Breaking News

नारायण राणे के बेटे निलेश राणे शिवसेना में होंगे शामिल?

नारायण राणे के बेटे निलेश राणे शिवसेना में होंगे शामिल?

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई । महाराष्ट्र राज्य में BJP सांसद नारायण राणे के बेटे निलेश राणे शिवसेना में होंगे शामिल इसकी वजह जानने की जरुरत महसूस की जा रही है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी सांसद नारायण राणे के बेटे नीलेश राणे अब शिवसेना में शामिल होंगे. वो पहले कांग्रेस में थे. साल 2014 में बीजेपी में आए थे.

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए रणनीति बनाने में जुटी है. चुनाव से पहले दल बदलने का खेल भी जारी है. इस बीच बीजेपी सांसद नारायण राणे के बेटे नीलेश राणे ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की पार्टी में शामिल होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी सांसद नारायण राणे के बेटे नीलेश राणे ने मंगलवार (22 अक्टूबर) को कहा कि वह एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल होंगे और कुडाल विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन में सीट बंटवारे के फार्मूले के मुताबिक, पार्टी सूत्रों ने कहा कि कुडाल निर्वाचन क्षेत्र शिवसेना के पास है और यही कारण है कि नीलेश बीजेपी से शिवसेना में जा रहे.

कुडाल से वैभव नाइक हैं मौजूदा विधायक

शिवसेना (यूबीटी) के वैभव नाइक कुडाल से मौजूदा विधायक हैं. उन्हें राणे का पुराना प्रतिद्वंद्वी माना जाता है. कुडाल विधानसभा, नारायण राणे के लोकसभा क्षेत्र, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग का हिस्सा है. निकटवर्ती कंकावली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व नीलेश के छोटे भाई नितेश राणे करते हैं, जो बीजेपी के साथ हैं. बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कोंकण के कद्दावर नेता नारायण राणे के बेटे नितेश राणे को सिंधुदुर्ग जिले की कंकावली सीट से दोबारा प्रत्याशी बनाया है. बताते है कि नीलेश राणे 2014 में बीजेपी में शामिल हुए थे?

नीलेश राणे पहले कांग्रेस में थे. वो साल 2009 से 2014 तक रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग निर्वाचन क्षेत्र से सांसद थे. वह 2014 में बीजेपी में शामिल हो गए थे लेकिन साल 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव हार गए.

बता दें कि बीजेपी ने 99 उम्मीदवारों पहली सूची में 71 विधायकों को बरकरार रखा है, जिनमें डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर, मंत्री गिरीश महाजन, सुधीर मुनगंतिवार और चंद्रकांत पाटिल जैसे प्रमुख चेहरे शामिल हैं.

हाल में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी की सीटें 23 से गिरकर नौ पर सिमट गई थी. बीजेपी ने 2019 में तत्कालीन सहयोगी शिवसेना (अविभाजित) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था और उसने 164 सीट पर उम्मीदवार उतारे थे. इस दौरान बीजेपी को 105 सीटों पर जीत मिली थी. महाराष्ट्र में सभी 288 सीटों पर एक ही चरण में 20 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि 23 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

About विश्व भारत

Check Also

आमदार बच्चू कडुंवर सर्वाधिक ३२ गुन्ह्यांची नोंद : मुख्यमंत्री शिंदेविरोधात किती गुन्हे?

  ● मावळत्या विधानसभेतील सर्वांत श्रीमंत आमदार भाजपाचे पराग शहा असून त्यांची एकूण मालमत्ता ५०० …

मुंबई में उद्धव ठाकरे को और राज्य में कांग्रेस को ज्यादा सीटों के बटवारे

मुंबई में उद्धव ठाकरे को और राज्य में कांग्रेस को ज्यादा सीटों के बटवारे टेकचंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *