Breaking News

जानिए साल 2024 आप सभी उज्ज्वल भविष्य के लिए कैसा रहेगा? वार्षिक भविष्य फल

जानिए साल 2024 आप सभी उज्ज्वल भविष्य के लिए कैसा रहेगा? वार्षिक भविष्य फल

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

काशी वाराणसी। यह वर्ष 2024 आपके भविष्य के खुशियों से भरा रहेगा जानिएगा।

मेष राशिफल 2024 तुला राशिफल 2024
वृषभ राशिफल 2024 वृश्चिक राशिफल 2024
मिथुन राशिफल 2024 धनु राशिफल 2024
कर्क राशिफल 2024 मकर राशिफल 2024
सिंह राशिफल 2024 कुंभ राशिफल 2024
कन्या राशिफल 2024 मीन राशिफल 2024
समाज में पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। बाहरी यात्रा का कार्यक्रम सुखद और फलदायी रहेगा। थोड़ा सा मानसिक तनाव रह सकता है। आप हर किसी से अपना काम निकलवाने में सफल होंगे। किसी अपरिचित और गैर लोगों पर विश्वास करना गलत निर्णय होगा। प्रेम और रोमांस के मामले में स्थितियां आपके पक्ष में रह सकती है? अगर अपने प्रियजनों अर्थात माता पिता की मर्जी के बगैर सादी विवाह का रिस्ता बनाया तो उज्ज्वल भविष्य के लिए बेहद खतरनाक हो सकता है।
आपकी जान-पहचान समान विचारधारा वाले लोगों से संपर्क की उम्मीद बढ़ेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। संतान के साथ आप उसके स्कूल या कॉलेज जा सकते हैं। पारिवारिक कार्यक्रम में व्यस्त रह सकते हैं। साझेदारी और सम्बन्धों पर सोच समझकर निर्णय लें।
लोग आपके बारे में लोग उल्टी सीधी बातें कर सकते हैं। खुदगर् यानी खुद पसंद स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। अपनी बातचीत में सावधानी और गोपनीयता बरतनी होगी। कंजूस न होने के बावजूद आप आर्थिक मसलों पर गंभीरता से विचार करेंगे। स्वास्थ्य के प्रति चिंताग्रस्त रहेंगे। शारीरिक और पारिवारिक समस्याएं सुलझेंगी।
आमदनी से ज्यादा खर्च बढ़ जाने से दिक्कतें सामने आ सकती है। प्रेम विवाह और अंतर्जातीय विवाह करने से संदेहजनक अनिष्ठ सूतक-पातक महा पाप ग्रह व्याधि और गुप्तरोग जैसी बीमारी घर कर सकती है। भविष्य में खर्च के लिये संतुलित बजट बनाएं और सामाजिक दायरा सीमित रखें। परिवार व मित्र आपको खुशियां प्रदान करेंगे। काफी समय से लंबित सरकारी कार्य, कानूनी मुद्दे, अनुबन्ध जैसे मामले आसानी से हल हो सकते है।
2024: अंक ज्योतिष 2024 के अनुसार आने वाला साल 2024 आपके लिए कैसा रहेगा, यह जानने से पहले ही ये जान लेते हैं कि साल 2024 में कौन से अंक होंगे, जो बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे। अगर हम 2024 को अंतिम इकाई के अंक त जोड़ें, तो हम पाते हैं कि इसका कुल योग (2+0+2+4) 8 बन रहा है। इस प्रकार पूरा साल 2024, अंक 8 के रूप में हमें विशेष रूप से प्रभावित करने वाला है। अंक ज्योतिष में 8 का अंक शनिदेव का अंक माना गया है। शनि देव हमारे जीवन में अनुशासन, आत्मनिर्भरता, मेहनत और धीरे-धीरे लक्ष्य की प्राप्ति का संकेत देते हैं। 8 का अंक सफलता, वृद्धि और शक्ति का प्रतीक है। यह अभिव्यक्ति की ऊर्जा को दर्शाता है और जीवन में बड़े बदलाव लाने में सक्षम है। अगर हम 2024 के कुल अंकों को देखें तो इसमें अंक 2 दो बार आया है और अंक 4 एक बार आया है। इस प्रकार देखा जाए तो 8 के अंक के अलावा अंक 2 और अंक 4 भी इस वर्ष महत्वपूर्ण होंगे। जिस प्रकार अंक 8 शनि देव का अंक माना गया है उसी प्रकार अंक 2 चंद्रमा और अंक 4 राहु का अंक है। चंद्रमा का अंक 2 जीवन में वृद्धि, आर्थिक लाभ, धन, समृद्धि संवेदनशीलता और भावुकता का अंक है। राहु का अंक 4 नई विचारधारा, स्वतंत्र सोच, तकनीक, अचानक से होने वाले लाभ और हानि का30 Dec 2023 01:22 PM प्रतीक है। शनि का अंक 8 कर्म का अंक माना गया है। इसके साथ ही यह आपके करियर और मेहनत को भी दर्शाता है।
वर्ष 2024 आपके जीवन में अनेक प्रकार के बदलाव लाने में सक्षम होगा। आप में से कुछ लोगों के लिए ये बदलाव अनुकूल होंगे तो कुछ लोगों को समस्याएं भी होंगी लेकिन आपको हर परिस्थिति से निकलने के लिए तैयार रहना चाहिए और इसके लिए कठिन परिश्रम करा पडेगा।

About विश्व भारत

Check Also

परंपरा भगवान जगन्नाथ से रथ में सवार होकर जाते हैं अपनी मौसी के घर

परंपरा भगवान जगन्नाथ से रथ में सवार होकर जाते हैं अपनी मौसी के घर टेकचंद्र …

रामलला प्राण प्रतिष्ठा करने वाले 86 वर्षीय मुख्य पुजारी लक्ष्मीकांत दीक्षित का निधन

रामलला प्राण प्रतिष्ठा करने वाले 86 वर्षीय मुख्य पुजारी पं लक्ष्मीकांत दीक्षित का निधन टेकचंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *