Breaking News

हकीम जी की यूनानी औषधी से शरीर दर्द से मिलती है राहत

हकीम जी की यूनानी औषधी से शरीर दर्द से मिलती है राहत

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

शरीर दर्द की समस्या रोजाना की ज़िंदगी में अक्सर लोगों को महसूस होती ही है। छोटे-बच्चे हों या बुज़ुर्ग हर उम्र के लोगों को इस परेशानी को झेलना ही पड़ता है। चूंकि बदन दर्द बार-बार होने वाली समस्या है और कई बार थोड़ा आराम करने या मालिश कराने से यह ठीक हो जाती है। इसीलिए आमतौर पर लोग इसे मामूली-सी बात समझकर नज़र अंदाज ही कर देते हैं। यही नहीं लोग अक्सर इस समस्या के लिए डॉक्टर की मदद भी तभी लेते हैं जब समस्या बहुत गम्भीर हो जाती है। लेकिन डॉक्टर की मानें तो शरीर दर्द को छोटी-सी समस्या मानकर उसकी तरफ ध्यान ना देना आपके लिए एक बड़ी ग़लती साबित हो सकता है। क्योंकि शरीर दर्द कई गम्भीर बीमारियों का शुरूआती लक्षण भी होता है। कई बार ऐसा भी देखा गया है कि शरीर मे कमजोरी के कारण भी बदन दर्द हो सकता है। लेकिन इस समस्या का सही इलाज करना बहुत जरूरी है। आज हम आपको ऐसी ही एक आत्मकथा बताने वाले हैं।

 

बैंगलुरू के रहने वाले हबीबुल्लाह साहब की उम्र 56 साल की है। उनका छोटा सा परिवार है जिसके साथ वे खुशी के साथ रहते हैं। उनके परिवार मे उनकी मां, पत्नी, चार बेटे और बड़े बेटे की बहू रहती है। सारा परिवार खुशी के साथ रहता है। इस उम्र में लोग अक्सर खुद को बूढ़ा मानना शुरू कर देते हैं। लेकिन हबीबुल्लाह साहब ने इस उम्र में भी खुद को स्वस्थ और सेहतमंद बना कर रखा हुआ है। लेकिन कहते हैं बीमारियों का कोई अता पता नहीं होता है। बीमारी किसी के भी शरीर में हो सकती है। हबीबुल्लाह साहब के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। उन्हें पता ही नहीं चला कि कब उन्हें बीमारियों ने जकड़ लिया।

 

दरअसल हबीबुल्लाह साहब को दिल की परेशानी, कमजोरी और शरीर दर्द की समस्या हो गयी। इस समस्या के कारण उनके पूरे शरीर मे दर्द रहने लगा। जब व्यक्ति के शरीर में दर्द हो तो वो कैसे अपना काम कर सकता है। बता दें कि हबीबुल्लाह साहब का खुद का इलेक्ट्रिक बिजनेस है। पहले हबीबुल्लाह साहब का सारा ध्यान अपने बिजनेस पर होता था लेकिन जब से उन्हें ये बीमारी हुई है तब से उनका ज्यादा ध्यान बस बीमारी पर है। हबीबुल्लाह साहब ने अपनी समस्या का इलाज कराना शुरू किया। डॉक्टरों से इलाज कराने के बाद भी उन्हें अपनी समस्या में कोई फायदा नहीं हुआ। हालांकि समस्या पहले से भी ज्यादा बढ़ गयी। हबीबुल्लाह साहब अपनी समस्या को लेकर पहले से भी ज्यादा परेशान रहने लगे। अब उन्हें अपनी सेहत को स्वस्थ करने का कोई सही रास्ता दिखाई नहीं दे रहा था। एक दिन उनके दोस्त अब्दुल कादिर ने उन्हें बताया कि तुम एक बार आयुर्वेद में मशहूर माननीय हकीम सुलेमान खान साहब से जाकर मिलो। शायद वो ही एक ऐसे शख्स हैं जो आपकी समस्या का समाधान कर सकते हैं। हबीबुल्लाह साहब ने वैसा ही किया। उन्होंने टीवी पर हकीम जी का बहुचर्चित शो सेहत और जिंदगी देखा। सेहत और जिंदगी देखने के बाद उन्होंने फैसला किया कि अब वो हकीम जी के घरेलू नुस्खों को अपनायेंगे। उन्होंने सीधा हकीम जी से संपर्क किया और अपने लिए सही औषधि जाननी चाही। हकीम जी ने उन्हें उनकी समस्या के लिए S. CARE और अन्य दवाओं को इस्तेमाल करने की सलाह दी। हबीबुल्लाह साहब ने बिना देरी किये ATIYA HERBS से यूनानी औषधि ऑर्डर की और हकीम जी के निर्देश अनुसार उसका इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। शुरूआत में लोगों ने भी उनसे काफी कहा कि ये सब बेकार के नुस्खे हैं इनसे कोई फायदा नहीं होगा। लेकिन उन्होंने लोगों की परवाह ना करते हुए हकीम जी की यूनानी औषधि अपनाई और परिणाम यह निकला कि वे स्वस्थ हो गये। उन्हें अपनी समस्या में काफी आराम मिला।

 

हबीबुल्लाह साहब जब स्वस्थ हुए तो उन सभी लोगों के मुंह पर ताला लगा दिया जो हकीम साहब के नुस्खों को खराब बता रहे थे। आज हबीबुल्लाह साहब एक स्वस्थ और बेहतर जिंदगी जी रहे हैं। साथ ही उनका परिवार भी हकीम जी के यूनानी नुस्खों को अपना रहा है। उन्होंने अपनी मां, भाई और भाई की पत्नी को भी हकीम जी के यूनानी नुस्खे लाकर दिये। उन्हें भी अपनी समस्या में काफी आराम हुआ है। उनकी पत्नी की उंगलियों में दर्द रहता है उसके लिए उन्होंने हकीम जी का एस. केयर इस्तेमाल किया। उनकी उंगलियों के दर्द में काफी आराम है। हबीबुल्लाह साहब अल्लाह का शुक्र मनाते हैं कि उन्होंने हकीम जी से हमें जोड़ा है। हकीम जी को अल्लाह लंबी उम्र दे ताकि वे इसी तरह लोगों की सेवा करते रहें

About विश्व भारत

Check Also

पोटाचा घेर कमी करायचा? तर ‘या’ झाडाला आजच घरी लावा

वजन कमी करण्यासाठी असा करा…! हेल्थलाइननुसार, आंब्याच्या पानांमध्ये अँटिऑक्सिडंट्स, वनस्पती संयुगे, पॉलिफेनॉल, टेरपेनॉइड्स इ. प्रतिकारशक्ती …

प्रोटीन के मामले में खडा मूंग खाने से 1 महीने में बन जाएगी तगड़ी बॉडी

प्रोटीन के मामले में खडा मूंग खाने से 1 महीने में बन जाएगी तगड़ी बॉडी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *