Breaking News

नागपूर के कोराडी तीर्थ क्षेत्र में कोलाहल,शोरगुल के कारण दूर भागे तेंदुए और लक्डबग्घे

नागपूर के कोराडी तीर्थ क्षेत्र में कोलाहल,शोरगुल के कारण दूर भागे तेंदुए और लक्डबग्घे

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

नागपुर जिला के कोराडी श्री श्रीक्षेत्र में नवरात्र में यात्री का कोलाहल और शोरशराबा की वजह से तेंदुए का झुंड कोलार नदी तट की झाड़ियों की तरफ आश्रय ले लिया है। वन और पर्यावरण विशेषज्ञों की माने तो जंगलों की अंधाधुंध कटाई के कारण जंगली तेंदुए धारीदार लकडबग्घा, जंगलीसुंअर और भालू ग्रामीण भागों में नदियों की झाड़ियों मे आश्रय ले ले लेते हैं। यहां उन्हे आसानी है बकरियां कुत्ते और शियार लोमडियां का शिकार आसान हो जाता है।

हालही प्रातःकालीन 4 से 5 बजे के दरम्यान कोराडी सावनेर रोड के विधुत मंडल के तालाब जलाशय और कोलार नदी पुल के इर्द-गिर्द निचले भाग में भी तेंदुए और लकडबग्घें दिखाई दिये हैं। पिपला डागबंगला और

पाटनसावंगी के बकरी चराने वाले चरवाहों ने बताया था कि गर्मी के दिनों में जंगली सुअर कोलार नदी डोर में तैरते पानी की ठन्डक लेते देखा गया है।

कोराडी एशवंड राखबंधारा परिसर की कंटीले झाड़ियों मे तेंदुए और जंगली सुंअरों का आश्रय है? धोखेबाज जंगली तेंदुए कोलाहल और शोरगुल के डर के कारण तीर्थ क्षेत्र से बाहर पलायन कर चुके होने की संभावनाए व्यक्त की जा रही है।

About विश्व भारत

Check Also

मध्य नागपुर कांग्रेस की उम्मीदवारी में, सबसे ज़्यादा शिक्षित साफ छवि,मतदाताओं की पहली पसंद : डॉ. शकील अहमद जहांगीर

जैसे-जैसे 2024 महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव नज़दीक आ रहे हैं टिकट के बंटवारे में उम्मीदवार …

आर्थिक गुन्ह्यात तीनदा अडकलेले नागपूर विद्यापीठातील प्राध्यापक डॉ. धवनकर कसे सुटतात?

राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपूर विद्यापीठातील सात प्राध्यापकांच्या आर्थिक फसवणूक प्रकरणातील आरोपी जनसंवाद विभागाचे प्राध्यापक डॉ. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *