Breaking News

20 साल बाद रेल का बडा हादसा : उडीसा के बालासोर में 300 से ज्यादा यात्रियों की मौत : 1000 से ज्यादा घायल !

Advertisements

ओडिशा के बालासोर जिले में कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गई है. जाणकारी के अनुसार इस हादसे में 300 लोगों की मौत हो गई है. 1000 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. यह ट्रेन पश्चिम बंगाल में कोलकाता के हावड़ा स्टेशन से तमिलनाडु के चेन्नई तक चलती है. शुक्रवार शाम बहनागा रेलवे स्टेशन के पास टक्कर हुई है. सालभर पहले 2022 में पश्चिम बंगाल में रेल हादसा हुआ था.
ओडिशा में ट्रेन हादसा हो गया.
ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को तीन ट्रेनों की टक्कर हो गई है. यहां बहनागा स्टेशन के पास SMVB-हावड़ा एक्सप्रेस (12864), कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर हुई है.सबसे पहले हावड़ा एक्सप्रेस की मालगाड़ी से टक्कर हुई, उसके बाद मालगाड़ी कोरोमंडल से जा टकराई. हादसे में 233 लोगों की मौत हो गई. 900 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. कोरोमंडल एक्सप्रेस पश्चिम बंगाल में कोलकाता के हावड़ा स्टेशन और तमिलनाडु के चेन्नई के बीच चलती है.
हादसे में 15 बोगी पटरी से उतरी हैं. 7 बोगियां पूरी तरह पलट गई हैं. कई लोगों के बोगी के अंदर फंसे होने की बात कही जा रही है. जानिए देश में कब-कब बड़े ट्रेन हादसे हुए हैं…

Advertisements

इससे पहले 14 जनवरी 2022 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दोमोहानी के पास हादसा हुआ था. इसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी. राजस्थान के बीकानेर से असम के गुवाहाटी जा रही बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गई थीं. तब 34 महीने बाद रेल हादसा हुआ था. अब 16 महीने बाद यानी जून 2023 में दूसरा रेल हादसा सामने आया है.

Advertisements

*233 शव मिले, ओडिशा में आज राजकीय शोक*

ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम बहनागा स्टेशन के पास ट्रेन हादसा हो गया. यहां कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841) और मालगाड़ी आपस में टकरा गई. हादसे में 50 लोगों की मौत हो गई. 350 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस की 15 बोगी पटरी से उतर गईं. ट्रेन के कई डिब्बे मालगाड़ी पर चढ़ गए. यह ट्रेन पश्चिम बंगाल के शालीमार से चेन्नई सेंट्रल जा रही थी. 200 किमी बाद ट्रेन हादसे का शिकार हो गई

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

नई दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर लगी धारा 144 

नई दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर लगी धारा 144 टेकचंद्र सनोडिया …

मोदी सरकार का 60 से 80 वर्ष के बुजुर्गों को बड़ा तोहफा सभी बुजुर्गों के लिए सरकार ने लागू की फ्री नई योजना

मोदी सरकार का 60 से 80 वर्ष के बुजुर्गों को बड़ा तोहफा सभी बुजुर्गों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *