Breaking News

महाराष्ट्र चुनाव मे AIMIM से गठबंधन को लेकर मविआ में विरोध

महाराष्ट्र चुनाव मे AIMIM से गठबंधन को लेकर मविआ में विरोध

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी महाविकास अघाड़ी के साथ गठबंधन करना चाहती है लेकिन उद्धव गुट ने इसका खुलकर विरोध किया है।

शरद पवार, ओवैसी और उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो

मुंबईः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही राजनीतिक दल इलेक्शन की तैयारी में जुटे हैं। महायुति और महाविकास अघाड़ी दोनों ही गठबंधन सहयोगी दलों के साथ बैठकर सीट बंटवारे पर चर्चा कर रहे हैं। इस बीच चर्चा है कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM महाविकास अघाड़ी गठबंधन में शामिल होना चाहती है। सूत्रों के अनुसार, उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना (UBT) ओवैसी की पार्टी से गठबंधन के खिलाफ है।

‘महाराष्ट्र में महायुति की सरकार बनना तय’- अमित शाह, सीएम पद को लेकर भी बड़ा खुलासा हुआ है।

‘दशहरे तक जारी हो जाएगी MVA की सीट शेयरिंग लिस्ट’, जानें क्यों देवेंद्र फडणवीस पर बरसे जितेंद्र आव्हाड

असली NCP की लड़ाई फिर पहुंची सुप्रीम कोर्ट, चुनाव से पहले शरद पवार ने रखी ये मांग

‘निचले स्तर की लड़की करती है किसान के बेटे से शादी, बच्चे भी सुंदर नहीं होते’, विधायक के बयान पर विवाद

शिवसेना (UBT) की दलील है कि महाविकास अघाड़ी में पहले से ही बहुत भीड़ है। कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार गुट), शिवसेना (UBT) के अलावा समाजवादी पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टी के दोनों दल शेतकरी कामगार पक्ष, रिपब्लिकन संगठन महाविकास अघाड़ी में है। ऐसे में नए दल के लिए जगह नहीं है।

ओवैसी की पार्टी ने दिया है गठबंधन का प्रस्ताव

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने कांग्रेस और एनसीपी (SP) को गठबंधन करने का लिखित प्रस्ताव दिया है। लेकिन अब तक कांग्रेस और एनसीपी (SP) ने इस प्रस्ताव को ना तो मंजूर किया है और ना ही खारिज किया है। महाविकास अघाड़ी के दलों में सहमति न बन पाने के लिए AIMIM को झटका लग सकता है।

ओवैसी की पार्टी ने महाविकास अघाड़ी को दी 28 सीटों की लिस्ट

जानकारी के अनुसार, ओवैसी की पार्टी ने महाविकास अघाड़ी को 28 सीटों की लिस्ट दी है। ये सभी 28 सीटें मुस्लिम बहुल इलाके की हैं या फिर यहां मुस्लिम मतदाता निर्णायक भूमिका निभाते हैं। इन सभी सीटों पर ओवैसी की पार्टी चुनाव लड़ना चाहती है। पार्टी ने कहा कि अगर गठबंधन होता है तो वह महाविकास अघाड़ी के सहयोगी दलों के लिए कुछ सीटों को छोड़ने के लिए भी तैयार हैं।

ओवैसी की पार्टी यहां से लड़ना चाहती है चुनाव

धारावी, भायखला, मुंबा देवी, वर्सोवा, अंधेरी पश्चिम, चांदिवली, मानखुर्द, अणुशक्ति नगर, कुर्ला, कलिना, बांद्रा पूर्व, बांद्रा पश्चिम, भिवंडी पश्चिम, भिवंडी पूर्व, मुंब्रा-कलवा, धुले, मालेगांव मध्य, पुणे कंटोंमेंट, सोलापूर मध्य अकोट, बालापूर, अकोला पश्चिम, वाशिम, अमरावती, नांदेड उत्तर, नांदेड मध्य, औरंगाबाद मध्य और औरंगाबाद पूर्व।

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव इसी साल नवंबर या दिसंबर के अंत तक कराया जा सकता है। चुनाव आयोग राज्य का दौरा भी कर चुका है। माना जा रहा है कि जल्द ही चुनाव की तारीख का ऐलान किया जा सकता है

About विश्व भारत

Check Also

चंद्रशेखर बावनकुळे कामठी-मौदातून लढणार : ‘विश्व भारत’ची बातमी ठरली खरी

महाराष्ट्र विधानसभा निवडणुकीची घोषणा होताच कोण कोठून लढणार याचे आराखडे बांधणे सुरू केले आहेत. अशातच …

माजी आमदार मल्लिकार्जुन रेड्डीची भाजपमधून का झाली हकालपट्टी?आशिष जैस्वालला विरोध

जाहीरपणे कोणी महायुतीच्या विरोधात पक्षाच्या पदाधिकारी व कार्यकर्त्याकडून वक्तव्य किंवा बंड पुकारले जात असेल अशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *