Breaking News

नशे में नाचने लगा दुल्हा : दुल्हन ने लौटाई बारात

Advertisements

नशे में नाचने लगा दुल्हा : दुल्हन ने लौटाई बारात

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

मैैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले से एक बहुत ही अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है. जहां एक बारात में दूल्हे को डांस करना ही महंगा पड़ गया. उसके इस तरह से डांस करने से उसकी होने वाली दुल्हन इतनी ज्यादा नाराज हुई कि उसने यह शादी करने से ही साफ़ इनकार कर दिया. काफी ज्यादा समझाने-बुझाने के बाद भी वो शादी के लिए नहीं मानी. आखिरकार दूल्हे की यह शादी टूट गई. ये पूरी घटना अब पूरे इलाके में ही चर्चा का विषय बनी हुई है.

आइए हम जानते हैं क्या है यह पूरा मामला…

दरअसल हुआ यूं, के दूल्हे ने शराब के नशे में शादी के लिए लगे हुए डीजे पर ऐसा डांस किया था. की जिससे पता चल गया के वो अपनी ही शादी में शराब पीकर पहुंचा था. शादी में उसकी इस तरह की हरकत देख दुल्हन भी भड़क उठी. उसने इस समारोह के बीच में ही इस शराबी दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया.

यहां हम आपको बता दें इस दूल्हे के साथ साथ ही उसके पिता ने भी पी रखी थी शराब

इस पूरे मामले में बताया जा रहा है कि दूल्हे के साथ साथ ही उसके पिता ने भी वहा पर शराब पी रखी रही. जैसे ही इस सबका पता दुल्हन को लगा तो उसने सीधे इस शादी को करने से ही मना कर दिया. दोनों पक्षों की ओर से काफी देर तक इस मामले में पंचायत का दौर भी चला, लेकिन किसी भी प्रकार से बात नहीं बनी. आखिरकार इस बारात को बिना दुल्हन के ही बैरंग लौटना पड़ा.

इस दूल्हे की हरकत को देख भड़क उठी दुल्हन

यहां हम आपको बता दें कि यह पूरा घटनाक्रम मैनपुरी के करहल थाना क्षेत्र के ही ग्राम गंभीरा का बताया जा रहा है, जहां पर 7 दिसंबर को ही ब्रजेश कुमार की बेटी की बारात आई हुई थी. बारात के आ जाने पर लड़की पक्ष के लोगों ने उनकी खूब अच्छे से आवभगत भी की. इस शादी की रस्में भी शुरू हो गई थीं. कुछ देर बाद ही जयमाला का कार्यक्रम होना तय था, लेकिन उससे पहले ही दूल्हा अपने दोस्तों के साथ वहा पर लगे डीजे पर डांस करने के लिए पहुंच गया.

डीजे पर काफ़ी देर तक डांस करता रहा दूल्हा

डीजे पर ही वो दुल्हा अपने दोस्तों के साथ पूरी तरह से मदहोश होकर डांस करने लगा, तभी दुल्हन ने उसे इस तरह डांस करते हुए देख लिया. जिससे दुल्हन को शक हुआ कि दूल्हा शराब के नशे में पूरी तरह धुत है. क्योंकि, अपनी शादी से पहले ही यह दूल्हा सेहरा उतारकर झूम रहा था. जिसे देखकर इस दुल्हन ने शादी करने से ही साफ साफ इनकार कर दिया. जब दूल्हे की जांच की गई तो साफ पता चला कि उसने काफ़ी शराब पी रखी है. और तो और इस दूल्हे के पिता ने भी वहा पर शराब पी रखी थी. बारात में इस मामले में वाद-विवाद होने लगा और फिर शादी के माहौल में पूरी तरह से खलल पड़ गई. दुल्हन ने किसी भी कीमत पर इस शराबी दूल्हे से शादी ना करने का अपना फैसला कर लिया था. दूल्हे पक्ष ने इसके बाद उसे खूब ज्यादा मनाने की कोशिश भी की लेकिन वो नहीं मानी. दुल्हन के इस फैसले में उसके परिवार वालों ने भी दुल्हन का ही साथ दिया. आखिर में दूल्हा बिना दुल्हन लिए ही अपनी बारात लेकर लौट गया.

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

मतदानावर होणार उष्णतेचा परिणाम? हवामान विभागाचा इशारा

भारतीय हवामान विभागाने (आयएमडी) एप्रिल ते जूनदरम्यान देशातील बहुतांश भागात उष्णतेची लाट येण्याची शक्यता वर्तवली …

टोलनाके होणार बंद? नवी यंत्रणा कशी असेल?

केंद्र सरकारने पथकर संकलनासाठी ग्लोबल पोझिशनिंग सिस्टीम (जीपीएस) आधारित यंत्रणा आणण्याची योजना आखली आहे. ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *