Breaking News

मशहूर अभिनेत्रियों ने नाम बदलकर बनाई पहचान : जानिए असली नाम!

क्या आपको पता है कि सबसे पॉपुलर साउथ इंडियन एक्ट्रेस में से एक नयनतारा का रियल नाम डायना मरियम कुरियन है? उन्होंने अपना नाम सिर्फ़ अपनी चॉइस से नहीं बदला, बल्कि इसलिए भी बदला क्योंकि उन्होंने अपना धर्म क्रिश्चियन से हिंदू में परिवर्तित कर लिया था.

 

‘बाहुबली‘ फ़ेम अनुष्का शेट्टी का पहले नाम स्वीटी था. उनकी डेब्यू फ़िल्म ‘सुपर’ की फ़िल्माते समय डायरेक्टर पूरी जगन्नाथ और निर्माता नागार्जुन शेट्टी एक्ट्रेस को एक स्क्रीन नाम देने के इच्छुक थे, क्योंकि उन्हें लगा कि एक्ट्रेस का असली नाम ‘स्वीटी’ लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. अलग-अलग नामों पर विचार करते हुए, उनकी मुलाकात अनुष्का मनचंदा से हुई, जो फ़िल्म में एक गाना गा रही थीं. उन्हें उनका पहला नाम पसंद आया और उन्होंने अनुष्का को एक्ट्रेस के स्क्रीन नाम के रूप में अपनाने का फ़ैसला किया.

 

पॉपुलर साउथ और बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा का रियल नाम नंदिता अरविन्द मोरारजी है. उन्होंने साउथ की कई हिट फ़िल्में दी हैं.

 

पॉपुलर टॉलीवुड एक्ट्रेस अंजलि का रियल नाम बालात्रिपुरासुंदरी था. उन्हें तमिल सिनेमा की सबसे फ़ाइन एक्ट्रेस में से एक माना जाता है.

 

‘मकल‘ एक्ट्रेस मीरा जैस्मिन जिन्होंने कई साउथ इंडियन फ़िल्मों में काम किया है, उन्होंने कथित तौर पर अपना नाम जैस्मिन मैरी जोसेफ़ रख लिया था.

 

‘जुड़वा’ एक्ट्रेस रंभा का रियल नाम विजयलक्ष्मी था. उनका पहला ऑन-स्क्रीन नाम अमृता था, जिसे बाद में उन्होंने अपनी पहली तेलुगू फ़िल्म ‘आ ओक्कती अदक्कू‘ में कैरेक्टर के नाम के बाद रंभा के रूप में बदल दिया.

About विश्व भारत

Check Also

भिलाई में पढ़ी विशाखा राय ने जीता मिस इंडिया 2024 का खिताब

भिलाई में पढ़ी विशाखा राय ने जीता मिस इंडिया 2024 का खिताब टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

माधुरी दीक्षितमुळे अभिनेत्याचा संसार उद्ध्वस्त? बायकोचं निधन…!

बॉलिवूडमध्ये काम करत असताना रिचा हिने अभिनेता संजय दत्त याच्यासोबत लग्न केलं. लग्नानंतर रिचा हिने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *