Breaking News

उद्धव ठाकरे से पवार और कांग्रेस बहुत चिंतित!महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर फंसेगा पेच?

उद्धव ठाकरे से पवार और कांग्रेस बहुत चिंतित!महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर फंसेगा पेच?

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई ।लोकसभा चुनाव में मिली जीत से उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना विधानसभा की तैयारी में जुट गई है. वह महाराष्ट्र की 288 में से 125 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को संजय राउत, सुभाष देसाई, अनिल देसाई, सुनील प्रभु और राजन विचारे सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की. इसमें प्रमुख विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने की रणनीति तैयार करने पर सहमति बनी. शिवसेना का यह दावा सहयोगी NCP और कांग्रेस की चिंता बढ़ा सकती है.

बैठक के दौरान शिवसेना UBT उद्धव ठाकरे ने सभी 125 विधानसभा सीटों की समीक्षा की. वह इन सीटों को टारगेट करने के लिए एक समर्पित ‘थिंक टैंक’ के साथ एक वार रूम स्थापित करने की भी योजना बना रहे हैं.

 

दरअसल में उनके लिए निकट भविष्य में अब क्या होगा शिवसेना का मुख्य आधार? कांग्रेस और शरद पवार गुट के लिए चिंता बढ सकती है? क्योंकि BMC मुंबई, मराठवाडा और पश्चिम महाराष्ट्र मे आज भी UBT शिवसेना उद्धव ठाकरे की पकड मजबूत दिखाई पड रही है?

शिवसेना (यूबीटी) इन सीटों पर पिछले वोट मार्जिन के आधार पर दावा ठोकेगी. इसके अलावा पार्टी पिछले विधान सभा चुनावों में इन सीटें पर मिले वोटों के आधार पर इन निर्वाचन क्षेत्रों को A, B और C कैटेगरी में विभाजित करेगी. 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में अविभाजित शिवसेना ने NDA में रहते हुए 124 सीटों पर चुनाव लड़ा था. 163 सीटें BJP और अन्य सहयोगियों के लिए छोड़ी थी.

जानकार सूत्रों की माने तो ubt उद्धव ठाकरे स्वतंत्र 125 सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारती है तो कांग्रेस और शरद पवार की NCP को बहुत नुकसान झेलना पड सकता है।

और चुनाव पश्चात कांग्रेस और NCP से गठबंधन करके मुख्य मंत्री बनने का दावा ठोक सकता है?

About विश्व भारत

Check Also

अमरावती में काँग्रेस का धरना : राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज

अमरावती में काँग्रेस का धरना : राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों के …

केजरीवाल को लेकर उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना

केजरीवाल को लेकर उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *