Breaking News

अंबाबाई नाले में बह रहे थे 500 के ढेर सारे नोट बटोरने टूट पड़े लोग

अंबाबाई नाले में बह रहे थे 500 के ढेर सारे नोट बटोरने टूट पड़े लोग

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

सागली। महाराष्ट्र के सांगली में एक नाले में 500 रुपये के नोटों को देख बटोरने के लिए लोग टूट पड़े हैं। पर पता नहीं कि इतने सारे नोट नाले में किसने फेंके होंगे।

सांगली जिले के आटपाडी में नाले में बह रहे नोटों को पकड़ने बड़ी संख्या में लोगों टूट पड़े है. लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। दरअसल, अंबाबाई नाले में 500 रुपये के ढेर सारे नोट बह रहे थे. इन नोटों को पाने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है.

 

शनिवार को साप्ताहिक बाजार में आए लोगों ने देखा कि नाले में 500 के नोट बह रहे हैं. इसके बाद लोग नोट पकड़ने के लिए नाले में कूद पड़े. अनुमान है कि नदी से लोगों ने करीब दो से ढाई लाख रुपये एकत्र किए हैं.

जानकारी के अनुसार आटपाडी कस्बे में शनिवार को साप्ताहिक बाजार लगता है. यह बाजार गांव में ही अंबाबाई मंदिर के बगल में स्थित नाले के पास लगता है. बाजार का दिन होने के कारण सुबह के समय लोग आ-जा रहे थे. सुबह करीब नौ बजे बाजार के लिए जा रहे कुछ नागरिकों ने देखा कि नाले से नोट बह रहे हैं.

इसके बाद कुछ लोग पानी में उतरे और चेक किया कि क्या ये नोट असली हैं? पांच सौ के नोट असली होने की जानकारी मिलने के बाद यह खबर इलाके में हवा की तरह फैल गई. इसके बाद नोट बटोरने के लिए बड़ी संख्या में लोग नाले में कूद पड़े.

कहां से आए नोट?

इस बीच, सूचना मिलने पर आटपाडी पुलिस भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने लोगों को नाले से बाहर निकाला और नोटों को बटोरने का काम शुरू कर दिया है. लेकिन ये नोट कहां से आए? किसने और क्यों डाले? यह अभी तक समझ में नहीं आया है।

इस संबंध में जानकारों का मानना हैं कि पिछले सप्ताह किसी ने बाजार पेश मे अफवाह फैला दी कि बडे थोक अनाज व्यापारियों और बडे सघन ज्वेलर्स व्यापारियों के यहां आयकर विभाग ED की छापामार कार्यवाई होने वाली हैं। हो सकता है कि उन सघन व्यवसायियों ने कार्यवाई के डर से रातोंरात नोटों को बोरा मे भरकर नाले में फेक दिया होगा। किसी किसी का यह भी कहना है कि पुलिस गस्त के दौरान बैंक डकैती और एटीएम डकैती गिरोह नें पुलिस पकडने के डर से नाले में नोट फेंककर चोर भाग गए होंगे।

About विश्व भारत

Check Also

शासकीय योजनाओं से अधिक व्यक्तिगत सम्बंधों के आधार पर हुये कार्य? प्रियानाथ का बयान

शासकीय योजनाओं से अधिक व्यक्तिगत सम्बंधों के आधार पर हुये कार्य? प्रियानाथ के बयान टेकचंद्र …

पदभरती रखडली : आचारसंहितेनंतर नियुक्ती मिळणार?

राज्यात मोठ्या प्रमाणात जागा रिक्त आहेत. शासनाकडून भरती प्रक्रिया सुरू करण्यात आली. परंतु आचारसंहितेमुळे नियुक्ती …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *