Breaking News

पीएम मोदी का आज सें मध्यप्रदेश में धुआंधार चुनाव प्रचार दौरा

Advertisements

पीएम मोदी का मध्यप्रदेश में धुआंधार प्रचार दौरा, 14 सितंबर को सागर और 25 को भोपाल में

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री:सह-संपादक की रिपोर्ट

Advertisements

भोपाल ।चुनावी राज्य मध्य प्रदेश का सितंबर माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धुआंधार प्रचार दौरा करने वाले हैं. पीएम मोदी का 14 सितंबर को सागर के बीना और 25 सितंबर को भोपाल में विजिट फाइनल हो चुका है. बीना में मोदी 50 हजार करोड़ के पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट विस्तार का शुभारंभ करेंगे.
पीएम मोदी 14 सितंबर को सागर के बीना में रिफाइनरी पेट्रोकेमिकल प्लांट विस्तार प्रोजेक्ट का भूमिपूजन करेंगे. प्लांट निर्माण की लागत 50 हजार करोड़ आंकी गई है। राज्य मध्यप्रदेश का सितंबर माह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धुआंधार प्रचार दौरा करने वाले हैं. पीएम मोदी का 14 सितंबर को सागर के बीना और 25 सितंबर को भोपाल में विजिट फाइनल हो चुका है. बीना में मोदी 50 हजार करोड़ के पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट विस्तार का शुभारंभ करेंगे. जबकि, भोपाल में 10 लाख कार्यकर्ताओं के महाकुंभ को प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे.

दरअसल, सौ दिन के भीतर संभावित विधानसभा चुनाव दहलीज पर खड़े हैं. मध्य प्रदेश में पीएम नरेंद्र मोदी पिछले तीन महीने में चार बार आ चुके हैं. सितंबर माह में भी कम से कम तीन बार उनके मध्य प्रदेश आने की संभावना है. पीएम मोदी के दो दौरे फाइनल हैं, जबकि पार्टी दो और प्रोग्राम तय करने की कोशिश में हैं.

*कार्यकर्ता महाकुंभ में करेंगे शिरकत*

पार्टी के आधिकरिक सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी 14 सितंबर को सागर के बीना में रिफाइनरी पेट्रोकेमिकल प्लांट विस्तार प्रोजेक्ट का भूमिपूजन करेंगे. प्लांट पर 50 हजार करोड़ का निवेश हो रहा है. इसी तरह चुनावी जन आशीर्वाद यात्रा के समापन पर 25 सितंबर को भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी के कार्यकर्ता महाकुंभ में शिरकत करेंगे.

इसके अलावा, सरकार सितंबर माह में तीन और बड़े आयोजन की तैयारी में है. ओंकारेश्वर में 18 सितंबर को एकात्म धाम और शंकराचार्य मूर्ति का लोकार्पण होना है. इसी माह महाकाल कॉरिडोर के फेज-2 का शुभारंभ होना है. भोपाल-इंदौर मेट्रो का शुभारंभ भी होना है, लेकिन इसे लेकर अभी कोई प्लान नहीं बना है. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इनमें से किसी एक या दो अन्य कार्यक्रम में भी शामिल होने मध्य प्रदेश आ सकते हैं.

बीना में लगभग 2 लाख करोड़ रुपए का निवेश
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का सागर जिले के बीना में रिफायनरी के पेट्रो केमिकल्स कॉम्प्लेक्स के प्रकल्प के भूमि-पूजन के लिये आना महत्वपूर्ण घटना है. मध्य प्रदेश के लिए यह दिन निवेश की दृष्टि से अहम होगा. बीना में लगभग 2 लाख करोड़ रुपए का निवेश आ रहा है. इनमें सिर्फ बीना रिफायनरी में 50 हजार करोड़ रुपए का निवेश शामिल है.

सीएम चौहान ने आगे कहा कि किसी एक स्थान पर इतना बड़ा निवेश पहले नहीं आया है. करीब 3 लाख व्यक्तियों के लिये प्रत्यक्ष एवं परोक्ष रूप से रोजगार के अवसर सृजित होंगे. उन्होंने कहा कि रिफाइनरी के पेट्रो केमिकल्स कॉम्पलेक्स से सागर सहित गुना,विदिशा और अशोकनगर के साथ ही अन्य निकटवर्ती जिलों की तकदीर और तस्वीर बदलेगी. यहां बताते चलें कि बीजेपी मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे करके विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है. ‘डबल इंजन की सरकार’ के साथ बीजेपी ने इस बार ‘एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी’ को ही चुनाव की थीम बनाया है. इस थीम पर एक इलेक्शन सांग भी लॉन्च किया गया है. पिछले कुछ माह से लगातार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं.

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

आदित्य ठाकरे के खिलाफ मनसे कैंडिडेट?BJP के सामने राज ठाकरे ने रखी मांग!

आदित्य ठाकरे के खिलाफ मनसे कैंडिडेट?BJP के सामने राज ठाकरे ने रखी मांग! टेकचंद्र सनोडिया …

कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत के बावजूद दुविधा में क्यों फँसे हैं राहुल गांधी?

कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत के बावजूद दुविधा में क्यों फँसे हैं राहुल गांधी? टेकचंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *