Breaking News

पवार चाचा-भतीजे की बैठक में खुलासा? NCP में विभाजन बरकरार?जयंत पाटील का कथन

Advertisements

पवार चाचा-भतीजे की बैठक में खुलासा? NCP में विभाजन बरकरार?जयंत पाटील का कथन

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

मुंबई। शरद पवार गुट के नेता जयंत पाटिल ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा, अजितदादा पवार के सत्तारूढ़ खेमे में जाने के बाद एनसीपी में विभाजन को टालना ‘गुप्त’ बैठक का एकमात्र एजेंडा था.

एनसीपी नेता जयंत पाटिल का बड़ा दावा,

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक शरद पवार और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजितदादा पवार ने अगस्त में पुणे में एक उद्योगपति के आवास पर बंद कमरे में बैठक की थी, जिसमें पार्टी में औपचारिक विभाजन रोकने की संभावना पर चर्चा की गई थी. यह बात राकांपा के एक वरिष्ठ नेता जयंत पाटिल ने बुधवार को कही. यह बैठक अजित पवार के महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल होने के बाद हुई थी.

जयंत पाटिल ने किया ये बड़ा दावा

राकांपा (शरद पवार गुट) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि अजित पवार के सत्तारूढ़ खेमे में जाने के बाद राकांपा में विभाजन को टालना ‘गुप्त’ बैठक का एकमात्र एजेंडा था. बैठक में राज्य के पूर्व मंत्री पाटिल भी मौजूद थे. पाटिल ने यहां एक क्षेत्रीय समाचार चैनल से कहा, “एक उद्योगपति के आवास पर बैठक केवल पार्टी में संभावित विभाजन रोकने के लिए थी. यही एकमात्र मुद्दा था जिस पर मेरे सामने चर्चा हुई थी.”

पाटिल ने कहा, ”हम सभी पिछले 25 साल से पार्टी में हैं. मेरी कोशिश पार्टी में विभाजन रोकने की थी. पार्टी हम सभी की है. इसीलिए मैं दोनों पक्षों ( राकांपा गुटों) के संपर्क में था, जिससे मेरे पाला बदलने की अटकलें तेज हो गईं.” राज्य के पूर्व मंत्री पाटिल ने कहा कि एक राजनीतिक दल नेताओं और आम नागरिकों के बीच एक सेतु का काम करता है. उन्होंने कहा, ‘‘जब आप एक पार्टी बनाते हैं, तो आप अधिक से अधिक लोगों से जुड़ते हैं. शरद पवार के मार्गदर्शन में, राकांपा सक्षम लोगों की पार्टी बन गई है.’’ अजित पवार के पाला बदलने के बाद भी राकांपा (शरद पवार गुट) यह कहती रही है कि पार्टी में कोई विभाजन नहीं हुआ है.

नागपुर के महाराष्ट्र में शीतकालीन सत्र शुरू, विपक्षी दलों ने चाय पार्टी का किया बहिष्कार, लगाए ये नारे

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

जरांगेचा सरकारवर दबाव : हायकोर्टात याचिका

राज्य मागासवर्गीय आयोगाचे अध्यक्ष निवृत्त हायकोर्टाचे न्यायमूर्ती सुनील शुक्रे यांच्यासह आयोगाच्या इतर सदस्यांच्या नियुक्तीला जनहित …

लोकसभा चुनाव कब होंगे? चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार ने दिया बड़ा अपडेट

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग से तैयारियां पूरी कर ली हैं। मुख्य चुनाव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *