Breaking News

महाराष्ट्र में इन 18 सीटों पर लड़ सकती है कांग्रेस, छत्रपति शाहू महाराज पर MVA में बनी ये सहमति

Advertisements

महाराष्ट्र में इन 18 सीटों पर लड़ सकती है कांग्रेस, छत्रपति शाहू महाराज पर MVA में बनी ये सहमति

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

मुंबई । महाराष्ट्र में इन 18 सीटों पर लड़ सकती है कांग्रेस, छत्रपति शाहू महाराज पर MVA में ये सहमति बन रही है।

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है. इस बीच कहा जा रहा है कि कांग्रेस महाराष्ट्र की 18 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

महाराष्ट्र कांग्रेस का सीटों को लेकर बड़ा दावा किया जा रहा है।

महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में सीट बंटवारे को लेकर मंथन जारी है. इस बीच सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस को 18 सीटें मिल सकती है. इनमें से दो सीटें मुंबई की हो सकती हैं. सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस भिवंडी, पुणे, सोलापूर, कोल्हापूर, नंदूरबार, सांगली, धुले, जालना, रामटेक, नांदेड, यवतमाल, भंडारा, हिंगोली, नागपुर, चंद्रपूर, अमरावती, गोंदिया और गढ़चिरौली सीट पर लड़ सकती है.

 

मुंबई की इन सीटों पर भी नजर

इसके अलावा पार्टी मुंबई की 2 सीटें ‘उत्तर मध्य मुंबई और उत्तर पश्चिम मुंबई’ सीट पर लड़ सकती है. कोल्हापूर सीट से शिवाजी महाराज के वंशज छत्रपति शाहू महाराज को MVA का संयुक्त उम्मीदवार बनाया जा सकता है. बता दें कि शरद पवार भी छत्रपति शाहू महाराज से चुनाव लड़ने की अपील कर चुके हैं.

 

कांग्रेस ने आगे की रणनीति को लेकर मुंबई के तिलक भवन में मंगलवार (5 मार्च) को बैठक की. इस बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले, सुशील शिंदे, यशोमती ठाकुर, बालासाहेब थोराट सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

 

क्या बोले नाना पटोले?

नाना पटोले ने कहा की आज कांग्रेस की बैठक में 22 लोकसभा सीटों पर चर्चा की जाएगी और मुंबई की लोकसभा सीटों पर चर्चा बाद में होगी. बता दें कि 22 सीटों पर कांग्रेस अपने आप को मजबूत मानती है. उन्होंने कहा कि हमारे यहां डेमॉक्रसी है, बैठक के बाद ही सभी सीटों पर चर्चा होने के बाद आलाकमान को सूचना दी जाएगी.

 

महाविकास अघाड़ी में सीट बंटवारे को लेकर तस्वीर लगभग साफ हो गई है. कुछ दिन पहले एक लिस्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि उद्धव ठाकरे की शिवसेना 20 सीटों पर, शरद पवार की एनसीपी 10 सीटों पर और कांग्रेस 18 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. बता दें, राज्य में महाविकास अघाड़ी ने एकसाथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इस गठबंधन में शिवसेना (UBT), NCP- शरदचंद्र पवार, कांग्रेस और महाविकास अघाड़ी शामिल है

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

सड़क व भवन निर्माता कंपनियों ने बिना परमिशन के हीं खुदाई करवा दी नागपूर के सुरादेवी की पहाडी? सरकार को करोडों की चपत

सड़क व भवन निर्माता कंपनियों ने बिना परमिशन के हीं खुदाई करवा दी नागपूर के …

महाराष्ट्रात मतदान कधी आणि कुठे ?

महाराष्ट्रात मतदान कधी आणि कुठे ?◾️   ◾️पहिला टप्पा – 19 एप्रिल – रामटेक, नागपूर, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *