Breaking News

“क्या शिवसेना चिल्लर पार्टी है?” विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बढ़ा बवाल? जानिए किसने क्या कहा

Advertisements

“क्या शिवसेना चिल्लर पार्टी है?” विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बढ़ा बवाल? जानिए किसने क्या कहा

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

मुंबई। “क्या शिवसेना छोटी पार्टी है?” विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर बवाल मचा हुआ है। हालकि

क्षेत्रीय दलों के विलय को लेकर शरद पवार की टिप्पणी पर हंगामा मच गया है। NDA गठबंधन के नेताओं के बयान के बाद उद्धव ठाकरे और संजय राउत का बयान सामने प्रमुख शरद पवार की क्षेत्रीय दलों को लेकर की गई टिप्पणी के बाद सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। दरअसल, शरद पवार ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि अगले कुछ वर्षों में कई क्षेत्रीय दल कांग्रेस के साथ जुड़ सकते हैं या विलय कर सकते हैं। इसे लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने निशाना साधा। अब इस पर शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और पार्टी के सांसद संजय राउत का बयान आया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शरद पवार की टिप्पणी को लेकर उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पहले से ही कांग्रेस जैसा सोच रखने वाले हो गए हैं। वहीं, उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि इससे पता चलता है कि खुद पवार के लिए अपनी पार्टी को संभाल पाना कितना मुश्किल है। इनके इस बयान को लेकर पुणे में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिंदे और फडणवीस ऐसे बोल रहे हैं जैसे उन्होंने “भांग” खा रखी हो। उन्होंने कहा, “पवार साहब ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि कुछ छोटे क्षेत्रीय दलों का कांग्रेस में विलय हो सकता है। कृपया मुझे बताएं, क्या शिवसेना एक छोटी पार्टी है?”

 

संजय राउत ने कहा कि पवार को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह अपने दल के बारे में बात कर रहे हैं। इस बीच, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि वह भविष्य में सबसे पुरानी पार्टी के साथ क्षेत्रीय दलों के संभावित विलय या करीबी जुड़ाव पर एनसीपी (शरदचंद्र पवार) अध्यक्ष शरद पवार की टिप्पणियों से सहमत नहीं है।

वहीं, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता संजय निरुपम ने शरद पवार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि शायद वह अपनी इच्छा व्यक्त कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया, “शायद शरद पवार जी अपनी इच्छा व्यक्त कर रहे थे। कई साल पहले, कई बार, उन्होंने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करने की कोशिश की, लेकिन मामला उनकी बेटी पर अटक जाता, वह चाहते थे कि वह महाराष्ट्र का नेतृत्व करें।” उन्होंने आगे कहा, “उन्हें लगता है कि वह बारामती से हार रहे हैं, इसलिए वह अपनी बेटी को फिर से स्थापित करने के लिए अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करना चाहते हैं, लेकिन कांग्रेस उनकी शर्तों को स्वीकार नहीं कर सकती है।”

आदित्य ठाकरे ने कहा – BJP हार के करीब है इसलिए हिंदू-मुसलमान कर रही हैExclusive: आदित्य ठाकरे ने कहा – BJP हार के करीब है इसलिए हिंदू-मुसलमान कर रही है

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

49 लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरू, आज हो रहा पांचवें चरण का मतदान

49 लोकसभा सीटों पर वोटिंग शुरू, आज हो रहा पांचवें चरण का मतदान टेकचंद्र सनोडिया …

शरद पवार के भतीजे अजीत पवार टेन्शन में?PM मोदी के रोडशो से नदारद से मची खलबली

शरद पवार के भतीजे अजीत पवार टेन्शन में?PM मोदी के रोडशो से नदारद से मची …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *