Breaking News

30 फुट गहरे कुएं में गिरे छह जंगली सूअर

Advertisements

सिवनी। वन विभाग की लालफीताशाही के चलते अंधाधुंध तरीके से जंगली वृक्षों की तस्करी की वजह से जंगलों की हरियाली समाप्त हो रही है। नतीजतन जंगली जानवर देहात खेडे गांव की तरफ पलायन कर रहे हैं।
गत मंगलवार की शाम लगभग 4 बजे गांव की सीमा स्थित पोंडी, बंडोल रेंज स्थित कुएं मैं एक के बाद एक छह जंगली सूअर गिर गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी जहां मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर कुएं में गिरे जंगली सूअरों को सुरक्षित बाहर निकाल ने की कोशिष की। भारी मशक्कत के बाद कुएं से सुअरों को निकालने सफलता मिली।
ग्राम पौंडी बंडोल नंदराम मनोते कोटवार द्वारा सूचना वन परीक्षेत्र अधिकारी बंडोल पी के बोपचे एवं उड़न दस्ता प्रभारी हरवेंद्र बघेल के निर्देश पर मुख्य वनसंरक उड़न दस्ता दल के साथ घटना स्थल पर पंहुचे। जहां युक्ति युक्त तरीके से जाल एवं रस्सी से स्थानीय ग्रामीणों की सहायता से लगभग 30 फिट गहरे कुँए से 6 जंगली सुअर को सुरक्षित रेसक्यू कर वनक्षेत्र की तरफ रवाना किया।
रेस्क्यू दल में उड़नदस्ता दल सिवनी – अर्पित मिश्रा, भूपेंद्र ठाकुर, विवेक मिश्रा बंडोल रेंज राहुल पांडे ,हरीश सनोडिया,शेख सत्तार अंसारी का सहयोग रहा। इसी प्रकार सिवनी जिले के ग्रामीण क्षेत्रों मे रात के अंधेरे मे सुंअर,हिरण और लकड़वग्घा कुंओं मे गिरकर मरने की घटनाएं बहुतायत मे हो रहीं है।

Advertisements
Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

उष्णतेने नागपूर बेजार : कोकण वगळता राज्यातील सर्व भागांना फटका

अवकाळीचं सावट अधूनमधून डोकावत असतानाच राज्यात उकाडा प्रचंड वाढत आहे. राज्याच्या काही भागांमध्ये तापमानाचा आकडा …

४० प्राण्यांचा मृत्यू हृदयविकाराने!

मुंबईतील भायखळ्याच्या वीरमाता जिजाबाई भोसले प्राणी संग्रहालयात (राणीची बाग) २०२२-२३ या कालावधीत तब्बल ४० प्राणी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *