Breaking News
Oplus_131072

महाराष्ट्र में BJP को झटका : पूर्व सांसद, पूर्व विधायक उद्धव ठाकरे और काँग्रेस में शामिल

महाराष्ट्र में BJP को झटका? उद्धव ठाकरे गुट शिवसेना में शामिल हुए रवि लांडगे

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

मुंबई। में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. इलेक्शन से पहले नेताओं के दल बदलने का सिलसिला जारी है.

उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना में बीजेपी नेता रवि लांडगे शामिल हुए है।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. पूर्व बीजेपी पार्षद रवि लांडगे मुंबई के मातोश्री में पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिवसेना (यूबीटी) में शामिल हो गए.

अजित पवार, जो पुणे में अपनी राजनीतिक ताकत को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं, को उद्धव ठाकरे से एक बड़ा झटका मिला है. पिंपरी चिंचवड़ के पूर्व नगरसेवक रवि लांडगे, जो पिछले दो वर्षों से अजित पवार के संपर्क में थे, अब शिवसेना (UBT) में शामिल हो गए हैं.

महायुति के समर्थन से सत्ता में आए अजित पवार ने आगामी 2024 विधानसभा चुनाव के लिए पुणे और पिंपरी-चिंचवड़ पर अपना ध्यान केंद्रित किया था. अजित पवार पिछले कुछ समय से अपनी स्थिति को मजबूत करने की दिशा में काम कर रहे थे, लेकिन विधानसभा चुनाव से पहले उनकी पार्टी को पिंपरी चिंचवड़ में एक बड़ा झटका लगा है.

रवि लांडगे की बात करें तो वह पिंपरी चिंचवड़ के एक प्रमुख राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं. रवि लांडगे बीजेपी युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष के रूप में भी कार्य कर चुके हैं. 2017 के नगरपालिका चुनाव में वे निर्विरोध चुने गए थे, जो उनकी लोकप्रियता को दर्शाता है. पिछले कुछ वर्षों से रवि लांडगे विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक थे, और इसके लिए उन्होंने कई प्रयास भी किए.

हालांकि, दो साल पहले बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद वे अजित पवार के संपर्क में आए थे, लेकिन अब उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी के साथ जाने का निर्णय लिया है. राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में आगामी चुनावों को लेकर हलचलें तेज हो गई हैं, और ऐसे में रवि लांडगे का यह निर्णय महत्वपूर्ण माना जा रहा है. चुनाव की आधिकारिक घोषणा भले ही अभी नहीं हुई हो लेकिन सभी पार्टियां अपनी-अपनी रणनीतियों के साथ तैयारियों में जुट गई हैं

………………….

महाराष्ट्र में BJP को झटके पर झटका, पूर्व सांसद शिशुपाल पटले कांग्रेस में शामिल

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई। महाराष्ट्र राज्य मे हालही के दिनों भाजपा के तडफदार प्रदेशाध्यक्ष के लाडले युवराज द्धारा बडे होटल में बीफ कटलेट पार्टी के पश्चात नशे मे धुत दो तीन वाहनों को ठोकने की घटना की खबर से अनेक भाजपा नेताओं की कांग्रेस में घर वापसी का शिलशिला शुरु हो गया है।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी को झटका लगा है। पार्टी को यह झटका विदर्भ इलाके में लगा है। जहां पर कांग्रेस की स्थिति काफी मजबूत और बीजेपी पहले से कमजोरी का सामना कर रही है। शुकवार को पार्टी के पूर्व सांसद शिशुपाल पटले कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने उनका स्वागत किया। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी को झटका लगा है। राज्य की सत्ता पर शिवसेना और एनसीपी के साथ काबिज बीजेपी के पूर्व सांसद ने पार्टी को छोड़ कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। बीजेपी के पूर्व सांसद ने कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही पार्टी पर निशाना साधा है। शिशुपाल पटले ने प्रदेश अध्यक्ष बावनकुले को लिखे त्यागपत्र में दुख जताते हुए कहा कि अब बीजेपी में अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी का युग खत्म हो चुका है। शिशुपाल पटले ने महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले की मौजूदा में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। भंडारा जिला परिषद के अध्यक्ष रहे पटले ने 2004 लोकसभा चुनावों में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल को हराया था।

महाराष्ट्र में नए चेहरों पर दांव खेलेगी कांग्रेस… औरंगाबाद में पार्टी नेताओं ने गुजरात, पैकेज और भ्रष्टाचार

लड़कियों को लड़कों की ये बात पसंद नहीं (जानें)

समुदाय के नेता हैं पटले

शिशुपाल पटले भंडारा-गोंदिया जिले की राजनीति में पोवार समुदाय का बड़ा चेहरा माने जाते हैं। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पटले का इस्तीफा भंडारा में बीजेपी के लिए बड़ी क्षति है। भंडारा और गोंदिया जिलों में बड़ी संख्या में अनुयायी हैं। कांग्रेस में शामिल होने के बाद शिशुपाल पटले ने कहा कि उन्होंने कई वर्षों तक बीजेपी में काम किया लेकिन अब वह बीजेपी में नहीं हैं। यह अब व्यापारियों और ठेकेदारों की पार्टी बन गई है। इस पार्टी को किसानों और आम लोगों से कोई लेना-देना नहीं है। ईडी, सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर विपक्षी दल को तोड़कर सत्ता हासिल करने की चाहत हम जैसे कार्यकर्ताओं को पसंद नहीं है। शिशुपाल पटले ने कहा कि इस देश और राज्य के लोगों को न्याय देने और राज्य को आगे ले जाने का काम केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है, इसलिए हम प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के नेतृत्व में विश्वास के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि उनके पार्टी में शामिल होने से पूर्वी विदर्भ में कांग्रेस पार्टी का संगठन मजबूत होगा।

कर्नाटक में चला था दांव अब महाराष्ट्र में आजमाने की तैयारी, क्या योजना बना रही है कांग्रेस

मैं सही था, इसलिए भगवान ने मेरा साथ दिया, भर आया केजरीवाल का गला

नाना पटोले ने किया प्रहार

इस मौके पर पटोले ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के गलत व्यवहार के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा है। इस सरकार के कार्यकाल में किसान, मजदूर, महिलाएं, छात्र, युवा, व्यापारी, मध्यम वर्ग संतुष्ट नहीं है। भ्रष्ट महागंठबंधन सरकार ने राज्य को दिवालिया बना दिया है. हर काम में 40-50 फीसदी कमीशन लिया जा रहा है। पटोले ने कहा कि कमीशन दो और टेंडर लो यही काम प्रदेश में चल रहा है। इस सरकार ने किसानों, बेरोजगारों और आम लोगों को बेसहारा छोड़ दिया है। इसलिए लोगों में इस सरकार के खिलाफ काफी गुस्सा है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी और महायुति के घटक दलों के नेता इस सरकार के काम से खुश नहीं हैं, इसलिए पिछले कुछ दिनों में कई लोग कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए और कई बड़े नेता कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले हैं

…………………

बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में वापस हुए पूर्व विधायक गोपालदास अग्रवाल।

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने विदर्भ में अपनी स्थिति को और मजबूत बना लिया है। पार्टी ने 2019 में बीजेपी का रुख करने वाले गोपालदास अग्रवाल को घर वापसी कर ली है। गोंदिया के बीजेपी नेता गोपाल अग्रवाल रमेश चेन्निथला और नाना पटोले की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। इस मौके पर महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी रमेश चेन्निथला ने कहा कि यह समय राहुल गांधी की देश जोड़ने की मुहिम से जुड़ने और बांटने वाली ताकतों को स्पष्ट जवाब देने का है। पटोले ने इस मौके पर कहा कि बीजेपी यह आरोप कि सांसद राहुल गांधी आरक्षण विरोधी हैं, ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे’ जैसा है। गाेपालदास अग्रवाल ने शक्ति प्रदर्शन के कांग्रेस में वापसी की। अग्रवाल 2009 से लेकर 2014 तक लगातार जीते थे। 2019 के चुनावों में निर्दलीय विनोद अग्रवाल जीत गए थे।

बीजेपी को विदर्भ में करें दफन

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कहा कि विदर्भ कांग्रेस की धरती है। बीजेपी को विदर्भ की धरती में दफन कर विधानसभा में जीत का झंडा फहराएं। इससे पहले रमेश चेन्निथला ने कहा कि बीजेपी ने लोकसभा में विपक्षी नेता राहुल गांधी की छवि खराब करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किये, सांसदी रद्द की, सरकारी आवास छीना, ईडी जांच में देरी की लेकिन देश की जनता ने लोकसभा में बीजेपी को स्पष्ट जवाब दे दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के बीच वैचारिक लड़ाई चल रही है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा कर देश को एकजुट करने का काम किया है।

क्या महाराष्ट्र में BJP गंवा देगी नंबर-1 की कुर्सी? ताजा सर्वे ने उड़ाई नींद, पिछले पांच चुनावों में कब-कौन रहा आगे

रमेश चेन्निथला ने आगे कहा कि महाराष्ट्र सरकार सबसे घोटालेबाज सरकार है। प्रधानमंत्री ने अजित पवार पर 70 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया और उन्हें सत्ता में पहुंचाया। चेन्निथला ने कहा कि विदर्भ के लोगों ने हमेशा कांग्रेस का समर्थन किया है और उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए गोपाल अग्रवाल का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया है कि वे विधानसभा चुनावों में भी इसका समर्थन करेंगे। नाना पटोले ने कहा कि गोंदिया शहर को चावल नगरी के नाम से जाना जाता है लेकिन भाजपा सरकार की नीति के कारण यह व्यवसाय समाप्त हो गया है। धान को एमएसपी नहीं मिलती, कांग्रेस सरकार आने पर हम धान का उचित मूल्य देंगे और बोनस भी देंगे।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के महायुति और एमवीए में कौन आगे? ताजा सर्वे में बड़े उलटफेर के संकेत

विपक्षी नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि बीजेी सरकार बहनों की साड़ियों पर 18% जीएसटी लगाकर और 100 रुपये का भुगतान करके उन्हें लूट रही है। बीजेपी बजरंग बली के नाम पर, श्री राम के नाम पर वोट मांगती है लेकिन लोकसभा चुनाव में उन्हें न तो श्री राम मिले और न ही बजरंग बली। जब भी विदर्भ से कांग्रेस को समर्थन मिलता है, महाराष्ट्र में कांग्रेस सत्ता में आती है। विदर्भ कांग्रेस की भूमि है, बीजेपी को इस मिट्टी में दफन कर दो और जीत का झंडा फहराओ। वडेट्टीवार ने यह भी विश्वास जताया कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 100 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

बताते हैं कि RSS प्रणीत भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुळे के युवराज संकेत दादा बावनकुळे द्धारा बडे होटल में बीफ- कटलेट पार्टी के बाद नशे मे अनेक वाहनं को ठोकने की खबर ने भाजपा के चरित्र और चेहरों की कलई खुलने से उन्हे जाग आया है?

About विश्व भारत

Check Also

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा

महायुति में सीट बंटवारे को लेकर संजय राउत का चौंकाने वाला दावा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे

चीफ जस्टिस का आभारी हूं कि उन्होंने गणेश जी को तारीख नहीं दी! उद्धव ठाकरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *