Breaking News

महाकाल के दर्शन करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया का बडा बयान

महाकाल के दर्शन करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया का बडा बयान

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

उज्जैन । महाकालेश्वर मंदिर का विस्तारीकरण कार्य चल रहा है. इसी को देखते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी ओर से यह टिप्पणी की है.

महाकाल के दर्शन करने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- कि’मैं यहां के सांसद से बात करूंगा

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज उज्जैन में भगवान महाकाल के दरबार में पूजा अर्चना की. वहीं दर्शन के बाद सिंधिया ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री और स्थानीय सांसद से बात करूंगा कि मंदिर के भव्य रूप में विस्तारीकरण जरूर किया जाए मगर प्राचीनता का भी पूरी तरह ध्यान रखा जाए.

दरअसल, गुरुवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भगवान महाकाल के दरबार में पहुंचे उनके साथ डॉक्टर मोहन यादव सरकार के मंत्री भी मौजूद थे. उन्होंने नंदी हाल में बैठकर भगवान की पूजा अर्चना की, वहीं गर्भगृह में जाकर भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया. महाकालेश्वर मंदिर के पंडित और पुरोहितों ने विधि विधान के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया की पूजा अर्चना करवाई.

‘यहां आकर मिलती है शांति’

इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि वह जब भी उज्जैन आते हैं भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेने के लिए जरूर जाते हैं. सिंधिया ने कहा कि भगवान महाकाल के दरबार से उन्हें अद्भुत शांति और ऊर्जा की प्राप्ति होती है, इसलिए वह हमेशा भगवान महाकाल के दरबार में हाजिरी लगाने आते हैं.

मैं मुख्यमंत्री और सांसद से जरूर करूंगा चर्चा- सिंधिया

सिंधिया ने कहा कि महाकालेश्वर मंदिर का विस्तारीकरण और विकास कार्य जरूर होना चाहिए लेकिन, प्राचीन विरासत का भी ध्यान रखा जाए. मंदिर के प्राचीन स्वरूप को आधुनिकता से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. इस संबंध में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और स्थानीय सांसद अनिल फिरोजिया से भी चर्चा करेंगे.

बता दें कि महाकालेश्वर मंदिर का विस्तारीकरण कार्य चल रहा है. इसी को देखते हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी ओर से यह टिप्पणी की है. उनका मानना है कि रेनॉवेशन भी जरूरी है लेकिन मंदिरों की जो प्राचीनता है इस दौरान उसका भी ध्यान आकर्षित हो चुका है

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *