Breaking News

ओबीसी मराठा मानुष को भावी CM बनाने BJP को झटका देने की तैयारी में शरद पवार

ओबीसी मराठा मानुष को भावी CM बनाने BJP को झटका देने की तैयारी में शरद पवार

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई। NCP चीफ शरदचंद्र पवार महाराष्ट्र में भावी OBC मराठा समाज का भावी मुख्यमंत्री बनाने और भाजपा को परास्त करने की तैयारी में जुट गए हैं। महाराष्ट्र राज्य में व्याप्त चर्चा के मुताबिक 6 वर्ष पूर्व मराठा आरक्षण और ओबीसी का मुख्यमंत्री की बनाने की मांग को लेकर मराठवाडा और पश्चिम महाराष्ट्र में जोरदार आंदोलन भी साकार हुआ था?बताते हैंङकि कांग्रेस- NCP और उद्धव सेना गुट युति महाराष्ट्र विकास अघाडी गुट में अनेक विधायकों के जाने का गुप्तगू सिलसिला जारी है. जल्द ही बीजेपी के एक नेता शरद पवार की पार्टी ज्वाइन करने वाले हैं.मतलब साफ है कि मराठवाडा,पश्चिम महाराष्ट्र, विदर्भ प्रदेश और मुंबई प्रदेश में NCP चीफ शरदचंद्र पवार BJP को बड़ा झटका देने की तैयारी में जुट गए हैं।परिणामस्वरूप अनेक नेता गण NCP का दामन थामने का मानस बना रहे हैं। बताते हैं कि वहुत से नेता बीजेपी छोड़ शरद पवार की पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-एसपी के अध्यक्ष शरद पवार जोर शोर से भाजपा को बड़ा झटका देने की तैयारी लगे हुए हैं. उदगीर सीट से बीजेपी के पूर्व विधायक सुधाकर भालेराव का नाम इन दिनोचर्चा में है,

विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह 11 जुलाई को शरद पवार की पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

शरद पवार, जयंत पाटिल और सांसद सुप्रिया सुले की मौजूदगी में अपने कुछ समर्थकों के साथ पार्टी में प्रवेश करेंगे. महाविकास अघाड़ी से सुधाकर भालेराव के उदगीर विधानसभा क्षेत्र में राज्य के खेल मंत्री संजय बंसोडे के खिलाफ चुनाव लड़ने की उम्मीद है.

इससे पहले लातूर जिले के अहमदपुर निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व बीजेपी विधायक विनायकराव पाटिल शरद पवार की पार्टी में शामिल हो गए हैं. लातूर जिले में बीजेपी के दो पूर्व विधायक एनसीपी-एसपी में शामिल हो गए हैं. इसलिए लातूर जिले में शरद पवार गुट की ताकत बढ़ती जा रही है.

छत्रपति संभाजीनगर में आयोजित शिव संकल्प बैठक में उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था. इस बैठक के दौरान बीजेपी के पूर्व डिप्टी मेयर राजू शिंदे, ठाकरे गुट में शामिल हो गए थे. राजू शिंदे के साथ बीजेपी नगरसेवक गोकुल मल्के, प्रह्लाद निमगांवकर, अकरम पटेल, प्रकाश गायकवाड़, रूपचंद वाघमारे भी ठाकरे गुट में शामिल हो गए थे. इसे छत्रपति संभाजीनगर में बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है

About विश्व भारत

Check Also

नोकरी लावण्यासाठी खडसेंनी घेतले पैसे?वाचा

काही दिवसांपासून एकनाथ खडसे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांच्यावर आरोप करताना दिसत आहे. देवेंद्र फडणवीस आणि …

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में!

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में! टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट पुणे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *