Breaking News

महाराष्ट्र और दिल्ली में होंगे दो राजनीतिक विस्फोट ? सांसद सुप्रियाताई का बयान सच निकला

Advertisements

महाराष्ट्र और दिल्ली में होंगे दो राजनीतिक विस्फोट ? सांसद सुप्रियाताई का बयान सच निकला

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

मुंबई । गत 3 महिना पूर्व महाराष्ट्र में अजित पवार के बीजेपी में जाने के कयास लगाए जा रहे थे। खुद शरद पवार ने यह कह दिया था कि पवार परिवार पर दबाव बना हुआ है। कुछ विधायक बीजेपी में जा सकते हैं लेकिन एनसीपी बीजेपी में शामिल नहीं होगी। इन सब के बीच सांसद सुप्रियाताई सुले ने कहा था कि आगामी पंद्रह दिनों में दो बड़े राजनीतिक विस्फोट होंगे?सांसद सुप्रियाताई सुले का बयान की घटना भले ही 3 महिना देरी से घटी परंतु सच हूई है। सांसद सुप्रियाताई पूर्व सीएम शरदचंद्र पवार की सुपुत्री जो है।
गत 3 महिना पूर्व दिल्ली और महाराष्ट्र में होंगे दो बड़े राजनीतिक विस्फोट होने वाले है? एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले के बयान से महाराष्ट्र की सियासत गरमा गई थी?

NCP सांसद सुप्रियाताई सुले की भविष्य वाणी सच निकली

एनसीपी प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व CM माननीय श्री शरदचंद्र जी पवार साहब की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले ने 3महिना पूर्व बड़ा बयान दिया था। सुले ने कहा है कि आगामी पंद्रह दिनों में दो बड़े राजनीतिक विस्फोट होंगे। उन्होंने कहा, एक विस्फोट दिल्ली और दूसरा महाराष्ट्र में होगा। हालांकि, यह विस्फोट कैसा होगा इस बारे में उन्होंने ज्यादा बात नहीं की है। फ़िलहाल उनके बयान के बाद एक बार फिर से राज्य का सियासी पारा चढ़ गया है। हर कोई इस बयान के मायने निकालने में लगा हुआ है। वैसे जिन दो विस्फोट की बात सुले ने कही है उसमें एक सुप्रीम कोर्ट का फैसला हो सकता है। जिसका बेसब्री से महाराष्ट्र की जनता और सियासतदान इंतज़ार कर रहे हैं। जबकि दूसरा विस्फोट यह हो सकता है कि महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन या फिर एक बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है। सुप्रिया सुले का बयान इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि अजित पवार के बीजेपी में जाने की अटकलें चल रही हैं।
दरअसल वंचित बहुजन अघाड़ी के नेता प्रकाश आंबेडकर ने यह कहा था कि महाराष्ट्र में दो बड़े सियासी विस्फोट होंगे। यही सवाल सुप्रिया सुले से पूछा गया था। जिसके जवाब में सुप्रिया सुले ने कहा कि एक महाराष्ट्र और एक दिल्ली में राजनीतिक विस्फोट होगा, ऐसा प्रकाश आंबेडकर ने कहा है। जहां तक मेरी बात है तो मैं आज के बारे में बता सकती हूं लेकिन पंद्रह दिन आगे की बात नहीं।

अजित पवार पर जवाब देने से बचीं

पत्रकारों ने जब अजित पवार के बारे सुले से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि फ़िलहाल गॉसिप के लिए वक्त नहीं है। सुले यहीं नहीं रुकीं उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कई जान समस्याएं हैं। उनपर ध्यान देने की ज्यादा जरुरत है। अजित पवार का एक कार्यक्रम रद्द हो जाने से कुछ नहीं होगा। राज्य में गलत ढंग से काम शुरू है। अजित पवार के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बात आप उन्हीं से पूछिए, मेरे पास गॉसिप में लिए वक्त नहीं है।

हालकि महाराष्ट्र राज्य में प्रथम विस्फोट मराठा आरक्षण आंदोलन के रुप मे हो चुका है और दूसरा विस्फोट नई दिल्ली के संसद भवन मे 13 दिसंबर को विस्फोट की घटना घट चुकी है। यह जानकरी धुरंधर राजनीतिक विशेषज्ञ एवं मनोवैज्ञानिक को मानना है कि मराठा आरक्षण आंदोलन का विस्फोट और दिल्ली में संसद भवन मे विस्फोट के संबंध में सांसद सुप्रियाताई सुले को पहले से ही मालूमात थी? परंतु उन्होने इस घटना के संबंध मे विस्तृत जानकारी मोदी सरकार को दी नहीं? यह भी जांच-पड़ताल और कठोर कार्रवाई का विषय है।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

उमेदवार आणि निवडणूक चिन्ह कोणते?गडचिरोलीतील नक्षलग्रस्त दुर्गम भागातील आदिवासींचा सवाल

पुर्व विदर्भातील पाच लोकसभा मतदार संघात 19 एप्रिलला मतदान होत आहे. या पाच पैकी गडचिरोली …

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करकमलों लोकसभा चुनाव संकल्प-पत्र का विमोचन

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करकमलों लोकसभा चुनाव संकल्प-पत्र का विमोचन   टेकचंद्र सनोडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *