Breaking News

लोकसभा चुनाव में अवैध शराब की तस्करी को रोकने के लिए बनाई गई योजना

Advertisements

लोकसभा चुनाव में अवैध शराब की तस्करी को रोकने के लिए बनाई गई योजना

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

चंडीगढ। लोकसभा चुनाव को लेकर पंजाब के फाजिल्का, श्रीमुक्तसर साहिब व राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ के आबकारी अधिकारियों की होटल सेठी रिजेंसी में शुक्रवार को विशेष बैठक हुई। बैठक में आचार संहिता लगने के साथ ही सीमाओं पर चौकसी रखनी है और कार्रवाई को लेकर योजना बनाई गई।

बैठक का मुख्य उद्देश्य राजस्थान के साथ लगती पंजाब सीमा में शराब की अवैध सप्लाई को रोकना रहा। लोकसभा चुनावों के दौरान शराब तस्करी को रोकने के लिए आबकारी विभाग सतर्कता बरते हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि चुनाव के दौरान एक राज्य से दूसरे राज्य में अवैध शराब का कारोबार बड़े स्तर पर किया जाता है। इसलिए चुनाव से पहले ही पंजाब आबकारी विभाग के अधिकारियों ने अबोहर में बैठक आयोजित की, क्योंकि पंजाब की सीमा राजस्थान राज्य के साथ लगती है।

अधिकारियों ने कहा कि दोनों ही राज्यों के बीच समन्वय बना रहे और किसी भी सूरत में शराब की अवैध सप्लाई नहीं होने दी जाएगी। अधिकारियों के अनुसार शराब के अतिरिक्त अन्य प्रकार की प्रतिबंधित वस्तुओं और रुपये आदि को पकडऩे के लिए विशेष प्लानिंग बनाई गई। बैठक में रणधीर सिंह सहायक कमिशनर आबकारी फिरोजपुर रेंज फिरोजपुर, विक्रम देव ठाकुर सहायक कमिशनर आबकारी फरीदकोट रेंज फरीदकोट, तनुल गोयल आबकारी अधिकारी फाजिल्का, राजस्थान के जिला एक्साईज अधिकारी श्रीगंगानगर रीना छिम्पा, जिला एक्साईज अधिकारी हनुमानगढ़ संजीव पटावरी, एक्साईज इंस्पैक्टर राजबीर सिंह, निर्मल सिंह, गुरतेज सिंह, रजनीश गर्ग, सुखविंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

मतदानावर होणार उष्णतेचा परिणाम? हवामान विभागाचा इशारा

भारतीय हवामान विभागाने (आयएमडी) एप्रिल ते जूनदरम्यान देशातील बहुतांश भागात उष्णतेची लाट येण्याची शक्यता वर्तवली …

टोलनाके होणार बंद? नवी यंत्रणा कशी असेल?

केंद्र सरकारने पथकर संकलनासाठी ग्लोबल पोझिशनिंग सिस्टीम (जीपीएस) आधारित यंत्रणा आणण्याची योजना आखली आहे. ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *