Breaking News

‘लाडली बहना योजना’ को लेकर CM का बडा ऐलान

लाडली बहना योजना को लेकर CM का बडा ऐलान

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई। महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन सरकार ने पात्र महिलाओं के लिए महत्वाकांक्षी ‘माझी लाड़की बहिन’ योजना की औपचारिक शुरुआत की। यह शुरुआत पुणे में की गई। इसी के साथ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि यदि महायुति सत्ता में आता है तो मासिक भत्ता 1,500 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये किया जाएगा।

महायुति सरकार की बहुचर्चित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की शनिवार को शुरुआत हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि जिन बहनाओं ने आवेदन अब तक नहीं किया है, वे 31 अगस्त तक आवेदन करें। उन्हें एक साथ तीन महीने की राशि यानी 4,500 रुपये मिलेंगे। दूसरी ओर, उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि हमारी सरकार दोबारा आएगी, तो अगले पांच साल में 90 हजार रुपये देगी। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के लिए मार्च, 2025 तक का प्रावधान किया गया है और आगे भी हर साल बजट में प्रावधान किया जाएगा।

लाडली बहना योजना को लेकर महाराष्ट्र सीएम का ऐलान, बोले- 31 अगस्त तक भरा फॉर्म तो 3 माह की राशि मिलेगी एक साथ

शनिवार को पुणे में योजना की शुरुआत की गई। इस मौके पर शिंदे, फडणवीस और अजित पवार उपस्थित थे। रक्षाबंधन से ऐन पहले महिलाओं के खाते में 1500 रुपये जमा करना शुरू किया गया है।

आधार लिंक वालों को ही मिलेगी रकम

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन बहनों के खाते में पैसा नहीं आया है, उनके खाते में जल्द ही पैसा आ जाएगा। जिनका आधार लिंक होगा, उन्हें भी पैसा मिलेगा। 31 अगस्त तक आवेदन करने वाली बहनों को जुलाई, अगस्त और सितंबर का एक साथ पैसा मिलेगा।

1 करोड़ 3 लाख महिलाओं को मिली राशि

अजित पवार ने कहा कि राज्य की महिलाओं को और अधिक सक्षम एवं सशक्त बनाने के लिए बजट में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना शुरू की गई है। अब तक माताओं-बहनों के बैंक खाते में जुलाई और अगस्त में कुल 1 करोड़ 3 लाख महिलाओं के खाते में 3-3 हजार रुपये जमा हो चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि अभी इस सरकार के पास 5 महीने बचे हैं। उन्हें 7,500 हजार रुपये मिलेंगे। अजित पवार ने राज्य की महिलाओं को आश्वासन दिया कि हम आपको अगले 5 साल में 90,000 रुपये देंगे

About विश्व भारत

Check Also

मुख्यमंत्री ने किसानों को दिए अतिवर्षा और बाढ़ से मृत्यु पर 4-4 लाख

मुख्यमंत्री ने किसानों को दिए अतिवर्षा और बाढ़ से मृत्यु पर 4-4 लाख टेकचंद्र सनोडिया …

महायुति में ‘लाड़ली बहन योजना’ का श्रेय लेने मची होड़

महायुति में ‘लाड़ली बहन योजना’ का श्रेय लेने मची होड़ टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *