Breaking News

सोमनाथ मंदिर के परिसर में एक साथ 9 धार्मिक ढांचों पर चला बुलडोजर

सोमनाथ मंदिर के परिसर में एक साथ 9 धार्मिक ढांचों पर चला बुलडोजर

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

सोमनाथ। गुजरात के सोमनाथ मंदिर परिसर में अवैध धार्मिक ढांचे पर डोझर से निर्माण कार्य धराशाई कर दिया गया है। जानिए गुजरात राज्य शासन के निर्देश पर

1400 पुलिसवालों ने कैसे खाली कराई 320 करोड़ की जमीन-जायदाद माहौल देखते ही बनता है।

12 घंटों तक 1400 पुलिस कर्मियों ने नॉन स्टॉप कार्रवाई की और 102 एकड़ की जमीन खाली करा दी। इस दौरान सोमनाथ का प्रभास पाटन का मेन मार्केट भी बंद रहा।

 

सोमनाथ मंदिर के पास एक साथ 9 धार्मिक ढांचों पर चले बुलडोजर, 1400 पुलिसवालों ने कैसे खाली कराई 320 करोड़ की जमीन

गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में शनिवार को सोमनाथ मंदिर के पास बुलडोजर ऐक्शन की कार्रवाई 12 घंटों तक चली। यहां अल्पसंख्यक समुदाय के एक साथ 9 धार्मिक ढांचों पर बुलडोजर चलाया गया है। बताया जा रहा है कि यह सभी धार्मिक ढांचे प्रभास पाटन में सरकारी जमीन पर बने थे।

शनिवार सुबह पांच बजे से शुरू हुआ अतिक्रमण विरोधी अभियान शाम तक चला और 320 करोड़ की जमीन खाली कराई गई। इस दौरान भारी भीड़ इकट्ठा हो गई जिसने कार्रवाई रोकने की कोशिश की। पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान पुलिस ने 135 लोगों को हिरासत में लिया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 1400 पुलिस कर्मियों ने नॉन स्टॉप कार्रवाई की और 102 एकड़ की जमीन खाली करा दी। इस दौरान प्रभास पाटन का मेन मार्केट भी बंद रहा। नौ धार्मिक ढांचों के अलावा, 45 मुसाफिर खाने (यात्रियों के आवास) को भी ध्वस्त कर दिया गया।

बताया जा रह है कि कार्रवाई से पहले नोटिस दिया गया था। इसके बाद भी ढांचों को खाली करने के लिए प्रशासन ने और समय दिया था। पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भिड़िया जीआईडीसी सर्कल और शंख सर्कल के बीच 5 किमी सड़क को ब्लॉक भी कर दिया था। प्रशासन ने अभियान के लिए 35 अर्थमूवर्स, 52 ट्रैक्टर और 10 ट्रक तैनात किए थे। इस मौके पर तीन पुलिस अधीक्षक, चार पुलिस उपाधीक्षक, 12 निरीक्षक, 24 उपनिरीक्षक, अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट, उप-मंडल मजिस्ट्रेट और कार्यपालक मजिस्ट्रेट मौजूद थे।

About विश्व भारत

Check Also

आज देश के समस्त शक्तिपीठों में की जाती है मां सिद्धिदात्री की उपासना

आज देश के समस्त शक्तिपीठों में की जाती है मां सिद्धिदात्री की उपासना टेकचंद्र सनोडिया …

मां कात्यायनी पूजन से कालसर्प दोष से जुड़ी परेशानियां होती हैं दूर

मां कात्यायनी पूजन से काल सर्प दोष से जुड़ी परेशानियां होती हैं दूर टेकचंद्र सनोडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *