Breaking News

BJP राज्य में अपराध और दमनकारी नीतियां भी बढेगी चार सौ गुना : संसद नकुलनाथ के विचार

Advertisements

BJP राज्य में अपराध और दमनकारी नीतियां भी बढेगी चार सौ गुना:-संसद नकुलनाथ के विचार

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

छिन्दवाड़ा:- महंगाई ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। रोजमर्रा की सामग्री भी अब आम आदमी की पहुंच से बाहर होती जा रही है। चुनाव आते ही भाजपा सरकार के द्वारा पेट्रोल-डीजल पर दो रुपये के दाम कम कर देना इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि क्या इनकी कीमतें भी चार सौ पार जाने वाली हैं, अब क्या एकतरफा कार्रवाई, अपराध, अत्याचार और दमन की नीतियां भी चार सौ गुना होगी ?।

 

उक्त उदगार आज सांसद श्री नकुलनाथ ने गोविंदवारी एवं रजाड़ा में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुये व्यक्त किये।जनसभाओं में उमड़े जनसैलाब को सम्बोधित करते हुये सांसद नकुलनाथ ने कहा कि स्वतंत्रता के पूर्व राजा-महाराजा अंग्रेजों को टैक्स देते थे और उनसे संधियां कर रहे थे तब भी कांग्रेस अकेले अंग्रेजों से लड़ी और देश को आजाद कराया। आज हमारी लड़ाई भाजपा की जनविरोधी, विकास विरोधी एवं युवा विरोधी नीतियों से हैं।

 

विगत 20 वर्षों से मप्र और 10 वर्ष से केन्द्र में भाजपा की सरकार है फिर भी इन्होंने हमारे छिन्दवाड़ा के लिये विकास की एक योजना नहीं दी, उल्टे जारी कार्यों में रूकावटें खूब डाली किन्तु कमलनाथ जी और मैंने विकास विरोधी भाजपाई मानष्किता को जिले पर हावी नहीं होने दिया और सभी कार्यों को पूर्ण कराने के प्रयास निरंतर जारी रखे जिसके परिणाम आज आप सभी के सामने हैं। अन्य जिलों की तुलना में छिन्दवाड़ा विकास के पथ पर लगातार अग्रसर है एवं महानगरों की तर्ज पर विकसित हो रहा है यह आगे भी जारी रहेगा ये मेरा आपसे वादा है।

 

यहां उपस्थित प्रत्येक सम्मानीय बुजुर्गगण इस बात के गवाह है कि पिछले 44 वर्षों में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जिले का हर स्तर पर विकास किया है। जिन पक्की सड़कों पर चलते हुये भाजपा के लोग आपके गांव तक वोट मांगने आते हैं वह सड़क भी कमलनाथ जी ने ही बनवाई हैं, अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, स्कूल, कॉलेज, स्किल सेन्टर एवं जलाशयों का निर्माण कराकर जिले की जनता को आर्थिक रूप से सशक्त बनाया है।

 

विकास की इस यात्रा को मैंने पूरी रफ्तार से आगे बढ़ाया है। आप सभी के सहयोग से अब इसे दोगुनी रफ्तार देने की मेरी मंशा भी आप लोग ही पूरी करेंगे। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आगामी 19 अप्रैल को आप सभी एकमत होकर पंजे की बटन दबाकर मुझे पुन: अपना सांसद चुनकर सेवा का अवसर प्रदान करेंगे।

 

सिंचाई और पेयजल में सहायक बना सारोठ जलाशयमोहखेड़ के ग्राम रजाड़ा में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुये जिले के युवा सांसद नकुलनाथ ने उपस्थित जनता से कहा कि आपके गांव के साथ ही आस-पास के चालीस गांव सहित अन्य गांवों में सारोठ जलाशय से शुद्ध पेयजल प्रदाय किया जा रहा साथ ही नहरों से सिंचाई हेतु खेतों को पानी दिया जाता है, सरोठ जलाशय भी पूर्व सीएम श्री कमलनाथ जी ने ही बनवाया है और यह इस बात का प्रमाण है कि मुझे और कमलनाथ जी को जिले के हर घर, हर सदस्य की चिंता है। क्योंकि आप लोगों से मेरे राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक सम्बंध है। मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में यह सम्बंध और अधिक मजबूत होंगे।

 

अब क्या डीजल-पेट्रोल होगा चार सौ पार ?सांसद श्री नकुलनाथ ने जनसभाओं में उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुये कहा कि क्या अबकी बार डीजल- पेट्रोल चार सौ पार होगा। उन्होंने मौजूद मातृशक्ति से कहा कि तुअर की दाल आम आदमी की दाल नहीं रही। अन्य खाद्य सामग्री भी अत्याधिक महंगी हो चुकी है, उज्लवला योजना तो केवल नाम की रह गई है इसका लाभ तो गांव के किसी घर को नहीं मिल रहा है केवल भाजपा के लोग फायदा उठा रहे हैं और भाजपा के लिये प्रचार का माध्यम बनकर रह गई है।

 

सांसद नाथ ने अपने उदबोधन के अंत में कहा कि भाजपा अफवाहें फैलाने में बड़ी माहिर है, इसीलिये आप सभी सावधान रहें, सजग रहें और अपने जिले व युवा पीढ़ी के सुरक्षित भविष्य के लिये पुन: मुझे सेवा का अवसर प्रदान करें।

 

आज का दौरा कार्यक्रमदिनांक 19 मार्च को सांसद नकुलनाथ का प्रात: 10.30 बजे पांढुर्ना विधानसभा के बोरगांव (पीपलपानी) में आगमन होगा जहां वे आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने के पश्चात दोपहर 12.30 बजे सौंसर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम पालामऊ (मोहखेड़) में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित होंगे। दोपहर 1.30 बजे उनका शिकारपुर आगमन होगा। सांसद नकुलनाथ दोपहर 3 बजे जामई विधानसभा के कटकुही (नवेगांव) एवं दोपहर 4 बजे भालेआम (दमुआ) में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे तत्पश्चात उनका शिकारपुर आगमन होगा।-

 

—————————

 

नकुलनाथ ने जिले के किसानों के हित में उठाई आवाज़ -ओलावृष्टि एवं अतिवृष्टि से हुई क्षति का मुआवजा देने की मांग

 

छिन्दवाड़ा:- जिले के जनप्रिय सांसद नकुलनाथ हर दम, हर कदम पर जनता के दुख-दर्द में उनके साथ खड़े हैं। प्रत्येक विपरित परिस्थितयों और संकट काल में अपने जिले की जनता को सुरक्षित रखने वाले सांसद नकुलनाथ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से किसानों को अविलम्ब मुआवजा दिये जाने की मांग की है। आज मेरे संसदीय क्षेत्र के छिन्दवाड़ा एवं पांढुर्ना जिले में आंधी तूफान के साथ हुई ओलावृष्टि एवं अतिवृष्टि से अन्नदाता की फसलें तबाह हुई है। दाने वाली फसलों के साथ ही फल एवं सब्जी वाली फसलों को ओलावृष्टि से भारी क्षति पहुंची हैं। सांसद नकुलनाथ ने अपने एक्स हेंडल पर लिखा कि छिन्दवाड़ा-पांढुर्ना में आंधी तूफान के साथ भारी वर्षा एवं ओलावृष्टि से किसानों के खेतों में लगी गेहूं, चना, मटर सहित अन्य सब्जी व फल वाली फसलों को भारी नकुसान हुआ है। गत माह दिनों भी क्षेत्र में इसी तरह की परिस्थितियां निर्मित हुई थी जिससे अन्नदाताओं को बड़ी क्षति का सामना करना पड़ा है।

 

विगत 20 वर्षों से किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य प्राप्त नहीं हो रहा है, जबकि कृषि आधारित सम्पूर्ण सामग्रियों के दाम दोगुने हो चुके हैं ऐसे में किसानों की लागत दोगुनी हो गई और उपज पर मूल्य दिन पर दिन कम हो रहे हैं, जबकि देश और प्रदेश की आधी जनसंख्या रोजगार के लिये कृषि क्षेत्र पर निर्भर है। इसीलिये किसानों को आर्थिक रूप से सहयोग प्रदान करने की नितांत आवश्यकता है। सांसद नकुलनाथ ने पांढुर्ना एवं छिन्दवाड़ा जिले के किसानों को हुई क्षति का अविलम्ब मुआवजा दिये जाने की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से की है। सांसद श्री नाथ ने कहा कि किसानों को प्राथमिकता के आधार पर मुआवजा दिया जो ताकि वे अपने कृषि व घर-परिवार से जुड़ी जरूरतों को पूरा कर सकें।

 

——————————–

 

युवाओं ने ली कांग्रेस की सदस्यता छिन्दवाडा:- जिले को आदिवासी और पिछड़े जिले की पहचान से उबारकर महानगरों की श्रेणी में लाने वाले विकास पुरुष कमलनाथ एवं सांसद नकुलनाथ के विकास कार्यों से प्रभावित होकर आज ग्राम रजाड़ा में आयोजित जनसभा के दौरान सैकड़ों युवाओं ने कांग्रेस का हाथ थामा है। सांसद नकुलनाथ ने युवाओं को मंच पर फूल माला पहनाकर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। नेताद्वय की रीति-नीति से प्रभावित होकर कांग्रेस का हाथ थामने वाले युवाओं ने कहा कि नकुलनाथ व कमलनाथ ने जिले को नई पहचान दिलाई है। युवाओं को शिक्षा दिलाकर रोजगार से जोड़ने की उनकी यह यात्रा सतत जारी है।

 

 

——————————

 

चौरई ब्लॉक कांग्रेस में हुई नियुक्तियां। छिन्दवाड़ा:- म.प्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं जिले के सांसद नकुलनाथ के निर्देशानुसार चौरई ब्लॉक कांग्रेस में नई नियुक्तियां की गई है। समस्त नवनियुक्त पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से जिम्मेदारी सौंपते हुये संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ सामांजस्य बनाकर लोकसभा चुनाव में जुटने हेतु निर्देशित किया गया है। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे द्वारा प्रदत्त जानकारी के अनुसार चौरई ब्लॉक कांग्रेस में कार्यवाहक अध्यक्ष पद पर प्रमेन्द्र साहू (बंटी) एवं अमन सक्सेना (मानू) मनोनीत किये गये हैं। सिहोरामाल क्षेत्रीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी विक्की ठाकुर, कार्यवाहक अध्यक्ष पद पर राजनारायण लिल्हारे एवं अनिल भलावी नियुक्त किये गये हैं। हिवरखेड़ी क्षेत्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष पद पर राजकुमार वर्मा मनोनीत किये गये हैं। समस्त नवनियुक्त पदाधिकारियों ने अपनी नियुक्ति के प्रति कमलनाथ, नकुलनाथ, वरिष्ठ कांग्रेसजन एवं समस्त विधायकगण का आभार माना है।-

 

————————–

 

अनिल मिगलानी जिला कांग्रेस में उपाध्यक्ष नियुक्त छिन्दवाड़ा:- पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं सांसद नकुलनाथ के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस में उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे द्वारा प्रदत्त जानकारी के अनुसार जुन्नारदेव के अनिल मिगलानी को जिला कांग्रेस में उपाध्यक्ष मनोनीत किया है। अपनी नियुक्ति के प्रति उन्होंने कमलनाथ व नकुलनाथ का आभार माना है।

 

————————–

 

कल्याण पटेल को सौंपी जिम्मेदारी। छिन्दवाड़ा:- पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं सांसद नकुलनाथ के निर्देशानुसार उप ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अमरवाड़ा अध्यक्ष पद पर नव नियुक्ति की गई है। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे द्वारा प्रदत्त जानकारी के अनुसार उप ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अमरवाड़ा में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी कल्याण पटेल को सौंपी है। आज नवनियुक्त पदाधिकारी को स्थानीय राजीव कांग्रेस भवन से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गंगाप्रसाद तिवारी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, आनंद राजपूत व इब्नेहशन रिजवी सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने नियुक्ति पत्र प्रदान किया। श्री पटेल ने अपनी नियुक्ति के प्रति कमलनाथ व नकुलनाथ का आभार माना

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

पुन्हा होणार मतदान : कारण काय?

लोकसभेच्या पहिल्या टप्प्याचे मतदान 19 एप्रिल रोजी पार पडले. देशभरात सर्वत्र मतदारांनी मतदानाचा हक्क बजावला. …

महाराष्ट्राचा महानालायक कोण?

महाराष्ट्राचा महानालायक कोण? यासंदर्भात स्पर्धा घेतली तर उद्धव ठाकरे निर्विवाद पहिले येतील. उद्धव ठाकरेंनी अडीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *