Breaking News

“बड़बड़ करने वाले की जगह क्या है, बताने की जरूरत नहीं”, उद्धव ठाकरे पर देवेंद्र फडणवीस का बड़ा हमला

Advertisements

“बड़बड़ करने वाले की जगह क्या है, बताने की जरूरत नहीं”, उद्धव ठाकरे पर देवेंद्र फडणवीस का बड़ा हमला

Advertisements

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

 

मुंबई। महाराष्ट्र दिवस के मौके पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्य और विश्व के सभी मराठी बंधुओं को शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए कहा कि वो हरदम बड़बड़ करते रहते हैं।

 

महाराष्ट्र दिवस के मौके पर राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर स्थित कस्तूरचंद पार्क में ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद परेड की सलामी ली। उन्होंने महाराष्ट्र दिवस पर राज्य की जनता एवं विश्व के सभी मराठी बंधुओं को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार महाराष्ट्र ने प्रगति की है, भविष्य में सामान्य लोगों की आशा, आकांक्षा, अपेक्षा को पूर्ण करेगा और आगे बढ़ता रहेगा, यह विश्वास है। कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट देने की अपील की।

 

उद्धव ठाकरे पर क्या बोले उपमुख्यमंत्री?

 

इस दौरान उद्धव ठाकरे को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि व्यक्ति हरदम बड़बड़ करता रहता है, तो उसका उत्तर देना आवश्यक नहीं। हरदम बड़बड़ करने वाले की जगह क्या है, यह बताने की जरूरत नहीं है। उपमुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि आने वाले लोकसभा के चरणों के चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान करें। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने मंगलवार को मतदान प्रतिशत के जो आंकड़े दिए हैं, उसे देखकर लग रहा है कि वोटिंग प्रतिशत कम नहीं है, इसलिए मतदान ज्यादा से ज्यादा हो, क्योंकि वोट देना अपना अधिकार है। अपना मत देना है, तो मतदान करना आवश्यक है।

 

भाजपा ने कभी कोई आदर्श नहीं बनाया: उद्धव

 

दरअसल, शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को दावा किया कि बीजेपी के पूर्ववर्ती जनसंघ ने 1950 के दशक में शुरू हुए महाराष्ट्र राज्य के निर्माण के संघर्ष में भाग नहीं लिया था। महा विकास आघाड़ी यानी MVA में शामिल शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की संयुक्त चुनावी रैली में ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने कभी कोई आदर्श नहीं बनाया। उद्धव ने दावा किया, “वे कभी भी स्वतंत्रता संग्राम का हिस्सा नहीं थे। यहां तक ​​कि संयुक्त महाराष्ट्र आंदोलन में भी भाजपा की मूल पार्टी जनसंघ ने कभी हिस्सा नहीं लिया।” उन्होंने ने कहा, “मेरे दादा प्रबोधनकार ठाकरे, मेरे पिता (बाल ठाकरे) और चाचा श्रीकांत ठाकरे उस आंदोलन में सबसे आगे थे। जनसंघ संयुक्त महाराष्ट्र समिति का हिस्सा था। उनका उद्देश्य समिति में प्रवेश करना, कुछ मांगना और चले जाना था।”

 

तीसरे चरण में महाराष्ट्र की कई हॉट सीटों पर मतदान

 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में कई हॉट सीटों पर वोटिंग होनी है। तीसरे चरण में जिन हाई-प्रोफाइल सीटों पर मतदान होगा उनमें एनसीपी का गढ़ बारामती के अलावा सांगली, सतारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर, रायगढ़, उस्मानाबाद, लातूर, सोलापुर, माढा और हातकणंगले में वोटिंग होगी।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

BJP मे शामिल होने को बेताब है पूर्व CM उद्धव ठाकरे? आदित्‍य ठाकरे का दो टुक बयान

BJP मे शामिल होने को बेताब है पूर्व CM उद्धव ठाकरे? आदित्‍य ठाकरे का दो …

नकली शिवसेना का कांग्रेस में विलय होना पक्का? बाल ठाकरे का नाम लेकर भावुक हुए PM मोदी

नकली शिवसेना का कांग्रेस में विलय होना पक्का? बाल ठाकरे का नाम लेकर भावुक हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *