Breaking News

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-458 और स्टेट हाईवे-62 काे चौड़ा करने की मिली अनुमति

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-458 और स्टेट हाईवे-62 काे चौड़ा करने की मिली अनुमति

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

जोधपुर। 15 अक्टूबर (हि.स.)। सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री पीपी चौधरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-458 और राज्य राजमार्ग-62 के चौड़ीकरण के लिए पर्यावरण अनुमति मिलने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द्र यादव का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि उक्त दोनों महत्वपूर्ण प्रोजेक्टस काफी समय से लंबित थे और अब पर्यावरण अनुमति मिलने के बाद जल्द पूरे हो जाएंगे। पर्यावरण अनुमति के बाद संसदीय क्षेत्र में चहुंमुखी विकास के निए मार्ग प्रशस्त होंगे। आमजन एवं व्यापारियों को आवाजाही के साथ माल आवागमन की दृष्टि से समय व धन की महत्वपूर्ण बचत होगी।

संसदीय क्षेत्र के रायपुर से प्रारंभ होने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 458 रायपुर-जस्सा खेड़ा खंड को दो लेन एलिवेटड स्ट्रक्चर सड़क निर्माण के लिए वन भूमि के उपयोग के प्रस्ताव को पर्यावरण अनुमति मिली है। इस राष्ट्रीय राजमार्ग को लेकर मिली इस अनुमति से सोजत विधानसभा के रायपुर पंचायत समिति, सोजत पंचायत समिति के मगरा क्षेत्र के करीबन 50 गांव व ढाणियों के आमजन को फायदा मिलेगा। राज्य राजमार्ग-62 का महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट बिलाड़ा-सोजत-सिरियारी देसूरी-सादड़ी-पिंडवाड़ा रोड, किलाेमीटर 85/0 से 123/0 (जोजावर से देसूरी) के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण हेतु कुंभलगढ़ वन्यजीव से 1.6875 हेक्टेयर वन भूमि के उपयोग के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है।

यह वीनर्स नकली दांतों से 300 गुना बेहतर है! और कीमत बहुत सस्ती है

और जानें

उन्हाेंने बताया कि अनुमति मिलने के बाद स्टेट हाईवे जल्द ही पूर्ण होगा और बाली एवं मारवाड़ जंक्शन विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों के ग्रामीणों, व्यापारियों सहित अन्य वर्गों को भी सुलभ आवागमन मिलेगा। साथ ही, इस सड़क मार्ग से जुड़े क्षेत्रों के विभिन्न उद्योग-धंधों को भी बड़ा फायदा मिलेगा। सांसद चौधरी ने उक्त महत्वपूर्ण प्रोजेक्टस के संबंध में पर्यावरण अनुमति के लिए केन्द्रीय मंत्री यादव को पत्राचार के साथ ही व्यक्तिगत मुलाकातों में आग्रह किया था। अति महत्वपूर्ण प्रोजेक्टस को मिली पर्यावरण मंजूरी के बाद संसदीय क्षेत्र के निवासियों में उत्साह है।

About विश्व भारत

Check Also

प्रमुख नदियों का मायका है मध्यप्रदेश:मुख्यमंत्री यादव के उदगार

प्रमुख नदियों का मायका है मध्यप्रदेश:मुख्यमंत्री यादव के उदगार टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट   …

सड़ी गली सब्जी खिलाकर बच्चों के भविष्य से खिलवाड

सड़ी गली सब्जी खिलाकर बच्चों के भविष्य से खिलवाड टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट छिंदवाड़ा। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *