश्वर नंद, शंकराचार्य निश्चलानंद महाराज और दक्षिणपीठ (श्रृंगेरी पीठ) के शंकराचार्य को पैर छूकर प्रणाम किया और सबसे आशीर्वाद लिया। लेकिन सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चाओं में शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद और पीएम मोदी का वीडियो वायरल हो रहा है।

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी पैर छूकर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद को प्रणाम कर रहे हैं। उसके बाद पीएम मोदी आशीर्वाद देते हुए शंकराचार्यअविमुक्तेश्वरानंद ने अपने गले में पहनी माला उतारकर पीएम मोदी को पहनाई है।

शंकराचार्य का पद सम्मानीय है, उस पर कौन बैठा है बहुत मायने नहीं रखता। और उसी परंपरा का पीएम नरेंद्र मोदी जी पूर्ण सम्मान कर रहे है।

”शंकराचार्य जी भलें ही मोदी जी को कुछ भी बोले हों। लेकिन मोदी जी ने मिलते ही, उनको प्रणाम करके आशीर्वाद लिया। खैर आसान पर बैठे व्यक्ति का सम्मान होना भी चाहिए, भलें ही उनके शंकराचार्य होने पर धर्म और आध्यात्म पर तथ्यात्मक विवाद हो ये अलग बात हैं।परंतु सनातन धर्म के धर्मगुरु शंकराचार्य महाराज का सम्मान और आशीर्वाद जरुरी माना जाता है।

About विश्व भारत

Check Also

सहस्त्रार्जुन मंदिर में विराजेंगे छिंदवाड़ा के महाराजा

सहस्त्रार्जुन मंदिर में विराजेंगे छिंदवाड़ा के महाराजा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट छिंंदवाडा।भगवान श्री श्री …

कडे सुरक्षा बंदोबस्त के बीच मथुरा मे योगीराज कृष्णचंद्र के अद्भुत दर्शन

कडे सुरक्षा बंदोबस्त के बीच मथुरा मे योगीराज कृष्णचंद्र के अद्भुत दर्शन टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *