Breaking News

बीजेपी मिशन 45+का बनाया मास्टर प्लान? दिग्गज नेताओं को उम्मीदवारी

मुंबई । महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. खबर है कि चुनाव में बीजेपी ने मिशन 45+ के ⚸ मास्टर प्लान है जिसमें, इन दिग्गज नेताओं को पार्टी मैदान में उतार सकती है।

लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में बीजेपी की तैयारी है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है और अपनी जोरदार तैयारी शुरू कर दी है. मिशन 45 के लिए बीजेपी की मोर्चाबंदी शुरू हो गई है. यह बात सामने आई है कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में मिशन 45 प्लस के लिए बड़ा कदम उठाया है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि महाराष्ट्र बीजेपी में कई बड़े चेहरों को लोकसभा का टिकट दिया है।
आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने मिशन 45 लॉन्च किया है. बीजेपी ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 45 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. इसी मिशन के लिए चंद्रपुर से सुधीर मुनगंटीवार, जलगांव के रावेर से गिरीश महाजन, सोलापुर से राम सातपुते, ठाणे से संजय केलकर या रवींद्र चव्हाण और दक्षिण मुंबई से राहुल नार्वेकर को टिकट मिलने की संभावना है. बीजेपी के सूत्रों ने एबीपी माझा को यह भी बताया कि लोकसभा की उम्मीदवारी जीतने की क्षमता पर आधारित है
केंद्रीय मंत्री महाराष्ट्र के लोकसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और उनके जरिए कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं. बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने 16 विधानसभा क्षेत्रों का चयन किया है. इनमें से दस सीटों पर शिवसेना का दबदबा है.
नये चेहरों को मौका दिये जाने की संभावना
ABP माझा के अनुसार, सूत्रों ने जानकारी दी है कि केंद्रीय नेतृत्व महाराष्ट्र में कुछ सांसदों के प्रदर्शन से नाखुश है. जेपी नड्डा और अमित शाह ने मुंबई का दौरा किया और सांसदों के प्रदर्शन की समीक्षा की. इसके बाद विश्वस्त सूत्रों ने जानकारी दी है कि मुंबई में भी कुछ जगहों पर बदलाव की संभावना है. चुनाव में बीजेपी हर सांसद को पिछले पांच साल का प्रदर्शन देखकर ही टिकट देने जा रही है. कुछ दिनों में नामों पर चर्चा होगी और सूची की घोषणा कर दी जायेगी.

बीजेपी ने बुलढाणा, चंद्रपुर, हिंगोली, औरंगाबाद, पालघर, कल्याण, दक्षिण मध्य मुंबई, दक्षिण मुंबई, रायगढ़, बारामती, शिरूर, शिरडी, सतारा, रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग, कोल्हापुर और हटकनंगले निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया है. बीजेपी बारामती, मावल, सोलापुर , कोल्हापुर, सतारा सीटों पर अपनी ताकत झोंकने जा रही है. इसमें 18 विधानसभा क्षेत्रों पर बीजेपी खास ध्यान देने जा रही है.

बीजेपी ने इस मिशन के लिए 12 प्रमुख नेताओं का चयन किया है. गणित यह है कि प्रत्येक नेता के पास दो लोकसभा क्षेत्र हैं. आशीष शेलार, रावसाहेब दानवे, सुधीर मुनगंटीवार, विनोद तावड़े प्रमुख नेता हैं.

About विश्व भारत

Check Also

विदर्भ-मराठवाड्याचा संपर्क तुटला : नागपुरात पावसाचा जोर

महाराष्ट्रातील अनेक जिल्ह्यांमध्ये सध्या मुसळधार पाऊस पडत आहे. विशेषत: मराठवाड्यात प्रचंड पाऊस पडतोय. अनेक जिल्ह्यांमध्ये …

BJP आमदार परिणय फुके यांच्यासह कुटुंबीयांवर गुन्हा दाखल

भाजपचे विधानपरिषद आमदार परिणय फुके यांच्यासह त्यांच्या कुटुंबीयांवर अंबाझरी पोलीस ठाण्यात गुन्हा दाखल करण्यात आला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *