Breaking News

क्या मान जाएगी BJP? महाराष्ट्र में रामदास अठावले ने इस लोकसभा सीट पर ठोकी दावेदारी?

महाराष्ट्र में रामदास अठावले ने इस लोकसभा सीट पर ठोकी दावेदारी, क्या मान जाएगी BJP?

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई । रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (A) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा कि पहले हमारी पार्टी ने नगर निगम और विधानसभा सीटों पर बीजेपी को फायदा पहुंचाया है इसलिए हमारी पार्टी को नहीं भूलना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने महाराष्ट्र की शिरडी सीट पर अपनी दावेदारी जताई है. रामदास अठावले ने कहा है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव शिरडी से लड़ना चाहते हैं और इस बारे में बीजेपी को सोचना चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव में आरपीआई को कम से कम एक सीट दी जानी चाहिए.

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के अध्यक्ष ने आगे कहा कि पहले हमारी पार्टी ने नगर निगम और विधानसभा सीटों पर बीजेपी को फायदा पहुंचाया है इसलिए हमारी पार्टी को मत भूलना. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस से उम्मीद है कि शिरडी सीट हमें दी जाएगी. मैं यहां से लड़ने के लिए तैयार हूं और चुना भी जाऊंगा. हालांकि अठावले ने ये भी कहा कि वो बीजेपी के सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ेंगे.

RPI (A) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने दावा करते हुए आगे कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी और सहयोगी दलों के खाते में 400 सीटें आएंगी. उन्होंने कहा कि धारा 370, महिलाओं और किसानों के लिए लिए गए फैसले समेत सरकार की ओर से लिए गए कुछ अन्य निर्णयों से एनडीए गठबंधन को फायदा होगा. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में शिरडी से लड़ने की इच्छा जाहिर की और कहा है कि बीजेपी को इस बारे में जरुर सोचना चाहिए. रामदास अठावले ने इससे पहले भी 17 फरवरी को मीडिया से बातचीत में कहा था कि उनकी पार्टी का लोकसभा में एक भी मेंबर नहीं है. इस दौरान उन्होंने शिरडी या सोलापुर से आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी.

रामदास अठावले का विपक्ष पर हमला

रामदास अठावले ने विपक्षी नेताओं की ओर से पीएम मोदी को कोसने के सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी को गोली देने की ठान ली है लेकिन इससे उन्हें कोई फायदा मिलने वाला नहीं है. उन्होंने ये भी कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा मार्च के पहले सप्ताह में होगी. अब सवाल है कि क्या 2024 आम चुनाव में 400 पार के नारे के साथ बढ़ रही भारतीय जनता पार्टी क्या महाराष्ट्र में अपने प्रदर्शन को दोहरा पाएगी और क्या शिरडी सीट रामदास अठावले को देने को लेकर सहमति बन पाएगी? साल 2019 के चुनाव में शिवसेना उम्मीदवार सदाशिव लोखंडे ने कांग्रेस उम्मीदवार भाउसाहेब काम्बले को हरा दिया था. बता दें कि महाराष्ट्र की शिरडी लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है.

About विश्व भारत

Check Also

MVA की बैठक में विधानसभा सीटों पर हुई चर्चा : उद्धव ठाकरे की डिमांड

मुंबई में MVA की बैठक में विधानसभा सीटों पर हुई चर्चा, उद्धव ठाकरे की डिमांड? …

पूर्व सीएम ठाकरे ने CM शिंदे की फोटो पर जूते मारा! संजय निरुपम भडके

पूर्व सीएम ठाकरे ने CM शिंदे की फोटो पर जूते मारा! संजय निरुपम भडके ? …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *