Breaking News

सुप्रिया सुले ने शपथ के बाद की नितिन गडकरी से मुलाकात

सुप्रिया सुले ने शपथ के बाद की नितिन गडकरी से मुलाकात

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री : सह-संपादक रिपोर्ट

 

नई दिल्ली•18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार (25 जून) को महाराष्ट्र की संस्कृति के दर्शन हुए। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की सदस्य संसद सुप्रियाताई सुले और अमोल कोल्हे ने शपथ लेने के बाद पीठासीन कार्यवाहक अध्यक्ष महताब के पैर छुए। सुले ने शपथ लेने के बाद भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी आशीर्वाद लिया।

18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार (25 जून) को महाराष्ट्र की संस्कृति के दर्शन हुए। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की सदस्य सुप्रिया सुले और अमोल कोल्हे ने शपथ लेने के बाद पीठासीन कार्यवाहक अध्यक्ष महताब के पैर छुए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और सुले-कोल्हे की भी काफी तारीफ हो रही है।

 

लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाई गई। इनमें से लगभग सभी सांसदों ने मराठी भाषा में शपथ ली। जबकि, कुछ ने हिंदी और अंग्रेजी में भी शपथ ली। लेकिन इस दौरान महाराष्ट्र की संस्कृति की झलक देखने को मिली, जहां सुप्रिया सुले और अमोल कोल्हे ने शपथ लेने के बाद पीठासीन कार्यवाहक अध्यक्ष महताब का अभिवादन करते हुए उनके पैर छुए। इसका वीडियो खुद सुले ने शेयर किया है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है।

नवनिर्वाचित अठराव्या संसदेच्या अधिवेशनात लोकसभा सदस्यत्वाची शपथ घेतली

भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, शिवसेना (यूबीटी) के नेता अरविंद सावंत और शिवसेना के श्रीकांत शिंदे भी शामिल थे। मंगलवार को सबसे पहले शपथ नंदुरबार संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित कांग्रेस सांसद गोवाल कागदा पडवी ने ग्रहण की। सोलापुर से कांग्रेस सांसद निर्वाचित हुईं प्रणीति शिंदे ने हिंदी में शपथ ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे की पुत्री प्रणीति और कांग्रेस के अन्य कुछ सदस्यों ने शपथ लेते समय हाथ में संविधान की प्रति ले रखी थी।

मायबाप जनतेसाठी निस्पृहपणे काम करण्याची प्रेरणा देणाऱ्या माऊलीस वंदन !

हा आशीर्वादाचा हात सदैव पाठीशी असावा हीच आई जगदंबेच्या चरणी प्रार्थना की

गौरतलब है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले बारामती लोकसभा क्षेत्र से सांसद है, जिन्होंने अपनी भाभी और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को हराया। सुले ने पवार को 1,58,333 वोटों से हराया। सुले को 7,32,312 और पवार को 5,73,979 वोट मिले। वहीं, बात करे अमोल कोल्हे कि तो वह शिरुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद है उन्होंने अजित पवार गुट के ही अधलराव शिवाजी दत्तात्रेय को हराया। उन्होंने यह चुनाव 1,40,951 वोट से जीता। कोल्हे को 6,98,692 और दत्तात्रेय को 5,57,741 वोट मिले।

About विश्व भारत

Check Also

नोकरी लावण्यासाठी खडसेंनी घेतले पैसे?वाचा

काही दिवसांपासून एकनाथ खडसे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांच्यावर आरोप करताना दिसत आहे. देवेंद्र फडणवीस आणि …

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में!

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में! टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट पुणे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *