Breaking News

संयुक्त राष्ट्र ने सोशल मीडिया पर नफ़रत व गलत अफवाह फैलाने पर चिंता जताई

संयुक्त राष्ट्र ने सोशल मीडिया पर नफ़रत व गलत अफवाह फैलाने पर चिंता जताई

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

न्यूयार्क एजेन्सी।संयुक्त राष्ट्र ने सोशल मीडिया पर नफरत व गलत अफवाह फैलाने पर चिंता जताई है। UN ने सोशल मीडिया पर नफरत व गलत अफवाह फैलाने पर चिंता जताई है। संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि सोशल मीडिया को अपननी जिम्मेदारियां समझनी चाहिए ताकि सोशल मीडिया पर गलत अफवाह व नफरत के फैलने को रोका जा सके।

UN ने सोशल मीडिया पर नफरत व गलत अफवाह फैलाने पर जताई चिंता, कहा- जिम्मेदारियों को समझें कंपनी

UN ने सोशल मीडिया पर नफरत को लेकर जताई चिंता

संयुक्त राष्ट्र ने सोशल मीडिया नेटवर्क पर नफरत और गलत सूचना फैलाने को लेकर चिंता जाहिर की है। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने मंगलवार को कहा कि हम इस बात को लेकर बहुत चिंतित हैं कि कैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक ऐसा माहौल बनाया जाता है, जो नफरत और दुष्प्रचार को फैलाता है।

क्या बोले संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक

दरअसल, संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता ने ये टिप्पणी उस समय की है। जब एलन मस्क की कंपनी ट्विटर ने अपनी ट्रस्ट एंड सेफ्टी काउंसिल को भंग कर दिया है। स्टीफन दुजारिक ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि हम इस बात को लेकर बहुत चिंतित हैं कि कैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसा माहौल बनाया जा रहा है, जो नफरत और दुष्प्रचार को फैलाता है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह सुनिश्चित करना सोशल मीडिया कंपनियों की जिम्मेदारी है कि ऐसा न हो।

अब यूएस फेड से नाराज हुए Elon Musk, कहा- दरों में वृद्धि से मंदी को बढ़ावा मिलेगा

 

ट्विटर ने ट्रस्ट एंड सेफ्टी काउंसिल को किया है भंग

दुजारिक ने बताया कि महासचिव ने ट्विटर के नए तकनीकी बदलावों पर कोई टिप्पणी नहीं की है। ट्विटर ने सोमवार को उत्पीड़न और बाल शोषण से निपटने के लिए जिम्मेदार कंपनी की ट्रस्ट एंड सेफ्टी काउंसिल को खत्म कर दिया है। यह कदम ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने लिया है, जिन्होंने हाल ही में ट्विटर को खरीदा है। एलन मस्क ने की है कई घोषणा भी की है।

बता दें कि एलन मस्क ने इस महीने घोषणा की थी कि वह ट्विटर की कुछ तकनीकी विशेषताओं को बदलना चाहते हैं, जिसमें ट्विटर पर अक्षरों की संख्या 280 से बढ़ाकर 4,000 करना शामिल है।

About विश्व भारत

Check Also

‘अदाणी’विरोधात केनियामध्ये शेकडो कामगार रस्त्यावर उतरले

उद्योजक गौतम अदाणी यांचा अदाणी उद्योग समूह हा भारतातील अग्रगण्य उद्योग समूह मानला जातो. त्यामुळेच …

अफगानिस्तान और पाकिस्तान से भारत में ड्रग्स तस्कर सक्रिय

अफगानिस्तान और पाकिस्तान से भारत में ड्रग्स तस्कर सक्रिय टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट नई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *