Breaking News

मथुरा से BJP उम्मीदवार हेमा मालिनी का टिकट संदेह के घेरे मे : कौन होगा नया दिग्गज चेहरा?

Advertisements

उत्तरप्रदेश भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा से सांसद हेमा मालिनी के टिकट कटने की आशंका है?इसके पीछे की वजह उनकी उम्र मानी जा रही है। इसी मौका को देखते हुए BJP का कोई दमदार ब्राह्माण चेहरा या यादव वाहुल क्षेत्र मथुरा लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक बड़ा दांव बीजेपी खेलने जा रही है। हालकि वयोवृद्ध अभिनेत्री हेमामालिनी भी ब्राह्माण समाज से है? श्रीसूक्तम नामक धर्मशास्त्र मे हेमामलिनी को साक्षात मां महालक्ष्मी कहा गया है। BJP लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी कई सांसदों के टिकट काट सकती है और इस लिस्ट में मथुरा से बीजेपी सांसद और बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी का भी नाम शामिल है।परंतु उम्र के हिसाब से अभिनेत्री हेमामलिनी की टिकट कट सकता है? इसके अलावा मथुरा लोकसभा से विधायक श्रीकांत शर्मा को टिकट मिल सकती है BJP अब इसी बीच चर्चा तेज हो गई है अगर हेममालिनी का मथुरा से टिकट कट जाता है, तो ऐसे में BJP किसे अपना उम्मीदवार बनाएगी इस बात को हर कोई जानना चाहता है। बताया जा रहा है कि मथुरा से BJP यूपी के पूर्व मंत्री और मथुरा से विधायक श्रीकांत शर्मा को टिकट दे सकती है। फिलहाल अभी इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।
बता दें, श्रीकांत शर्मा इस समय मथुरा से विधायक हैं और योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री भी रह चुके हैं। श्रीकांत शर्मा ब्राह्मण चेहरा हैं। इस वजह से पार्टी उन पर इस बार दांव लगाने की सोच रही है। ताकि ब्राह्मणों का भी वोट पार्टी को मिल सके। मथुरा से लगातार दो बार विधायक चुने गए श्रीकांत शर्मा की वोटर्स पर काफी अच्छी पकड़ है। मथुरा से सांसद हेमा मालिनी के टिकट कटने के पीछे की वजह क्या है? यह भी जान लीजिए।
जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को भी सुनती हैं हेमा मालिनी
बताया जा रहा है कि उनकी उम्र की वजह से उनको टिकट नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा एक चर्चा ये भी है कि हेमा मालिनी सेलिब्रिटी सांसद हैं और अपने क्षेत्र में काफी कम एक्टिव रहती हैं। जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को भी सुनती हैं। लेकिन उनकी उम्र की वजह से BJP यह फैसला ले सकती
वहीं इससे पहले श्रीकांत शर्मा का नाम यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी था, हालांकि भूपेंद्र सिंह चौधरी को इसकी जिम्मेदारी मिली थी। अब यह भी जान लीजिए की BJP इतना बड़ा दांव क्यों खेलने जा रही है। श्रीकांत शर्मा को मथुरा से टिकट देने को लेकर एक चर्चा ये भी है कि मथुरा जाट-ब्राह्मण बाहुल्य क्षेत्र है।
ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगाना चाहती है BJP
इस सीट पर रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी भी चुनाव जीत चुके हैं। इसलिए BJP ब्राह्मण चेहरे पर दांव की लगाना चाहती है। हाल ही में निकाय चुनाव में भी रालोद ने शानदार प्रदर्शन किया है, इसलिए BJP के सामने रालोद भी एक बड़ी मुसीबत बन सकती है।

Advertisements
Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

शरद पवार ने अपनी साख बचाने के लिए नवनीत राणा का जिक्र कर जनता से मांगी माफी

शरद पवार ने अपनी साख बचाने के लिए नवनीत राणा का जिक्र कर जनता से …

DCM फडणवीस को बड़ा झटका, चुनाव के दौरान शरद पवार ने कर दिया खेल

DCM फडणवीस को बड़ा झटका, चुनाव के दौरान शरद पवार ने कर दिया खेल टेकचंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *