Breaking News

विवाह के चार दिन बाद दुल्हन बनी मां? पति ने करवाई पूर्व प्रेमी संग शादी

विवाह के चार दिन बाद दुल्हन बनी मां? पति ने करवाई पूर्व प्रेमी संग शादी

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक की रिपोर्ट

उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद जिले के एक गांव में विवाह के चार दिन बाद ही नई नवेली दुल्हन मां बन गई. उसने एक सुंदर सी बेटी को जन्म दिया. यह जानकर पति ने उसे तलाक दे दिया और उसे ससम्मान घर से मायके के लिए विदाई कर दिया. फिर वह खूबसूरत दुल्हन अपनी नवजात सुंदर सी बेटी को लेकर अपने पूर्व प्रेमी के पास पहुंच गई, क्योंकि वह प्यार के चक्कर में पूर्व प्रेमी से ही गर्भवती हुई थी. लेकिन प्रेमी ने भी उससे विवाह करने से इनकार कर दिया. हालांकि, पंचायत के फैसले के बाद वह उसी प्रेमिका से विवाह करने के लिए तैयार हो गया।
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से ऐसा मामला सामने आया जो कि इन दिनों लोगों के बीच बहुुत चर्चा का विषय बना हुआ है.जिधर देखो उधर यही चर्चा हो रही है। दरअसल, यहां विवाह के महज 4 दिन बाद ही एक खूबसूरत नवविवाहिता ने सुंदर सी बच्ची को जन्म दिया. जिसके बाद उसके पति ने उसे तलाक देकर उसे घर से बाहर निकाल दिया. फिर क्या था, दुल्हन रोते-बिलखते बच्ची को लेकर अपने पूर्व प्रेमी के पास जा पहुंची.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,पूर्व प्रेमी ने भी जब उसे रखने से इनकार कर दिया तो दुल्हन की मां ने थाने में मामले कई रिपोर्ट दर्ज करवाई . हालांकि, पूर्व प्रेमी ने अपनी इज्जत और लोकमर्यादा के भय से फिर उससे विवाह करने को तैयार हो गया. मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है. अगवानपुर की रहने वाली एक खूबसूरत युवती का विवाह 11 अक्टूबर को मुगलपुरा क्षेत्र में रहने वाले एक युवक के साथ हुआ था.

लेकिन ससुराल पहुंचने के चार दिन बाद ही दुल्हन ने एक सुंदर सी कन्या को जन्म दिया. ससुराल वालों ने तुरंत इसकी सूचना दुल्हन के घर मायके वालों को दी और उन्हें अपने यहां बुला लिया. दोनों पक्षों के बीच इस बात को लेकर काफी कहासुनी हुई. दूल्हे ने फिर दुल्हन को तलाक(छोडछुट्टी) देकर दुल्हन को घर से अपने मायके य पूर्व प्रेमी के घर जाने को कह दिया. दूल्हे का कहना था कि ये बच्चा मेरा है ही नहीं. अगर यह पहले से ही गर्भवती थी तो हमें इस बारे में पहले ही बता देना चाहिए था. हमारे साथ तो धोखा हुआ है और हम यह अन्याय नहीं सह सकते? हालकि उसी गांव का एक निसंतान ग्रहस्थ ने बच्ची और बच्ची की मां दुल्हन को औपचारिक रुप से अपने घर मे आश्रय देने और उनका आजीवन भरण और परिपोषण करने के लिए राजी हो गया था परंतु दुल्हन ने इंकार करते हुए अपने पूर्व प्रेमी के घर जाने की बात दोहराई।

About विश्व भारत

Check Also

विदर्भ-मराठवाड्याचा संपर्क तुटला : नागपुरात पावसाचा जोर

महाराष्ट्रातील अनेक जिल्ह्यांमध्ये सध्या मुसळधार पाऊस पडत आहे. विशेषत: मराठवाड्यात प्रचंड पाऊस पडतोय. अनेक जिल्ह्यांमध्ये …

BJP आमदार परिणय फुके यांच्यासह कुटुंबीयांवर गुन्हा दाखल

भाजपचे विधानपरिषद आमदार परिणय फुके यांच्यासह त्यांच्या कुटुंबीयांवर अंबाझरी पोलीस ठाण्यात गुन्हा दाखल करण्यात आला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *