Breaking News

भरण-पोषण के लिए रोजी-रोटी : देश के लिए मोदी व योगी की जरुरत

Advertisements

कन्नौज : रसूलाबाद में भारतीय जनता पार्टी ने किसान सम्मेलन में ग्रह राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने संबोधित किया कि देश की जनता जनार्दन के उदर भरण पोषण के लिए चाहिए रोजी रोटी और देश के लिए मोदी और योगी सरकार की सख्त जरुरत महसूस की जा रही है।
उत्तरप्रदेश के रसूलाबाद में भारतीय जनता पार्टी ने किसान सम्मेलन का आयोजन किया। कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी की उपलब्धियों के बारे में बताया।
तालग्राम देहात के गांव रसूलाबाद में किसान सम्मेलन के दौरान मुख्य अतिथि गृह राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने किसानों को संबोधित करते हुए बताया कि किसान पाठशाला तथा किसान मेला के माध्यम से 50 हजार किसान पाठशालाएं आयोजित की हैं । जिसमें किसानों को खेती किसानी के बारे में बताया गया, ताकि किसानों की आमदनी को दोगुना किया जा सके। गाय माता को खुला न छोड़े उसे पालें। जिस किसी को किसान को गाय पालनी हो वह चार गाय पाल सकता है। जिसके लिए उन्हें प्रति गाय के हिसाब से नौ सौ रुपये प्रति माह भरण पोषण दिया जाएगा। 60 किलोग्राम नाइट्रोजन के स्थान पर तीन क्विंटल गोबर की खाद खेतों में डालें। गोबर डालने से किसान मित्र केचुआ खेतों को उपजाऊ बनाते हैं। योगी सरकार ने किसानों के ट्यूबवेल के बकाया पर ब्याज माफ कर दिया है। सभी किसान इसका फायदा उठाकर अधिक से अधिक बिल जमा करें। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश में 45 हजार लोगों को आवास दिए गए हैं । प्रदेश में 22 करोड़ 61 लाख लोगों को इज्जतघर दिए गए हैं । 15 करोड़ लोगों को राशन मुफ्त में दिया जा रहा है। विधानसभा चुनाव में किसी के बहकावे में न आएं। भारतीय जनता पार्टी ही किसानों, मजदूरों तथा सभी की हितैषी सरकार है। भारतीय जनता पार्टी ने धारा 370 समाप्त करके कश्मीर को गौरव दिलाया है। राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ किया है। काशी विश्वनाथ कारिडोर का काम करके प्रधानमंत्री ने बहुत बड़ा काम करके दिखाया है। इस दौरान विधायक कैलाश राजपूत, विधायक अर्चना पाण्डेय, जिला प्रभारी मुखलाल पाल, नेहा त्रिपाठी, जीतू तिवारी, विपिन द्विवेदी, रामभक्त लोधी, रामबाबू कटियार, हरनाथ सिंह राजपूत, प्रशांत गुप्ता, अंशुल मिश्रा, शाहिद असलम वारसी , राजीव ठाकुर, जीतू प्रजापति, अशोक राजपूत, ईश कुमार सिंह, राजन पटेल, योगेंद्र भदौरिया, मनोज शर्मा रहे।

Advertisements
Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

नागपुर आगमन पर RSS प्रमुख मोहन भागवत की शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती के साथ विशेष चर्चा

नागपुर आगमन पर RSS प्रमुख मोहन भागवत की शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती के साथ विशेष …

निर्वाचन आयोग पर हेराफेरी का संदेह : मतदान के अंतिम आंकड़े जारी करने में विलंब

इस आम चुनाव के पहले और दूसरे चरण में कम मतदान के आंकड़े आए, तो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *