Breaking News

‘लाडली बहना योजना’ के लाभार्थी को कब मिलेगा पैसा?

‘लाडली बहना योजना’ के लाभार्थी को कब मिलेगा पैसा?

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई ।महाराष्ट्र में इसी महीने की शुरुआत से लाडली बहन योजना शुरू की गई है। इस योजना के शुरू होते ही एकनाथ शिंदे सरकार पर विपक्ष ने हमला करना शुरू कर दिया था। इस पर सीएम ने कहा कि योजना के लिए सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है।

महाराष्ट्र में इसी साल के अंत में विधानसभा के चुनाव हैं। चुनाव से पहले महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की सरकार कई बड़ी योजनाओं का ऐलान भी कर रही है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मंगलवार को हमारी बैठक हुई। इस बैठक में लाडली बहना योजना को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। एक जुलाई से ये योजना शुरू हो चुकी है।

 

21 से 65 साल की उम्र की महिलाओं को अब इसका लाभ को मिलेगा

इसके साथ ही सीएम शिंदे ने कहा कि 21 से 60 साल तक कि महिलाओं को इस योजना का लाभ मिलना है। उम्र की सीमा 60 से बढ़ा कर 65 साल कर दी गई है। उन्होंने कहा कि अधिकारी व कर्मचारी स्तर पर कोई गड़बड़ हुई तो दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विपक्ष की आंखे फटी की फटी रह जाएंगी- एकनाथ शिंदे

शिंदे ने कहा कि विपक्ष के लोग झूठ का नेरेटिव सेट करने की कोशिश कर रहे हैं कि महिलाओं को योजना का लाभ नहीं मिलेगा। जब योजना का लाभ महिलाओं को मिलना शुरू होगा तब विपक्ष की आंखे फटी की फटी रह जाएंगी।

सीएम ने कहा कि इस योजना को लेकर जितने पैसे का प्रावधान करने की जरूरत है। वो हमने किया है। लाडली बहन योजना के लिए पैसों की कमी नहीं है। विपक्ष जिस तरह के आरोप लगा रहे हैं, वह सब हताशा का नतीजा है। इस योजना से राज्य की महिलाओं का खासा लाभ मिलने वाला है।

बर्थडे पार्टी के लिए घर बुलाया, दारू कम पड़ी तो दोस्तों ने ही कर दी हत्या; चौथी मंजिल से फेंका नीचेबर्थडे पार्टी के लिए घर बुलाया, दारू कम पड़ी तो दोस्तों ने ही कर दी हत्या; चौथी मंजिल से फेंका नीचे

विजय माल्या के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, नहीं भरा 180 करोड़ का बकाया लोनविजय माल्या के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, नहीं भरा 180 करोड़ का बकाया लोन

About विश्व भारत

Check Also

अमरावती में काँग्रेस का धरना : राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज

अमरावती में काँग्रेस का धरना : राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वालों के …

केजरीवाल को लेकर उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना

केजरीवाल को लेकर उद्धव ठाकरे ने BJP पर साधा निशाना टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *