Breaking News

मध्यप्रदेश की अमरवाडा विधान सभा सीट पर भाजपा का परचम लहराया? मनाया जश्न

मध्यप्रदेश की अमरवाडा विधान सभा सीट पर भाजपा का परचम लहराया? मनाया जश्न

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

छिन्दवाडा।विधान सभा उपचुनाव में अमरवाड़ा से बीजेपी उम्मीदवार कमलेश प्रताप सिंह के लिए चुनाव में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गांव गांव प्रचार सभाएं ली।

वो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख़बरें जो दिनभर सुर्खियां बनीं.

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी कमलेश प्रताप शाह 3252 वोटों से चुनाव जीत गए हैं.

भोपाल से बीबीसी के सहयोगी शुरैह नियाज़ी ने बताया है कि यहां चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी धीरन शाह 17वें राउंड तक आगे चल रहे थे, लेकिन उसके बाद वो पीछे होते चले गए.

शुरुआत के तीन राउंड की मतों की गिनती में भाजपा आगे चल रही थी. हालांकि आख़िर के दो राउंड में कांग्रेस ने गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. कांग्रेस समर्थकों ने मतों की गिनती दोबारा कराने की मांग की है.

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के गढ़ अमरवाड़ा में उपचुनाव कमलेश प्रताप शाह के कांग्रेस से भाजपा में चले जाने की वजह से हो रहा था.

यहां पर कुल नौ प्रत्याशी मैदान में थे. पहले तीन राउंड तक भाजपा आगे चल रही थी. उसके बाद पासा पलटा और कांग्रेस ने 17वें राउंड तक लीड बनाए रखी. लेकिन आख़िर के तीन राउंड में बाज़ी पलट गई.

आज़ादी के बाद हुए 14 चुनावों में अब तक भाजपा सिर्फ़ 2 बार इस आदिवासी बहुल क्षेत्र अमरवाड़ा में चुनाव जीत पाई है. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को तीसरा स्थान मिला.

लोकसभा चुनाव से पहले कमलेश प्रताप शाह ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था. उसके बाद उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफ़ा दे दिया था.

पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने छिंदवाड़ा की सभी सात विधानसभा सीटें जीती थी हालांकि उसे प्रदेश में हार का मुंह देखना पड़ा था.

About विश्व भारत

Check Also

मुख्यमंत्री ने किसानों को दिए अतिवर्षा और बाढ़ से मृत्यु पर 4-4 लाख

मुख्यमंत्री ने किसानों को दिए अतिवर्षा और बाढ़ से मृत्यु पर 4-4 लाख टेकचंद्र सनोडिया …

महायुति में ‘लाड़ली बहन योजना’ का श्रेय लेने मची होड़

महायुति में ‘लाड़ली बहन योजना’ का श्रेय लेने मची होड़ टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *