Breaking News

चंद्रशेखर बावनकुले 2019 मे चुनाव लड़ना चाहते थे : लेकिन अब

चंद्रशेखर बावनकुले 2019 मे चुनाव लड़ना चाहते थे : लेकिन अब

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई।विगत 2014 में भाजपा हाईकमान द्धारा प्रत्येक नागरिकों के खाते में 15 लाख रुपए आयेंगे की घोषणा के कारण कांग्रेस की करारी हार हुई। और देश में मोदी लहर कायम रही? परंतु परंतु 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान कार्यकरताओं को लातें खाने की बारी आ गई थी? कि कहां गए वे सबके खाते में 15 लाख रुपए का झमेले में मोदी सरकार गिरते गिरते बच गई?केंद्रीय मंत्री अमित शाह के अनुसार वह 15 लाख रुपए की घोषणा एक जुमला था? नतीजा 2023 के लोकसभा चुनाव में 400 पार की घोषणा 300 सीटों मे सिमटकर रह गई? लेकिन कामठी विधानसभा के भाजपा के कर्मठ नेता चंद्रशेखर बावनकुळे को विधान परिषद MLC देकर उनकी मनोकामना तृप्त कर दी गई है।यह MLC विधायक पद 2029-30 तक कायम रहेगा? अगर 2024 के विधान सभा चुनाव मे भाजपा प्रणीत की सरकार बनती है तो MLC विधायक चंद्रशेखर बावनकुळे को फिर से कैबिनेट मंत्री का पद प्राप्त हो सकता हैं? बताते हैं कि चंद्रशेखर बावनकुळे 2019 के विधान सभा चुनाव लड़ना चाहते थे? लेकिन एन वक्त्त के समय अज्ञात कारणों से उनकी टिकट कट गई? इस संबंध में श्री बावनकुळे को भलीभांति मालुम ही है? हालकि MLC विधायक चंद्रशेखर बावनकुले को चुनाव लडने और कोई मंत्री पद की लालसा नहीं रह गई है?उनके पास इतनी धन जमापूंजी से वे तथा उनकी 10 पीढी खर्च करेगी बढाएगी नहीं? कामठी विधानसभा मे वे अन्य ईमानदार नेता को चांस देंगे? यह उनकी महानता ही कहा जाएगा?

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी, इसकी एक तस्वीर प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने पेश कर दी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुळे ने कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में विकास और संगठन के कार्य को जनता के बीच लेकर जाएगी. बावनकुले ने कहा, ”देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारा उत्साह कम नहीं हुआ है. लोकसभा चुनाव में हमें दो लाख कम वोट मिले. लोकसभा चुनाव के समय महाराष्ट्र में बीजेपी 12 सीटों पर सिर्फ 50 हजार वोटों से हारी है. हम हार मानते हैं. हार तो हार होती है.”

बावनकुले ने कहा, ”लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी ने लोगों को कन्फ्यूज़ किया. झूठ बोला,संविधान के नाम पर झूठ बोला. हम ये सब सारे मुद्दे लेकर लोगों के सामने लेकर जाएंगे.”

वहीं, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के आगामी महाराष्ट्र दौरे पर बावनकुले ने कहा, ”राहुल गांधी ने जो आरक्षण को लेकर बयान दिया है उसपर उनसे जवाब पूछेंगे. राहुल गांधी के बयान को लेकर भी हम सभी लोगों के बीच जाएंगे. हमारी मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना को लेकर भी महिलाओं का सम्मान करेंगे. 44 लाख किसानों का बिजली बिल देवेंद्र फडणवीस ने माफ कर दिया है. हमारा किसान मोर्चा लोगों के घर घर जाएगा. कन्फ्यूज़ हुई जनता को मिलेंगे और उन्हें बताएंगे.”

अमित शाह ने पार्टी नेताओं को क्या सलाह दी?

हाल ही में अमित शाह ने महाराष्ट्र का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने क्या बातें कहीं? चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा, ”अमित शाह ने कहा है कि हर बूथ पर जाना है और लोगों में जो कन्फ्यूजन है उसे खत्म करना है. एनसीपी-एसपी,कांग्रेस और उद्धव ठाकरे द्वारा लोगों को गुमराह किया है. उनके मन का भ्रम दूर करना है.”

बीजेपी छोड़ने वालों से बवानकुले की अपील

चंद्रशेखर बवानकुले ने बीजेपी छोड़ दूसरी पार्टियों में जाने वाले नेताओं को लेकर कहा, ”बीजेपी को छोड़ कोई कहीं नहीं जा रहा है. बीजेपी में इनकमिंग शुरू है. कांग्रेस का विधायक बीजेपी में शामिल हुआ है. क्या हमारा कोई विधायक महाविकास आघाड़ी में शामिल हुआ. आगे आगे देखिए क्या होता है.”

उन्होंने आगे कहा कि जिन्हें विधानसभा चुनाव लड़ना है. जहां से उन्हें चुनाव लड़ना है वहां से उन्हें टिकट नहीं मिल रहा है तो वो जाएंगे. मेरी लोगों से विनती है कि महायुति के साथ रहें.

बावनकुले ने अपना उदाहरण देते हुए आगे कहा, ”हमारे बड़े नेता जो जा रहे हैं वो ना जाएं. कई बार जो चाहिए वो नहीं मिलता. मेरा ही उदाहरण ले लो. मैं खुद 2019 में चुनाव लड़ना चाह रहा था लेकिन मुझे टिकट नहीं मिला. ये पार्टी कभी किसी को नहीं छोड़ती जो बड़ा मन करता है. आगे पार्टी उसे मजबूत करती है. आज मैं अध्यक्ष बन कर बैठा हूं.”

झूठ बोलने की आदत छोड़ दें संजय राउत – बावनकुले

संजय राउत पर चंद्रशेखर बवानकुले ने कहा कि ”उनसे अपेक्षा है कि वे कम झूठ बोलेंगे. राजनीति के लिए झूठी बातें करना छोड़ दें. भगवान ने आप को झूठ बोलने के लिए पैदा नहीं किया.सही बोलने के लिए जन्म दिया है. झूठ बोल कर कोर्ट के समाने ना जाना पड़े.वो अब रोज सुबह झूठ बोलना बंद करे,लेकिन मुझे नहीं लगता वो मेरी बात सुनेंगे

About विश्व भारत

Check Also

चंद्रशेखर बावनकुळे कामठी-मौदातून लढणार : ‘विश्व भारत’ची बातमी ठरली खरी

महाराष्ट्र विधानसभा निवडणुकीची घोषणा होताच कोण कोठून लढणार याचे आराखडे बांधणे सुरू केले आहेत. अशातच …

माजी आमदार मल्लिकार्जुन रेड्डीची भाजपमधून का झाली हकालपट्टी?आशिष जैस्वालला विरोध

जाहीरपणे कोणी महायुतीच्या विरोधात पक्षाच्या पदाधिकारी व कार्यकर्त्याकडून वक्तव्य किंवा बंड पुकारले जात असेल अशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *