Breaking News

विदेश दौरे से लौटते ही उद्धव ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से क्यों मांगी माफी?

विदेश दौरे से लौटते ही उद्धव ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से क्यों मांगी माफी?

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र विधान परिषद और विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक की. पार्टी नेता अंबादास दानवे के अनुसार, ठाकरे ने सभी 288 विधानसभा क्षेत्रों के संयोजकों से बात की और उन्हें इस साल के अंत में होने वाले चुनावों की तैयारी करने का आग्रह किया.

विदेशी दौरे से लौटते ही उद्धव ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से क्यों मांगी माफी?

शिवसेना-UBT पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में बुधवार को शिवसेना भवन में राज्य भर के 288 विधानसभा संपर्क प्रमुखों की बैठक हुई. इस दौरान उन्होंने मुख्य रूप से विधानसभा संपर्क प्रमुखों से जानकारी ली. उद्धव ठाकरे ने इन सभी नेताओं से एक सप्ताह के भीतर अपनी-अपनी की विधानसभा रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं. साथ ही साथ उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार जताया. साथ ही साथ कहा कि आप लोग राज्य में लोकसभा चुनाव जीत के सूत्रधार हैं.

उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को साफ निर्देश दिए हैं कि अब विधानसभा चुनाव तक किसी को छुट्टी नहीं है. साथ ही साथ उन्होंने खुद विदेशी दौरे के लिए छुट्टी लेने को लेकर माफी मांगी है. उन्होंने कहा, ‘मैं छुट्टी पर गया था, मैं इसके लिए आपसे माफी मांगता हूं.’

उद्धव ने संपर्क प्रमुखों से कहा है कि रिपोर्ट में विधानसभा के लिहाज से पार्टी की ताकत, संगठनात्मक ढांचा, लोकसभा के नतीजे में विधानसभा में मिले वोटों के आंकड़े शामिल किए जाने चाहिए. ये रिपोर्ट विधानसभा के संपर्क अधिकारी को सौंपनी होगी. महाविकास अघाड़ी में विधानसभा की उन सीटों पर शिवसेना ठाकरे गुट चुनाव लड़ेगा जहां पर उसकी ताकत है. भले ही चुनाव महाविकास अघाड़ी में लड़ा जाएगा, लेकिन पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने विधानसभा संपर्क प्रमुखों को 288 सीटें तैयार करने और मजबूत करने का निर्देश दिया है.

इन सीटों पर शिवसेना-यूबीट और कांग्रेस लड़ेगी

पार्टी नेता अंबादास दानवे ने कहा कि ठाकरे ने सभी 288 विधानसभा क्षेत्रों के ‘संपर्क प्रमुखों’ (संयोजकों) के साथ बातचीत की है और उन्हें इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी करने के लिए कहा है. राज्य विधान परिषद के लिए चुनाव 26 जून को होने वाले हैं. महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के दो घटकों द्वारा अंतिम रूप दिए गए सीट-बंटवारे के अनुसार, शिवसेना (यूबीटी) मुंबई ग्रेजुएट्स निर्वाचन क्षेत्र, मुंबई टीचर्स निर्वाचन क्षेत्र और नासिक टीचर्स निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस कोंकण ग्रेजुएट्स निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेगी. शिवसेना (यूबीटी) के अनिल परब और जगन्नाथ अभ्यंकर मुंबई ग्रेजुएट्स और मुंबई टीचर्स निर्वाचन क्षेत्रों से मैदान में हैं.

शिवसेना (यूबीटी) के अनिल परब और जगन्नाथ अभ्यंकर मुंबई ग्रेजुएट्स और मुंबई टीचर्स निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव मैदान में हैं. हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में शिवसेना (यूबीटी) ने 21 सीटों पर चुनाव लड़ा और नौ पर जीत हासिल की थी.

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *