Breaking News

2024 में मोदी बनेंगे फिरसे PM : लोकसभा चुनाव में गठबंधन दल को कितने सीट मिलेंगे?

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री:सह-संपादक की रिपोर्ट

नई दिल्ली। इंडिया टुडे-सी वोटर का सर्वे कहता है कि देश में लोकसभा चुनाव में ममता बैनर्जी पैटर्न अपनाया गया तो एनडीए को 40से 45 फीसदी वोट मिलेंगे जबकि विपक्षी INDIA गठबंधन को 40 से 42 फीसदी और अन्य को 14 से 16 फीसदी वोट मिलेंगे. सीटों की बात की जाए तो एनडीए को 306 सीटें, INDIA गठबंधन को 193 सीटें और अन्य को 44 सीटें मिल सकती हैं.

देश में अगले साल लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. बीजेपी के एनडीए को टक्कर देने के लिए INDIA गठबंधन तैयार है. 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर इंडिया टुडे सी-वोटर ने सर्वे किया है. यह सर्वे बताता है कि अगर आज की तारीख में चुनाव हो तो देश का मिजाज कैसा होगा?
मूड ऑफ द नेशन सर्वे में जनता से यह सवाल भी किया गया कि अगर आज लोकसभा चुनाव हुए तो किस गठबंधन को कितनी सीटें आएंगी? यह सर्वे 15 जुलाई से 14 अगस्त तक देश की सभी 543 लोकसभा क्षेत्रों में किया गया. इसमें 25,951 लोगों से उनकी राय जानने की कोशिश की गई.
इंडिया टुडे-सी वोटर का सर्वे बताता है कि अगर आज देश में लोकसभा चुनाव हुए तो एनडीए को 43 फीसदी वोट मिलेंगे जबकि विपक्षी INDIA गठबंधन को 41 फीसदी और अन्य को 16 फीसदी वोट मिलेंगे. सीटों की बात की जाए तो एनडीए को 306 सीटें, INDIA गठबंधन को 193 सीटें और अन्य को 44 सीटें मिलती दिख रही हैं.

वोट प्रतिशत के हिसाब से देखा जए तो बीजेपी को 38 फीसदी, कांग्रेस को 20 फीसदी जबकि अन्य का वोट प्रतिशत 42 दिख रहा है. बीजेपी को अपने दम प र 287 सीटें, कांग्रेस को 74 जबकि अन्य को 182 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. उपरोक्त लोक सभा चुनाव में पं बंगाल की CM ममता बनर्जी पैटर्न बहुत मायने रखता है? CM ममता ने पं बंगाल विधान सभा चुनाव में प्रशिक्षित युवा महिला-पुरुषों को प्रचार प्रसार मे लगाया था? जिसमें युवा महिलाओं की टीम ने तमाम मतदाताओं और अन्य दलों के कार्यकर्ताओं को रिझाने और आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोडी थी।

About विश्व भारत

Check Also

अमरावती में काँग्रेस का धरना : राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज

अमरावती में काँग्रेस का धरना : राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों के …

देश में जल्द कराई जाएगी जनगणना : जानिये इस बार क्या होगा खास

देश में जल्द कराई जाएगी जनणना, जानिये इस बार क्या होगा खास टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *