Breaking News

शरद पवार गुट ने करमाला सीट से किया उम्मीदवार का ऐलान? शिंदे गुट से आए नेता के बयान

शरद पवार गुट ने करमाला सीट से किया उम्मीदवार का ऐलान? शिंदे गुट से आए नेता के बयान

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई । सोलापुर की करमाला विधानसभा सीट से NCP शरद पवार गुट ने अपना उम्मीदवार चुन लिया है. गुरुवार को हुई बैठक में एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान

शरद पवार गुट ने करमाला सीट से किया उम्मीदवार का ऐलान? शिंदे गुट से आए इस नेता को मिल सकता है मौका

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व विधायक नारायण पाटील को सोलापुर जिले की करमाला विधानसभा सीट से एनसीपी शरद पवार गुट का उम्मीदवार चुनाव गया है. गुरुवार को करमाला में हुई बैठक में सभी दावेदारों से चर्चा कर नारायण पाटिल को प्रत्याशी चुनने की अपील की गई थी.

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले शिवसेना शिंदे ग्रुप के नारायण पाटील शरद पवार की मौजूदगी में एनसीपी में शामिल हुए थे. करमाला तालुका से मोहिते पाटील को बड़ी बढ़त दिलाने वाले नारायण पाटिल को अब टिकट दिया गया है. वहीं गुरुवार को एनसीपी (शरद चंद्र पवार) की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल की मौजूदगी में नारायण पाटली ने विधानसभा चुनाव के सिलसिले में सोलापुर शहर और ग्रामीण विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों से वोट मांगे.

जयंत पाटील ने क्या कहा?

करमाला विधानसभा में हुई एनसीपी शरद पवार गुट की बैठक में जयंत पाटील ने कहा कि हम करमाला सीट से पूर्व विधायक नारायण पाटिल को चुनना चाहते हैं. इसके बाद पार्टी बैठक में ही जयंत पाटिल ने नारायण पाटिल की उम्मीदवारी की घोषणा कर दी, जिसके बाद नारायण पाटिल की उम्मीदवारी पर मुहर लग गई है. इसके अवाला जयंत पाटील ने करमाला में एनसीपी कार्यकर्ताओं को अपनी जीत के लिए पूरे जोरशोर से काम करने का आदेश दिया.

बता दें पिछले विधानसभा चुनाव में नारायण पाटिल निर्दलीय संजय मामा शिंदे से मामूली अंतर से हार गए थे. नारायण पाटील धनगर समुदाय के नेता हैं और करमाला तालुक में धनगर समुदाय की वर्चस्व है. दरअसल, नारायण पाटील मोहिते पाटिल के कट्टर समर्थक माने जाते हैं. मोहिते पाटील के एनसीपी शरद पवार गुट में शामिल होने के बाद नारायण पाटिल ने भी अपनी राह बना ली है.

इसलिए अब संभावना है कि संजय मामा शिंदे करमाला तालुका में नारायण पाटील के खिलाफ लड़ेंगे. हालांकि, हाल ही में बीजेपी में शामिल हुईं रश्मि बागल कोलटे क्या भूमिका निभाएंगी? ये भी देखना जरूरी होगा.

विधानसभा चुनाव में सीटों को लेकर एकनाथ शिंदे की बड़ी बैठक, विधायकों-सांसदों ने शिवसेना के लिए कर दी ये बड़ी मांग

About विश्व भारत

Check Also

नोकरी लावण्यासाठी खडसेंनी घेतले पैसे?वाचा

काही दिवसांपासून एकनाथ खडसे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस यांच्यावर आरोप करताना दिसत आहे. देवेंद्र फडणवीस आणि …

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में!

एकनाथ शिंदे और अजितदादा का राजनीतिक भविष्य संकट में! टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट पुणे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *