Breaking News

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी-झांसी रोड निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर कराया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी-झांसी रोड निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर कराया

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

नई दिल्ली। केंद्र में मंत्री पद मिलने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र गुना-शिवपुरी-अशोकनगर को लगातार सौगातें दे रहे हैं. अब सिंधिया ने शिवपुरी- झांसी मार्ग के निर्माण में आ रही बाधा को दूर कराया है.

सिंधिया ने शिवपुरी-झांसी रोड निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर कराया (ETV BHARAT)

शिवपुरी। गुना-शिवपुरी सांसद व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार अपने संसदीय क्षेत्र के विकास कार्यों व अधोसंरचना निर्माण तेज गति से करवा रहे हैं. पिछले कुछ सालों से शिवपुरी को झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने वाली सड़क की हालत ख़राब हो गई थी. वन क्षेत्र से गुजरने के कारण सड़क निर्माण में कई प्रकार की बाधाएं आ रही थीं. वन विभाग से सड़क निर्माण के लिए एनओसी प्राप्त नहीं होने के कारण सड़क निर्माण का कार्य अधूरा रह गया था.

सिंधिया ने 4 माह में काम करने का दिया आदेश

क्षेत्र के लोगों ने इस समस्या को केंद्रीय मंत्री सिंधिया को बताया. जानकारी मिलते ही सिंधिया ने इस मामले को लेकर जिले के अधिकारियों को तुरंत वन विभाग से समन्वय करने का निर्देश दिया. केंद्रीय मंत्री ने वन विभाग से एनओसी अब तक नहीं देने पर पूरी जानकारी ली. इसके बाद सिंधिया ने नियमावली के कारण आ रही बाधा को दूर कराया. केंद्रीय मंत्री ने अब झांसी-शिवपुरी मार्ग का निर्माण कार्य 4 माह के भीतर ख़त्म करने का आदेश दिया है. झांसी-शिवपुरी 12.08 किलोमीटर निर्माण के पूर्ण होने के बाद झांसी राष्ट्रीय मार्ग से आना जाना सुलभ हो जाएगा.

अशोकनगर के छात्रों को जल्द मिलेगी सौगात, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम मोहन यादव से की ये मांग

जीत के बाद संसदीय क्षेत्र में एक्टिव केंद्रीय मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा रेल मंत्री को पत्र प्रस्तुत कर सडक निर्माण मे आ रही दिक्कतें दूर की।

ग्वालियर-शिवपुरी हाइवे में सिंधिया की अहम भूमिका

ये सड़क बनने के बाद क्षेत्र की जनता को नई कनेक्टिविटी मिलेगी. अभी तक आ रही सभी समस्याओं का निराकरण भी हो जाएगा. बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने प्रयासों से ग्वालियर-शिवपुरी 6 लेन हाइवे का निर्माण 3900 करोड़ खर्च करके कराया है. इससे पूरे ग्वालियर-चम्बल संभाग की जनता लाभान्वित हो रही है. सिंधिया लगातार पूरे संभाग के रेल विस्तार, सड़क निर्माण, उद्योग स्थापना व शहर एवं ग्रामीण जीवन का उत्थान करने में लगे हुए है।

About विश्व भारत

Check Also

अमरावती में काँग्रेस का धरना : राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज

अमरावती में काँग्रेस का धरना : राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों के …

केजरीवाल को लेकर उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना

केजरीवाल को लेकर उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *