Breaking News

CM शिंदे का चेहरा मुरझाया!NDAनहीं लड़ेगी चुनाव?

CM शिंदे का चेहरा मुरझाया!NDAनहीं लड़ेगी चुनाव?

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई । महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे के चेहरे पर गायब मुस्कुराहट यह बतला रही है कि NDA चुनाव लड़ने के मूड में नहीं है? भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुळे ने बडी बात कह दी कह दी है।

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी दलों की तैयारियां जारी हैं। इस बीच राज्य में सीएम के चेहरे मे मुस्कुराहट गायब को लेकर नई अटकलें शुरू हो गई हैं। असल में CM शिंदे समर्थकों की माने तो महाराष्ट्र राज्य में NCP लीडर शरदचंद्र पवार के खिलाफ कोई पंगा नहीं लेना चाहता है? पुराना राजनैतिक चतुर खिलाडी पूर्व CM शरदचंद्र पवार पता नहीं कब और क्या गुल खिला सकते हैं? क्योंकि DCM अजीत दादा पवार सर पर उनके चाचा शरदचंद्र पवार का आंतरिक आशीर्वाद प्राप्त है?चाचा भतीजे का गुप्तगू मिलन और सलाह मशविरा इस बात का संकेत देता है। उधर पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे भी भाजपा के साथ गठबंधन के लिए मचल रहे हैं? ताकि महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव बाद के भविष्य में नहीं CM का पद तो DCM का पद भी चलेगा? उद्धव ठाकरे ने तो केंद्रीय भाजपा आलाकमान से संपर्क साधना शुरु कर दिया है!वे भाजपा शिवसेना गठबंधन बरकरार रखना चाहते हैं? इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे को शरदचंद्र पवार की बातों मे आकर विपक्ष इंडिया गठबंधन को समर्थन देने मे पश्चाताप हो रहा है?

 

लोकसभा चुनाव 2024 के बाद महाराष्ट्र की सियासत एक बार फिर से दिलचस्प हो गई है। इस साल के आखिर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जा सता है जिसपर सभी दलों की नजर है। हालांकि, चुनाव से पहले इस बात पर जरूर चर्चा शुरू हो गई है कि MVA या महायुति/NDA की ओर से चुनाव में सीएम पद का चेहरा कौन होगा। इस बीच सीएम पद के चेहरे को लेकर महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कुछ ऐसी बात कही है जिससे नई अटकलें लगनी शुरू हो गई है।

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंदशेखर बावनकुले ने बुधवार को बताया है कि विधानसभा चुनाव में महायुति का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार किसे बनाया जाए, इस बारे में अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सीएम के चेहरे को लेकर फैसला भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व और गठबंधन के सहयोगी दल करेंगे।

दिल्ली में हुई भाजपा की बैठक

मंगलवार को दिल्ली में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ महाराष्ट्र भाजपे के नेताओं की अहम बैठक हुई थी। इस बैठक में भाजपा, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की महायुति के कमजोर प्रदर्शन पर बात हुई। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में महायुति को महाराष्ट्र की 48 में से 17 सीट पर ही जीत मिली है। वहीं, कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (एसपी) के एमवीए गठबंधन ने 30 सीट पर जीत हासिल की है।

मॉनसून सत्र 27 जून से

दूसरी ओर महाराष्ट्र में विधानसभा का मॉनसून सत्र 27 जून को शुरू होगा। उससे पहले महाराष्ट्र में मंत्रीमंडल का विस्तार भी संभव है। अक्टूबर में होनेवाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार का ये आखिरी सत्र होगा। देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी के आला नेताओं ने सरकार में रहकर पार्टी के लिए काम करने की सलाह बतौर आदेश दिया है

About विश्व भारत

Check Also

अमरावती में काँग्रेस का धरना : राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज

अमरावती में काँग्रेस का धरना : राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों के …

केजरीवाल को लेकर उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना

केजरीवाल को लेकर उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *