Breaking News

डिंंपल यादव UP के कन्नोज सीट से किस्मत अजमाएंगी?

Advertisements

डिंंपल यादव कन्नोज सीट से किस्मत अजमाएंगी?

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री:सह-संपादक की रिपोर्ट

Advertisements

लखनऊ । क्या डिंपल यादव एक बार फिर मैनपुरी सीट से ही चुनाव लड़ेंगीं या फिर वापस कन्नौज सीट से इस बार किस्मत आजमाएंगी. इसका जबाव खुद डिंपल यादव ने दिया है.मैनपुरी लोकसभा सीट से डिंपल यादव नहीं लड़ेंगी चुनाव? उनके इस बयान से कयासों का दौर शुरू
लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी यूपी में अपने गठबंधन को मजबूत बनाने में जुटी है, सपा का दावा है कि इस बार उनका पीडीए फॉर्मूला भाजपा (BJP) को चुनाव में हरा देगा. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है प्रदेश में सीटों को लेकर भी हलचल तेज हो गई है. अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव तो पहले ही दावा कर चुके हैं कि फिरोजाबाद संसदीय सीट से इस बार अक्षय यादव चुनाव लड़ेंगे तो वहीं अब डिंपल यादव को लेकर भी चर्चाएं तेज हैं कि इस बार वो चुनाव लड़ेगी या नहीं और अगर चुनाव लड़ती है तो किस सीट से चुनाव लड़ेंगी.

दरअसल डिंपल यादव अब तक कन्नौज लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ते आईं हैं, लेकिन 2022 में मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद परिवार की विरासत संभालने के लिए डिंपल को मैनपुरी उपचुनाव में उतारा गया और डिंपल ने इस चुनाव में एकतरफा जीत हासिल की. डिंपल ने मैनपुरी उपचुनाव 2.88 लाख वोटों से जीता. ऐसे में अब आगामी चुनाव को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या डिंपल यादव एक बार फिर मैनपुरी सीट से ही चुनाव लड़ेंगीं या फिर वापस कन्नौज सीट से इस बार किस्मत आजमाएंगी.
डिंपल यादव के लोकसभा चुनाव लड़ने के तमाम सवालों का जवाब खुद डिंपल ने ही दिया है. बीते दिन मैनपुरी पहुंची डिंपल से जब ये पूछा गया कि वो कहां से चुनाव लड़ेंगी तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि “ये तो पार्टी तय करेगी, कि कहां से चुनाव लड़ना है या नहीं… ये पार्टी तय करेगी. डिंपल यादव के इस बयान के बाद उनके चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने पर संशय बन गया है.
डिंपल यादव भले ही कुछ कहें लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव में सपा कुनबे को लेकर कई तरह कयास भी लगाए जा रहा है. शिवपाल यादव पहले ही कह चुके हैं अक्षय यादव इस बार फिरोजाबाद से चुनाव लड़ेंगे, तो वहीं अखिलेश यादव को लेकर उन्होंने कहा कि वो पार्टी के अध्यक्ष हैं वो कहीं से चुनाव लड़ सकते हैं. शिवपाल ने अपने चुनाव लड़ने पर कहा कि पार्टी का जो आदेश होगा वो वहीं करेंगे.
इन तमाम बातों के बीच खबरों की माने तो इस बार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बार कन्नौज सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, जबकि डिंपल यादव एक बार फिर मैनपुरी से चुनाव लड़ सकती है वहीं फिरोजाबाद से अक्षय यादव, आजमगढ़ से शिवपाल सिंह यादव और बदायूं से धर्मेंद्र यादव चुनाव लड़ सकते हैं.

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

शरद पवार के भतीजे अजीत पवार टेन्शन में?PM मोदी के रोडशो से नदारद से मची खलबली

शरद पवार के भतीजे अजीत पवार टेन्शन में?PM मोदी के रोडशो से नदारद से मची …

सीएम एकनाथ शिंदे के रोड शो में उद्धव गुट के समर्थकों ने लगाए नारे?CM ने यूं दिया जवाब

सीएम एकनाथ शिंदे के रोड शो में उद्धव गुट के समर्थकों ने लगाए नारे?CM ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *