Breaking News

महाराष्ट्र में NCP चीफ शरद पवार को करारा झटका, राज ठाकरे की पार्टी MNS में शामिल हुए सैकड़ों कार्यकर्ता

Advertisements

महाराष्ट्र में NCP चीफ शरद पवार को करारा झटका, राज ठाकरे की पार्टी MNS में शामिल हुए सैकड़ों कार्यकर्ता

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

मुंबई। महाराष्ट्र में एनसीपी प्रमुख और पूर्व सीएम शरदचंद्र पवार को करारा झटका उस समय लगा जब जलगांव में एनसीपी के सैकड़ों कार्यकर्ता राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में शामिल हो गए. इस बीच लोकसभा चुनाव के पहले राज ठाकरे के एनडीए गठबंधन में शामिल होने की अटकलें भी तेज हो गई हैं.

सूत्रों की माने तो पूर्व सीएम शरदचंद्र पवार का चाल चरित्र्य -चेहरा और कार्यप्रणाली को देखकर हजारों NCP कार्यकर्ताओं मे श्री पवार साहब के प्रति नफरत और घ्रणा तब से हो रही है जब मुंबई बम विस्फोट काण्ड का सरगना अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम पर आवश्यक कार्रवाई के लिए कोई पहल नहीं की?
जिन मराठी व्यक्तियों के पारिवारिक सदस्य मुंबई बम ब्लास्ट मे मारे गए और अनेक जख्मी हुए उन पर क्या बीत रही होगी?यह बेहद और दुखद चिंता का विषय बना हुआ है। हालकि पूर्व सीएम शरदचंद्र पवार केंद्रीय सरकार मे रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं?

परिणामत: लोकसभा चुनाव से पहले एमएनएस (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) के अध्यक्ष राज ठाकरे की पार्टी ने जलगांव में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को को झटका दिया है. ये झटका ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि राष्ट्रवादी पार्टी पहले ही विभाजित हो चुकी है. दूसरी बात यह है कि महाराष्ट्र में मनसे की ताकत बढ़ रही है. दावा किया जा रहा है कि मनसे एक बार फिर गांव-गांव में मजबूत हो रही है. जलगांव में एनसीपी के शरद पवार गुट की शहर महिला महासचिव सीमा गोसावी कार्यकर्ताओं के साथ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में शामिल हो गई हैं.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के महानगर उपाध्यक्ष आशीष सपकाले के प्रयास से शनिवार को सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने मनसे में शामिल हुए. यह जलगांव शहर में एनसीपी शरद पवार समूह के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

मनसे में शामिल हुए एनसीपी के सैकड़ों कार्यकर्ता
जलगांव में एनसीपी के शरद पवार गुट की शहर महिला महासचिव सीमा गोसावी ने कहा है कि चूंकि एनसीपी शरद पवार गुट ने पिछले चार वर्षों से किसी भी समस्या का समाधान नहीं किया है, इसलिए उन्होंने एनसीपी छोड़ दी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में शामिल हो गईं.

जलगांव शहर में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यालय में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के महानगर उपाध्यक्ष आशीष सपकाले की उपस्थिति में राष्ट्रवादी कांग्रेस शरद पवार गुट की शहर महिला महासचिव सीमा गोसावी के साथ महिलाएं युवा महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में शामिल हुए. चर्चा है कि पार्टी की इस एंट्री से जलगांव में एनसीपी के शरद पवार गुट की जमीन खिसक गई है?

क्या राज ठाकरे जाएंगे महागठबंधन के साथ?
आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राज ठाकरे की एमएनएस पार्टी सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के लिए ज्यादा अहम है. राज ठाकरे एक प्रभावशाली नेता हैं. महाराष्ट्र में उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं. खासकर युवाओं के बीच इनका क्रेज ज्यादा है. इसलिए अगर राज ठाकरे महागठबंधन में आते हैं तो महागठबंधन को लाभ मिल सकता है.

इसके अलावा राज ठाकरे और सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं के बीच लगातार बैठकें भी हो रही हैं. हाल ही में राज ठाकरे और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मुलाकात हुई. दोनों नेताओं के बीच लंबी चर्चा भी हुई. इसलिए यह देखना अहम होगा कि आने वाले समय में राज ठाकरे क्या स्टैंड लेते हैं

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

PM मोदींचा नागपुरात मुक्काम, तळेगावात सभा : नागपूर, रामटेकमध्ये आज मतदान

१९ एप्रिलला राज्यांतील पाच लोकसभा मतदारसंघात मतदान आहे. यात नागपूरचा समावेश आहे. आणि त्याच दिवशी …

महाराष्ट्र में मायावती को बड़ा झटका, एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना में शामिल हुए BSP के दो बड़े नेता

महाराष्ट्र में मायावती को बड़ा झटका, एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना में शामिल हुए BSP …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *