Breaking News

राकांपा से कोई भी हमारे संपर्क में नहीं है:भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले

Advertisements

मुंबई । महाराष्ट्र भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्री बावनकुले ने कहा कि कई पदाधिकारी (विभिन्न दलों के) बूथ, तहसील और जिला स्तर पर भाजपा में शामिल हो रहे हैं, यह कहते हुए कि आने वाले दिनों में कुछ बड़े नाम पार्टी भी बतलाए जाएंगे? महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने विगत 5 मई गुरुवार को कहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से कोई भी उनकी पार्टी में शामिल होने के उद्देश्य से संपर्क में नहीं है।राकांपा नेता अजीत पवार और उनके कुछ वफादार विधायकों के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच बावनकुले ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Advertisements

“प्रदेशाध्यक्ष श्री बावनकुले ने बताया कि अजीत पवार के बारे में नहीं जानता। एनसीपी से कोई भी हमारे संपर्क में नहीं है। अगर कोई हमारी पार्टी में शामिल होना चाहता है तो पार्टी का झंडा और स्टोल तैयार है।संयोग से, अजीत पवार ने इस तरह की अटकलों का खंडन किया है और दावा किया है कि जब तक वह जीवित हैं, वह राकांपा के साथ रहेंगे।

Advertisements

हालांकि, बावनकुले ने कहा कि कई पदाधिकारी (विभिन्न दलों के) बूथ, तहसील और जिला स्तर पर भाजपा में शामिल हो रहे हैं, यह कहते हुए ड़ने की घोषणा के बारे में पूछे जाने पर महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह उस पार्टी का आंतरिक मामला है। महाराष्ट्र भाजपा को नया प्रमुख मिला, आशीष शेलार को पार्टी की मुंबई इकाई का प्रमुख बनाया गया

उन्होने कहा कि पवार एक परिपक्व नेता हैं। वह वही सुनेंगे जो उनकी पार्टी के सदस्यों को कहना है। लेकिन राकांपा में जो कुछ हो रहा है, उसे लेकर हम उत्सुक नहीं हैं। राकांपा में विभाजन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर बावनकुले ने कहा, “यह राकांपा का आंतरिक मामला है। दूसरी पार्टी के अंदरूनी मामलों में नाक घुसाना बीजेपी के लिए अच्छा नहीं है.’ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्तावादी के रूप में कार्य करने की शैली की आलोचना करने के लिए शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे की भी आलोचना की। सत्तावादी आरोप पर निशाना साधते हुए, उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि ठाकरे ने पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के साथ कैसा व्यवहार किया, जो अब भाजपा के साथ हैं, और अभिनेता कंगना रनौत (जिनके कार्यालय को ठाकरे पर हमला करने के बाद नगर निगम की कार्रवाई का सामना करना पड़ा)।

राज्य में भाजपा को मजबूत करने के प्रयासों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के विभिन्न पदों पर 1,500 लोगों को नियुक्त किया गया है और आने वाले दिनों में अन्य 100 को नियुक्त किया जाएगा।बावनकुले ने कहा, “भाजपा एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना के साथ बेहतर समन्वय के लिए महाराष्ट्र की सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए समन्वयक नियुक्त करेगी।”

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

रायबरेली के लिए क्या किया जाए? राहुल गांधी के इस सवाल पर सैलून कर्मचारी का हैरान करने वाला जवाब

रायबरेली के लिए क्या किया जाए? राहुल गांधी के इस सवाल पर सैलून कर्मचारी का …

मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ जी जान से लड़ता रहूंगा? केजरीवाल ने कसा तंज

मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ जी जान से लड़ता रहूंगा? केजरीवाल ने कसा तंज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *