Breaking News

अमित शाह ने ग्वालियर लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक ली

Advertisements

अमित शाह ने ग्वालियर लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक ली

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

ग्वालियर। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने अमित शाह ने आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर में लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से संवाद किया।

संयुक्त किसान मोर्चा कल ‘डब्ल्यूटीओ छोड़ो दिवस’ मनाएगा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज रविवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर पहुंचे। यहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान शाह ने कहा कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में 370 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य हासिल करने के लिए पिछले आम चुनाव की तुलना में प्रत्येक बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट हासिल करने का प्रयास करें। दरअसल, केंद्रीय मंत्री मध्य प्रदेश की चार लोकसभा सीटों मुरैना, भिंड, गुना और ग्वालियर के ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की बूथ प्रबंधन समिति के लगभग 400 नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे।

डैम में गिरे युवक का शव चार दिन बाद बरामद Advertisement इस दौरान बैठक में शामिल हुए एक स्थानीय भाजपा नेता ने शाह के हवाले से कहा कि प्रत्येक वोट पार्टी के लिए मायने रखता है। उन्होंने (शाह ने) कार्यकर्ताओं से पिछले चुनाव की तुलना में प्रत्येक बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट सुनिश्चित करने के लिए कहा। भाजपा नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में लगभग 100 दिन बचे हैं। इसके मद्देनजर केंद्रीय मंत्री ने जमीनी स्थिति जानने के लिए पार्टी के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ वन-टू-वन बैठक की। साथ ही लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ रणनीतियों पर चर्चा की। Also Read – मोदी की गारंटी वहीं से शुरू होती है जहां दूसरों से खत्म होती हैं उम्मीदें, पीएम मोदी ने कहा भाजपा नेता ने बताया कि शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव में पार्टी का वोट प्रतिशत 10 प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास करने का आग्रह किया। बैठक के बाद शाह खजुराहो के लिए रवाना हो गए, जहां वह बीजेपी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस महीने की शुरुआत में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान कहा था कि भाजपा लोकसभा चुनावों में 370 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगी। उन्होंने कहा था कि यहां तक कि संसद में विपक्षी नेता भी कह रहे हैं कि सत्तारूढ़ गठबंधन को 400 से अधिक सीटें मिलेंगी। Also Read – दुकान में घुसकर महिला की गोली मारकर हत्या, फैली सनसनी पीएम मोदी ने मतदाताओं से 543 लोकसभा सीटों में से 370 सीटें जीतने के लिए भाजपा के लिए पिछले चुनाव की तुलना में प्रत्येक बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट सुनिश्चित करने के लिए भी कहा था। बीजेपी ने मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य में 28 सीटें जीतीं थी। कांग्रेस सिर्फ एक सीट छिंदवाड़ा यानी पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का गढ़ जीतने में कामयाब रही थी। बता दें कि बुधवार को छिंदवाड़ा में कई कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए थे, जिन्होंने दावा किया कि कई और कांग्रेसी सत्तारूढ़ दल में शामिल होंगे। दरअसल, ग्वालियर एयरपोर्ट पर शाह की अगुवाई और स्वागत के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव मौजूद रहे। जहां से शाह का काफिला सीधा सड़क मार्ग द्वारा सभा स्थल होटल आदित्याज पहुंचा। जहां पहले से ही बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, कृषि मंत्री अदल सिंह कंसाना और कैबिनेट मंत्री राकेश शुक्ला समेत कई मंत्री गण और नेता पदाधिकारी मौजूद रहे। लोकसभा चुनाव को लेकर अमित शाह की यह बैठक बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि इस बैठक में ग्वालियर-चंबल अंचल के चारों लोकसभा क्षेत्रों के करीब 400 पदाधिकारी, नेता, मंत्री, सांसद और विधायक मौजूद रहे। इन सभी से शाह ने लोकसभा की तैयारियों के साथ ही टिकट दावेदारी को लेकर भी वन टू वन चर्चा की। ये बैठक करीब ढाई बजे तक चली। इस बैठक को केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण बैठक बताया। उनका कहना है कि अमित शाह विधानसभा के समय भी आए थे। इस बार भी उनका आना हमारे कार्यकर्ताओं को एक नई दिशा देगा। वहीं, प्रदेश के कृषि मंत्री एदल सिंह कंसाना का कहना है कि अमित शाह जब आते हैं तो जीत पक्की गारंटी होती है। वे जहां भी जाते हैं, वहां निश्चित तौर पर जीत मिलती है।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

उमेदवार आणि निवडणूक चिन्ह कोणते?गडचिरोलीतील नक्षलग्रस्त दुर्गम भागातील आदिवासींचा सवाल

पुर्व विदर्भातील पाच लोकसभा मतदार संघात 19 एप्रिलला मतदान होत आहे. या पाच पैकी गडचिरोली …

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करकमलों लोकसभा चुनाव संकल्प-पत्र का विमोचन

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करकमलों लोकसभा चुनाव संकल्प-पत्र का विमोचन   टेकचंद्र सनोडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *