Breaking News

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करकमलों लोकसभा चुनाव संकल्प-पत्र का विमोचन

Advertisements

नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करकमलों लोकसभा चुनाव संकल्प-पत्र का विमोचन

Advertisements

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक

Advertisements

 

छिन्दवाडा। देश के अंदर एक मात्र ऐसा राजनैतिक दल है भारतीय जनता पार्टी जिसके संकल्प पत्र का सब लोग इंतजार कर रहे नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने गंभीरता से पढ़कर सुनाया हैं।

मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश महामंत्री सुश्री कविता पाटीदार, भाजपा जिलाध्यक्ष शेषराव यादव, लोकसभा प्रभारी नरेश दिवाकर, पूर्व मंत्री एवं मान. गृह मंत्री अमित शाह जी के रोड शो के प्रभारी चौधरी चंद्रभान सिंह, पूर्व विधायक एवं लोकसभा चुनाव संचालक पंडित रमेश दुबे, प्रदेश प्रवक्ता अजय धवले द्वारा परासिया रोड स्थित होटल अकार्ड में भाजपा लोकसभा चुनाव संकल्प पत्र का लोकार्पण कर पत्रकार वार्ता को संबोधित किया गया।

 

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा भाजपा का संकल्प और मोदी जी की गारंटी । यह हमारे लिए गर्व की बात है कि देश के अंदर एक मात्र ऐसा राजनैतिक दल है भारतीय जनता पार्टी जिसके संकल्प पत्र का सब लोग इंतजार कर रहे है गंभीरता से पढ़ते है। ये मानकर चलते है कि भारतीय जनता पार्टी ने जो संकल्प लिया है मोदी जी ने जो गारंटी दी है वो गारंटी पूरी होगी । आप सभी जानते है कि भारतीय जनता पार्टी का राजनैतिक सफर भारतीय जनसंघ से प्रारंभ हुआ है और हमारा पहला आंदोलन जनसंघ का था जब धारा 370 लगी थी कि एक देश में दो निशान दो विधान दो प्रधान नहीं चलेगें । हमने तब से लेकर भारतीय जनसंघ में आंदोलन किया । लगातार हम आंदोलन करते रहे हमने इस मंत्र को नहीं छोड़ा जैसे ही देश की जनता ने मोदी जी को पूर्ण बहुमत दिया मोदी जी और अमित शाह की जोड़ी ने धारा 370 हटाकर जो अलगाववाद था इस देश के अंदर जो आतंकवाद था इस देश के अंदर कश्मीर में प्रवेश कर रहा था, उसे समाप्त करने का काम हमारी पार्टी ने किया, हमारे देश के प्रधानमंत्री ने किया।

 

आज सब जानते है राम मंदिर का आंदोलन चला उस वक्त सरकार हमारी थी, पटवा जी की सरकार थी अन्य राज्यों में सरकार हमारी थी केन्द्र सरकार से हमारे विवाद हुए कि राम मंदिर का मुद्दा छोड़ेगे नहीं तो हम सरकार भंग कर देंगे, हमें कहते हुए गर्व है कि साहसिक तरीके पटवा जी के नेतृत्व में पटवा जी ने कहा कि हमारा जो संकल्प है कि राम मंदिर बनने का हम उनके साथ है और हमारी चार सरकारे चली गई थी । हमने सरकार की चिंता नहीं की, कुर्सी की चिंता नहीं की । बल्कि हमने जो जनता से वादा किया पूरा किया हमें कहते हुए गर्व हो रहा है कि मोदी जी के नेतृत्व में राम मंदिर को बनते हुए देखा है । भारतीय जनता पार्टी की एक साख है कि हम संकल्प पत्र जारी करते है तो लोग मानकर चलते है कि संकल्प पत्र पूरा होगा और जिस तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पिछले 10 वर्षो के अन्दर एक-एक गारंटी को पूरा किया है ।

 

एक तरफ अन्य दलों के घोषणा पत्रों में जाति के आधार पर जनगणना की बात की दूसरे तरफ हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के अनुसार देश में सिर्फ चार जातियां हैं। हमारे युवा, देश की नारी शक्ति, देश का अन्नदाता और देश के गरीब। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए जो संकल्प पत्र जारी किया है, उसमें इन चारों जातियों यानी समाज के हर वर्ग के जीवन बदलाव लाने तथा उसे बेहतर बनाने के प्रावधान हैं। इस संकल्प पत्र में वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने तथा विश्व के नेतृत्वकर्ता के रूप में भारत को स्थापित करने का रोडमैप है।

 

पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएंनगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि संकल्प पत्र में पर्यटन के विस्तार के लिए कई कदम उठाए गए हैं। वर्तमान में देश सहित मध्यप्रदेश में भी पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। पर्यटन को लेकर मध्यप्रदेश की सरकार चीता प्रोजेक्ट और हेरीटैज पर काम कर रही है। प्रदेश के उज्जैन महाकाल लोक, देवी लोक के निर्माण के बाद यहां पर धार्मिक पर्यटन ने भी बहुत बड़ी झलांग लगाई है। हमारे यहां सभी प्रकार के टूरिज्म में खूब संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया के 60 से अधिक देशों की वित्त व्यवस्था टूरिज्म के माध्यम से ही चलती है। हमारे देश के भी कई राज्य हैं, जहां का अर्थतंत्र टूरिज्म पर निर्भर है।

 

ग्रामीण रोजगार आधारित संभावनाओं पर फोकस

 

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि संकल्प पत्र में बड़े पैमाने पर ग्रामीण रोजगार आधारित संभावनाएं जोड़ी गई हैं। देश के साथ ही मध्यप्रदेश में भी ग्रामीण रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। प्रदेश में खेती के साथ पशुपालन, मछली पालन में भी बड़ी संभावनाएं हैं। किसान अपनी खेती के साथ में दूध डेयरी, मछली पालन जैसे रोजगार भी शुरू कर सकते हैं। भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों को गेहूं पर प्रोत्साहन राशि दे रही है तो वहीं अब दूध उत्पादक किसानों को भी बोनस देंगे, ताकि वह इस क्षेत्र में बेहतर कार्य कर सकें। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में जनजातीय गौरव, आदिवासी अंचल, विभिन्न भाषाओं, बोलियों को संरक्षित करने, नई-नई रेलगाड़ियां चलाकर टूरिज्म को बढ़ावा देने, विज्ञान के क्षेत्र में काम करने सहित कई अन्य क्षेत्रों में भी काम करने का संकल्प लिया है। यह सब भाजपा के संकल्प हैं और इन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा किया जाएगा।संकल्प पत्र में शामिल हुए प्रदेश की जनता के सुझाव

 

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र के लिए लोगों से सुझाव लिए थे। इसके लिए सुझाव पेटियां लगाई गई थीं और नमो एप के माध्यम से ऑनलाइन भी सुझाव लिए गए थे। देशभर से 15 लाख सुझाव मिले और चार लाख सुझाव ऑनलाइन भी मिले। मध्यप्रदेश में इसके लिए 1100 स्थानों पर पेटियां लगाई गई थीं। मध्यप्रदेश में भी पार्टी के संकल्प पत्र के लिए 26000 नागरिकों ने अपने मूल्यवान सुझाव दिये थे, जिससे यह स्पष्ट होता है कि प्रदेश की जनता मोदी की गारंटी पर कितना विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश से मिले अनेक उपयोग सुझावों को भी पार्टी के संकल्प पत्र में शामिल किया गया है।

 

दुनिया में बढ़ा भारत के प्रति भरोसा

 

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बीते 10 सालों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने जो काम किए हैं, उनसे सारी दुनिया में भारत के प्रति भरोसा बढ़ा है। विदेशों में रहने वाले भारतीय आज गौरव की अनुभूति कर रहे हैं और भारत सारी दुनिया में लोकतंत्र की जननी के रूप में स्थापित हुआ है। चाहे राम मंदिर का निर्माण हो, धारा 370 हटाना हो, ट्रिपल तलाक विरोधी कानून या नागरिकता संशोधन कानून हो या फिर महिला आरक्षण बिल हो, मोदी सरकार के इन ऐतिहासिक कामों से भारत विश्व में मानवता की प्रबल पक्षधर शक्ति के रूप में उभरा है। मोदी सरकार के इन कामों ने सारी दुनिया में एक अमिट छाप छोड़ी है।इसके साथ विजयवर्गीय ने संकल्प पत्र के महत्वपूर्ण संकल्पों पर विस्तार से प्रकाश डाला। अंत में नगरीय प्रशासन मंत्री ने पत्रकारों द्वारा पूछे प्रश्नों के उत्तर दिए

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

नागपूर लोकसभा निवडणुकीतील मतदान कमी झाल्याचा मुद्दा नागपूर हायकोर्टात!

नागपूर लोकसभा मतदारसंघातून नितीन गडकरी पाच लाखांच्या अंतराने जिंकून येतील, असा दावा भाजपतर्फे केला जात …

कांग्रेस ने मोदी सरकार की 10 वर्षों नाकामयाबी को बताया ‘अन्याय काल’, सरकार गिराने से लेकर अर्थव्यवस्था को दिलाया याद

कांग्रेस ने मोदी सरकार की 10 वर्षों नाकामयाबी को बताया ‘अन्याय काल’, सरकार गिराने से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *